Categories: FILMEntertainment

क्या करीना कपूर की वजह से शुरु हुई थी ऐश्वर्या राय और सलमान खान की लव स्टोरी, जानिए यह दिलचस्प किस्सा (Was Aishwarya Rai and Salman Khan’s love story started because of Kareena Kapoor, know this interesting Story)

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय की सुंदरता की पूरी दुनिया कायल है. एक दौर ऐसा था जब बच्चन परिवार की…

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय की सुंदरता की पूरी दुनिया कायल है. एक दौर ऐसा था जब बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय और सलमान खान की लव स्टोरी हर किसी की जुबान पर थी. नीली आंखों वाली ऐश्वर्या का सलमान पर कुछ ऐसा जादू चला था कि वो उनके प्यार में पागल हो गए थे. दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट से हुई थी, लेकिन क्या इसकी वजह करीना कपूर हैं? क्या बेबो की वजह से ही दोनों की लव स्टोरी शुरु हुई थी, आइए जानते हैं यह दिलचस्प किस्सा…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 1994 में जब ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड बनीं तो हर तरफ उनकी खूबसूरती की चर्चा होने लगी. मिस वर्ल्ड का ताज पहनने के बाद ऐश्वर्या जब फिल्मों में आईं तो शुरुआत में उन्हें काफी आलोचनाएं भी झेलनी पड़ीं. उन्होंने बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. इसके बाद भी ऐश ने कई फिल्में कीं, लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी. यह भी पढ़ें: तीनों खानों में सबसे रईस हैं शाहरुख खान, नेटवर्थ के बारे में जानकर दंग रह जाएंगे आप (Shahrukh Khan is Richest Personality among Three Khans, You Will be Stunned to Know About his Net Worth)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसके बाद साल 1999 में आई फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में ऐश्वर्या राय और सलमान खान की जोड़ी एक साथ नज़र आई. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई और देखते ही देखते ऐश्वर्या के सितारे कामयाबी की बुलंदी पर जा पहुंचे. इसी फिल्म की बदौलत ऐश्वर्या को इंडस्ट्री में वो पहचान मिली, जिसके लिए वो काफी समय से तरस रही थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इस फिल्म से न सिर्फ ऐश्वर्या को बॉलीवुड इंडस्ट्री में स्टारडम मिला, बल्कि उन्हें सलमान खान के रूप में अपना प्यार भी मिल गया. फिल्म में दोनों की केमेस्ट्री को दर्शकों ने खूब पसंद किया और रियल लाइफ में यह जोड़ी कई मौकों पर साथ नज़र आने लगी. हालांकि इस बात से बहुत कम लोग ही वाकिफ हैं कि अगर करीना कपूर न होतीं तो शायद सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी इस फिल्म से शुरु ही न होती.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि ‘हम दिल दे चुके सनम’ के लिए संजय लीला भंसाली की पहली पसंद ऐश्वर्या नहीं, बल्कि करीना कपूर थीं. इसके लिए उन्होंने बकायदा करीना से बात भी की थी, लेकिन किसी वजह से करीना ने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद फिल्म के लिए ऐश्वर्या राय को साइन किया गया. ऐसे में यहां यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर करीना कपूर इस फिल्म के लिए हां कर देतीं तो शायद सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी यहां से शुरु न हो पाती. यह भी पढ़ें: बिग बॉस को होस्ट करने के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे सलमान खान, इन एक्टरों को भी मिला था ऑफर (Salman Khan Was Not The First Choice Of The Makers To Host Bigg Boss, These Actors Also Got Offers)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया तो यह भी जाता है कि फिल्म ‘देवदास’ में पारो के किरदार के लिए भी करीना कपूर ही संजय लीला भंसाली की पहली पसंद थीं. करीना ने फिल्म के लिए स्क्रीन टेस्ट भी दिया था, लेकिन फिर करीना की जगह ऐश्वर्या को इस फिल्म में ले लिया गया. यह फिल्म भी पर्दे पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई और ऐश्वर्या राय का पारो वाला किरदार यादगार बन गया.

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli