काफी पढ़े लिखे हैं वरुण धवन, क्व...

काफी पढ़े लिखे हैं वरुण धवन, क्वालिफिकेशन जानकर दंग रह जाएंगे आप (Varun Dhawan Is Very Educated, You Will Be Stunned To Know His Qualification)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं, जो ज्यादा पढ़े लिखे नहीं हैं. कईयों ने तो एक्टिंग के लाइन में अपना करियर बनाने के लिए पढ़ाई छोड़ दी तो कोई मजबूरी में पढ़ाई नहीं कर पाया. लेकिन वहीं कई ऐसे स्टार्स भी हैं, जो एक्टिंग के मामले में तो टैलेंटेड हैं ही, साथ ही काफी ज्यादा पढ़े लिखे भी हैं. उन सितारों ने करियर स्टार्ट करने से पहले अपने एजुकेशन को कंप्लीट किया. उन्हीं पढ़े लिखे सितारों में से एक हैं वरुण धवन. आइए जानते हैं कमाल के एक्टर और डांसर वरुण धवन के एजुकेशन के बारे में.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

24 अप्रैल 1987 को मुंबई में जन्मे वरुण धवन जाने माने फिल्म डायरेक्टर डेविड धवन के बेटे हैं. वरुण के भाई रोहित भी फिल्म इंडस्ट्री से ही जुड़े हुए हैं. जहां तक वरुण धवन के एजुकेशन की बात है तो उन्होंने एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स और इकोनॉमिक्स से अपनी पढ़ाई पूरी की. उनके पास नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी, यूनाइटेड किंगडम से बिजनेस स्टडीज में डिग्री है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद वरुण धवन ने सबसे पहले शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘माय नेम इज खान’ में करण जौहर को असिस्ट किया था. यानि कि करियर के शुरुआत में सबसे पहले उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था.

ये भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन ने इस मामले में अजय देवगन और वरुण धवन को दी मात (Karthik Aryan Beat Ajay Devgan And Varun Dhawan In This Matter)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इसके बाद करण जौहर की ही फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से वरुण ने अपने अक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. फिर इस फिल्म के बाद उन्होंने ‘मैं तेरा हीरो’, ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां’, ‘बदलापुर’ और ‘एबीसीडी’ जैसी फिल्मों में अपने शानदार एक्टिंग और धमाकेदार डांस से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया.

ये भी पढ़ें: नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने वास्तविक ट्रांस महिलाओं के साथ किया काम, बताया कैसा रहा अनुभव (Nawazuddin Siddiqui Worked With Real Trans Women, Told How Was The Experience)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जहां तक वरुण धवन के पर्सनल लाइफ की बात है तो उन्होंने 24 जनवरी 2021 को अपनी लॉन्ग टाइम गर्ल फ्रेंड नताशा दलाल से शादी कर ली. उनकी वाइफ नताशा एक जानी मानी फैशन डिजाइनर हैं.

ये भी पढ़ें: जब रणवीर सिंह के पीछे एक बड़े प्रोड्यूसर ने छोड़ दिया था कुत्ता, एक्टर ने सुनाई आपबीती (When A Big Producer Left A Dog Behind Ranveer Singh, The Actor Narrated The Incident)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वहीं अगर वरुण धवन के वर्क फ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही फिल्म ‘भेड़िया’ में नजर आने वाले हैं, जिसे लेकर चर्चा जोरों पर है. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस कृति सेनन नजर आने वाली हैं. इसके अलावा वरुण के पास फिल्म ‘बवाल’ भी है, जिसमें उनके साथ जान्हवी कपूर दिखाई देंगी. यही नहीं वरुण फेमस अमेरिकन ड्रामा सीरीज ‘सिटाडेल’ के इंडियन स्पिनऑफ का भी हिस्सा होने वाले हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले वरुण धवन की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है. इंस्टाग्राम पर वरुण के 44.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने ठुकरा दिए कई बड़ी फिल्मों के ऑफर, टॉप डायरेक्टर्स को कर दिया इनकार (Shahrukh Khan’s Son Aryan Khan Turned Down Offers Of Many Big Films, Refused To Top Directors)

×