सांस लेने में तकलीफ के चलते दिग्...

सांस लेने में तकलीफ के चलते दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को फिर कराया हिंदुजा अस्पताल में दाखिल (Veteran Actor Dilip Kumar Admitted To Hinduja Hospital Due To Breathlessness)

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार को पिछले महीने भी स्वास्थय संबंधी तकलीफों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सेहत में सुधार  होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन सांस लेने में तकलीफ होने के कारण एक बार फिर एक्टर को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल, खार में भर्ती कराया गया. अभी वे आईसीयू में हैं.

वेटेरन एक्टर दिलीप कुमार को मंगलवार सुबह मुंबई के खार रोड़ स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसकी वजह से अस्पताल में दाखिल कराया गया. अभी उन्हें अस्पताल के इंसेंटिव केयर यूनिट (आईसीयू) में डॉक्टर्स की निगरानी में रखा है. उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. गौरतलब है कि अभिनेता को इसी महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Dilip Kumar

इंडियनएक्सप्रेस.कॉम को अस्पताल से मिली ख़बरों के अनुसार, दिलीप कुमार को ICU में डॉक्टर्स की देखरेख में रखा है और अभी उनकी हालत स्थिर है. आज बुधवार की सुबह सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए कहा, ‘दिलीप कुमार को कल  अस्पताल में दाखिल कराया गया था. उन्हें इस बार भी सेहत संबंधी वही शिकायतें थी, जो पिछली बार थी. इसलिए अभिनेता की बढ़ती उम्र को ध्यान में रखते हुए उनकी फैमिली ने उन्हें अस्पताल में लाना ही ठीक समझा. क्योंकि पिछली बार भी उन्हें इसी समस्या के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती  कराया गया था. आज जब डॉक्टर्स  उन्हें देखने के लिए आएंगे, तो उनके ट्रीटमेंट के बारे में बताएंगे. अभी वे ICU में डॉक्टर्स की ऑब्जरवेशन में हैं और उन्हें लगातार मॉनिटर कर रहे हैं. चिंता की कोई बात नहीं है.”

Dilip Kumar

इस महीने के पहले भी लीजेंडरी स्टार को सांस लेने की तकलीफ के चलते अस्पताल में दाखिल कराया गया था. 6 जून को उन्हें इसी तकलीफ के कारण हिंदुजा अस्पताल में एडमिट किया गया था. सेहत में सुधार होने पर 11 जून को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

Dilip Kumar

उनके खराब स्वास्थ्य का कारण बताने के लिए उनके पर्सनल सोशल मीडिया हैंडल पर ट्वीट किया गया था, ”नॉन-कोविड PD दिलीप कुमार को हिंदुजा हॉस्पिटल, खार में रूटीन टेस्ट्स और इन्वेस्टीगेशन के लिए भर्ती किया गया है. उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी. डॉ. नितिन गोखले के नेतृत्व में हेल्थ वर्कर्स की एक टीम उनकी देखभाल कर रही है. कृपया दिलीप साब को अपनी दुआओं में रखें और प्लीज सुरक्षित रहें.” इस समय एक्टर को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा हुआ है.

और भी पढ़ें; Shocking: मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का हार्ट अटैक से निधन(Mandira Bedi’s husband Raj Kaushal dies of heart attack)

×