नहीं रहीं ‘फूल खिले हैं गुलशन गु...

नहीं रहीं ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन‌ की’ मशहूर होस्ट तबस्सुम, 78 की उम्र में कार्डिएक अरेस्ट से हुआ निधन… (Veteran Actor Tabassum Dies Of Cardiac Arrest At 78, Deets Inside)

मशहूर अदाकारा, सपोर्टिंग एक्ट्रेस रह चुकीं सदाबहार तबस्सुम फ़िल्मों से ज़्यादा अपने शो फूल खिले हैं गुलशन गुलशन से जानी जाती हैं. तबस्सुम का अंदाज़ ही इतना ख़ास और निराला था कि अधिकांश लोग उनके शो में आए सेलेब की बजाय सिर्फ़ उनके प्रेज़ेंटेशन को देखने के लिए देखा करते थे.

तबस्सुम ने इस ज़माने में बड़े-बड़े स्टार्स को टीवी पर बतौर गेस्ट बुलाकर उनका इंटरव्यू किया जिस ज़माने में स्टार्स ना तो जल्दी से इंटरव्यू देते थे और ना ही टीवी पर आना पसंद करते थे. लेकिन फूल खिले हैं गुलशन गुलशन बेहद पॉप्युलर शो बन गया था.

तबस्सुम ने यूट्यूब पर भी अपना शो शुरू किया था जिसका नाम था तबस्सुम टॉकीज़, इसमें वो बीते ज़माने के स्टार्स की अनकही दास्तान सुनाती थीं. पिछले कुछ समय में तबस्सुम की सेहत को लेकर कई बातें और अफ़वाहें सामने आई थीं और इसी दरमियानएक और बात सामने आई थी कि उन्हें अलज़ाइमर है जिसका खंडन उनके परिवार द्वारा किया गया लेकिन उसके बाद खबर आई कि वो कोरोना की चपेट के आ गई, हालाँकि अपनी फ़ाइटिंग स्पिरिट से उन्होंने कोरोना को भी मात दे दी और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी.

इसके बाद सब कुछ नॉर्मल था, लेकिन उनके बेटे होशंग गोविल ने कन्फ़र्म किया कि शुक्रवार शाम को उनका निधन हो गया. शुक्रवार रात करीब 8:40 बजे एक अस्पताल में कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया. परिवार का कहना है कि वो बिल्कुल स्वस्थ थीं और महज़ दस दिन पहले ही अपने शो के लिए शूट भी किया था उन्होंने और नेक्स्ट वीक भी शूट शेड्यूल था पर इस बीच ये सब हो गया.

तबस्सुम 1944 में मुंबई के एक क्रांतिकारी और पत्रकार परिवार के जन्मी थीं. उनका नाम तबस्सुम इसलिए रखा था कि उनकी मां मुस्लिम थीं उनके पिता अयोध्यानाथ सचदेव ने उनकी मां के धर्म व भावनाओं के प्रति हमेशा सम्मान दर्शाया.

तबस्सुम ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट इंडस्ट्री में कदम रखा और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. कैरेक्टर रोल किए और उनको नई पहचान मिली टीवो शो फूल खिले हैं गुलशन गुलशन से…

×