Valentine Special: 8 टीवी ...

Valentine Special: 8 टीवी स्टार्स, जिन्होंने खुल्लमखुल्ला किया था अपने प्यार का इज़हार (Valentine Special: 8 TV stars Who Proposed To Their Sweethearts On National Television)

टीवी वर्ल्ड में ऐसे कई स्टार्स हैं, जिन्होंने अपने प्यार का इज़हार खुल्लमखुल्ला और सरेआम किया था. किसी ने अंगूठी पहनाकर तो किसी ने दिल की बात कहकर नेशनल टेलीविजन पर पब्लिकली अपने दिल की बात कही थी. वैलेंटाइन सेलिब्रेशन के मौके पर आइये ऐसे ही कुछ टीवी कपल्स के इज़हारे मोहब्बत की दास्तान सुनते हैं.


दीपिका कक्कड और शोएब इब्राहिम

Deepika Kakad and Shoaib Ibrahim

दीपिका कक्कड और शोएब इब्राहिम को टीवी का सबसे रोमांटिक कपल माना जाता है. इन दोनों को भी अपने शो  ‘ससुराल सिमर का’ के सेट पर एक दूसरे से प्यार हो गया था, लेकिन शोएब ने अपने प्यार का इज़हार खुल्लम खुल्ला पब्लिक के सामने किया था. इस जोड़ी ने डांस रियल्टी शो ‘नच बलिए’ सीजन 5 में भाग लिया था. इसी डांस शो के मंच पर शोएब ने दीपिका को घुटनों पर बैठकर प्रपोज करते हुए कहा था कि, ‘आज मैं जहां भी हूं यह सब आपकी वजह से है. जब मुझे ‘ससुराल सिमर का’ छोड़ने के बाद काम नहीं मिल रहा था, तो आपने मुझे बताया कि कैसे मुश्किल वक्त से निपटा जाता है. हां, मैं बहुत रोमांटिक हूं लेकिन जब आप सामने आती हो तो मैं कुछ बोल नहीं पाता.” इतना सुनते ही दीपिका ने उन्हें गले लगा लिया. अब दोनों शादी के बंधन में बंध चुके हैँ और टीवी वर्ल्ड के आइडियल कपल माने जाते हैं.


हिना खान और रॉकी जायसवाल

Hina Khan and Rocky Jaiswal

हिना खान और रॉकी जायसवाल 7 सालों से रिलेशनशिप में हैं और बहुत ही अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं. रॉकी ने भी अपने लेडी लव हिना से अपने दिल की बात सरेआम कही थी. जब हिना ‘बिग बॉस’ सीजन 11 में बतौर कंटेस्टेंट घर में शामिल हुई थीं, तो रॉकी जायसवाल ने बिग बॉस में ही हिना को हिना को प्रपोज कर दिया था और कहा था, ‘हमने साथ में बहुत सारा वक्त बिताया है. मैंने आपके बिना जो वक्त देखा है, उससे बुरा कोई बुरा वक्त नहीं हो सकता है. अब ‘बिग बॉस’ खत्म होते ही अपनी जिंदगी का सारा वक्त मेरे नाम लिख दो.’ रॉकी ने इतने खूबसूरत अंदाज़ में अपने दिल की बात कही थी कि हिना अपने खुशी के आंसू नहीं रोक पाईं.


रित्विक धनजानी और आशा नेगी

Ritvik Dhanjani and Asha Negi

एक वक्त ऐसा भी था कि रित्विक धनजानी और आशा नेगी टीवी वर्ल्ड के मोस्ट लवेबल कपल माने जाते थे. दोनों के प्यार की शुरूआत भी टीवी के ‘पवित्र रिश्ता’ के दौरान हुई थी। जिसके बाद ऋत्विक और आशा ने अपने रिलेशनशिप को पब्लिकली अनाउंस किया. एक डांस रियलिटी शो में रित्विक ने आशा को प्रपोज किया था. दोनों 6 साल तक रिलेशनशिप में रहे, लेकिन इसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया. इनके ब्रेकअप की खबरों से फैंस को यकीनन झटका लगा था.

रवि दुबे और सरगुन मेहता

Ravi Dubey and Sargun Mehta

रवि दुबे और सरगुन मेहता ने एक साथ जी टीवी के शो ’12/24 करोल बाग’ में एक साथ काम किया था. इस शो में ही इन दोनों की प्यार की शुरूआत हुई थी. इस शो के बाद रवि ने टीवी के एक डांस रियलिटी शो में नेशनल टीवी पर सरगुन से अपने प्यार का इजहार किया था. इस जोड़ी ने डांस रियल्टी शो ‘नच बलिए’ सीजन 5 में भाग लिया था, जहां रवि ने घुटनों पर बैठ बेहद ही रोमांटिक अंदाज़ में सरगुन को अंगूठी देकर शादी के लिए प्रपोज किया था. सरगुन पहले तो ये देखकर हैरान रह गईं, क्योंकि वह इसके बारे में कुछ भी नहीं जानती थीं, लेकिन बाद में उन्होंने भी सरेआम हामी भर दी. आज ये दोनों टीवी इंडस्ट्री के क्यूटेस्ट कपल में से एक माने जाते हैं.

अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत

Ankita Lokhande and Sushant Singh Rajput

भले ही अंकिता लोखंडे और दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत की राहें बाद में अलग हो गई थीं, लेकिन दोनों एक साथ इतने जंचते थे कि ब्रेकअप के बाद भी लम्बे समय तक ये जोड़ी लोगों की फेवरेट बनी रही थी. दोनों की मुलाकात एकता कपूर के टीवी शो ‘पवित्र रिश्ता’ के दौरान हुई. दोनों पहले अच्छे दोस्त बने, फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई. बाद दोनों ने डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में भी साथ में एंट्री ली. इस रियलिटी शो के दौरान जब वैलेंटाइन डे का स्पेशल एपिसोड आया तो सुशांत ने अंकिता लोखंडे को लाइव टीवी पर प्रपोज करके सबको हैरान कर दिया था. अंकिता ने भी सबके सामने सुशांत को शादी के लिए हां कहा था. दोनों सालों तक रिलेशनशिप में रहे, लेकिन बाद में उनका ब्रेकअप हो गया.

गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी

Gurmeet Chaudhary and Debina Banerjee

टीवी पर राम और सीता के रूप में नजर आ चुके गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी टीवी के आइडियल कपल्स में से एक हैं. गुरमीत ने भी देबिना को रियलिटी शो ‘पति, पत्नी और वो’ की शूटिंग के दौरान प्रपोज किया था. गुरमीत के प्यार के इज़हार के इस अंदाज से देबीना इतनी भावुक हो गई थीं कि वो शो के शूट के दौरान ही रो पड़ी थीं. बाद में साल 2011 में दोनों ने एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी कर ली.

उपेन पटेल और करिश्मा तन्ना

Gurmeet Chaudhary and Debina Banerjee

उपेन पटेल ने भी करिश्मा तन्ना को नेशनल टीवी पर सरेआम प्रपोज़ किया था. दोनों साथ में दो रियालिटी शोज़ ‘बिग बॉस सीज़न 8’ और ‘नच बलिए सीज़न 7’ में बतौर कंटेस्टेंट नज़र आ चुके थे. ‘नच बलिए’ के मंच पर ही उपेन ने अपने घुटनों के बल बैठकर, करिश्मा के हाथों में रिंग पहनाकर उन्हें प्रपोज़ किया था. लेकिन यह रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल पाया. कुछ ही समय बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया.


सारा खान और अली मर्चेंट

Sara Khan and Ali Merchant

अली मर्चेंट ने रियलिटी शो ‘बिग बॉस 4’ के दौरान सारा खान को सारे जमाने के सामने प्रपोज किया था. इतना ही नहीं इसी शो पर इन दोनों ने सात फेरे भी ले लिए थे. ये बात अलग है कि शो खत्म होते ही यह शादी भी पूरी तरह से बिखर गई और दोनों की राहें जुदा हो गईं.