विवेक ओबेरॉय ज़रूरतमंद बच्च...

विवेक ओबेरॉय ज़रूरतमंद बच्चों को पढ़ाई में करेंगे फाइनेंशियल मदद, देंगे 16 करोड़ की स्कॉलरशिप (Vivek Oberoi To Help Needy Children, Announces Scholarship Worth Rs 16 Crore)

भले ही बीते दिनों विवेक को हेलमेट और मास्क के बिना बाइक राइडिंग के लिए खूब बुरा भला सुनना पड़ा हो और पुलिस द्वारा उनका चालान भी काटा गया हो, लेकिन विवेक ओबेरॉय की ओर से एक अच्छी खबर भी आ रही है. एक्टर विवेक ओबेरॉय ने जरूरतमंद बच्चों के लिए एक खास अभियान की शुरुआत की है. उनके इस अभियान के लिए लोग जमकर उनकी तारीफ कर रहे हैं.

Vivek Oberoi

दरअसल विवेक ओबेरॉय के इस अभियान का फायदा उन ज़रूरतमंद बच्चों को मिलेगा जो इंटेलिजेंट हैं, लेकिन किसी कारणवश अपने सपनों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं. विवेक ओबेरॉय के इस अभियान का मकसद है जरूरतमंद होनहार स्टूडेंट्स को एजुकेशन के लिए स्कॉलरशिप देना है. इस स्कॉलरशिप अभियान के तहत विवेक ओबरॉय जरूरतमंद बच्चों को16 करोड़ रुपये देंगे. गरीब किसानों के बच्चों को भी बेहतर शिक्षा के लिए इस स्कॉलरशिप का फायदा मिलेगा.

Vivek Oberoi

इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम का उद्देश्य स्टूडेंट्स को जेईई और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में मदद करना है. इसकी शुरुआत आई30 ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत शुरू की गई है, जो मैथेमेटिशयन आनंद कुमार के सुपर 30 प्रोग्राम का हिस्सा है. इस अभियान के तहत, छोटे शहरों में 90 वर्चुअल शिक्षण केंद्रों पर छात्रों को IIT परीक्षा और मेडिकल प्रवेश परीक्षा की पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप दी जाएगी.

Vivek Oberoi

अपने इस अभियान के बारे में बात करते हुए एक्टर विवेक ओबरॉय ने कहा कि, ‘मैं नहीं चाहता हूं कि होनहार बच्चे फाइनेंशियल प्रॉब्लम की वजह पीछे रह जाएं. ऐसे होनहार बच्चों के सपने पूरे हों, इसके लिए मेरे और मेरी टीम की ओर से यह एक पहल है, ताकि ऐसे बच्चे कहीं भी जाकर अपना करियर बना सकें. ‘

Vivek Oberoi

विवेक ने आगे कहा, ‘गांव से आने वाला बच्चा न सिर्फ अपने परिवार को लेकर चलता है, बल्कि वह अपने साथ पूरे गांव को लेकर चलता है. हमारे आस-पास बहुत सारे होनहार और टैलेंटेड यंग स्टूडेंट्स हैं, लेकिन वे उच्च शिक्षा और कोचिंग की फीस नहीं दे पा रहे हैं या फाइनेंशियल कंडीशन अच्छी न होने की वजह से अपने सपने पूरे नहीं कर पाते हैं. ऐसे बच्चों को उनके सपने पूरे करने में ये स्कॉलरशिप प्रोग्राम हेल्प करेगा. इस प्रोग्राम का सबसे ज़्यादा फायदा ग्रामीण भारत के किसानों के बच्चों मिलेगा.’

Vivek Oberoi

विवेक ओबेरॉय के करियर की बात करें, तो वो कई फिल्मों में नजर आएंगे. इसके अलावा वह कई फिल्मों का निर्माण भी कर रहे हैं. एक फिल्म का नाम ‘रोजी: सैफरन चैप्टर’ है. इस फ़िल्म से टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी डेब्यू भी कर रही हैं.