Categories: FILMEntertainment

जब ऐश्वर्या राय ने एक दिन के लिए किया था जॉब, पहली सैलरी के तौर पर मिले थे इतने रुपए (When Aishwarya Rai did Job for a Day, Got This Much Money as First Salary)

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा और पूर्व मिस वर्ल्ड की खूबसूरती की पूरी दुनिया दीवानी है. एक से बढ़कर एक फिल्मों में अपनी अदायगी से दर्शकों…

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा और पूर्व मिस वर्ल्ड की खूबसूरती की पूरी दुनिया दीवानी है. एक से बढ़कर एक फिल्मों में अपनी अदायगी से दर्शकों का दिल जीतने वाली ऐश्वर्या राय ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद ऐश साल 1994 में मिस वर्ल्ड बनीं थीं. विश्व सुंदरी का ताज अपने सिर पर सजाने वाली ऐश्वर्या राय की खूबसूरती की आज भी दुनिया दीवानी है. वैसे तो आज की तारीख में ऐश्वर्या करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मिस वर्ल्ड बनने से पहले ऐश ने एक दिन के लिए जॉब किया था और उन्हें पहली सैलरी के तौर पर कितने रुपए मिले थे, आइए जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि ऐश्वर्या राय ने मॉडलिंग से शोबिज इंडस्ट्री में कदम रखा था. मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने से करीब दो साल पहले ऐश ने एक दिन की नौकरी के तौर पर एक कंपनी के लिए मॉडलिंग की थी. मॉडलिंग करने के एवज में ऐश्वर्या को एक दिन की सैलरी के तौर पर 1500 रुपए मिले थे. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन टॉप एक्ट्रेसेस ने किया आमिर खान के साथ काम करने से इनकार, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान (These Top Bollywood Actresses Refused to Work With Aamir Khan, You will be shocked After Know Their Names)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

विश्व सुंदरी का ताज अपने सिर पर सजाने के करीब 3 साल बाद ऐश्वर्या राय ने तमिल फिल्म ‘इरुवर’ से एक्टिंग में डेब्यू किया था. तमिल फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली ऐश्वर्या राय ने फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. इस फिल्म में ऐश्वर्या राय के अपोज़िट बॉबी देओल ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि ऐश्वर्या की तमिल फिल्म ‘जींस’ को भारत की तरफ से ऑस्कर में भेजा गया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि तमिल और हिंदी समेत ऐश्वर्या राय ने करीब पांच भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा हॉलीवुड में भी मनावाया है. जी हां, ऐश्वर्या राय हॉलीवुड की कई फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार है और उनकी पॉपुलैरिटी के हिसाब से वो एक फिल्म के लिए तगड़ी फीस भी लेती हैं. खबरों की मानें तो ऐश्वर्या एक फिल्म के लिए करीब 10 से 12 करोड़ रुपए की फीस लेती हैं. ऐश भले ही पिछले काफी समय से पर्दे से दूर हैं, लेकिन अब वो बिग बजट की फिल्म से कमबैक करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. यह भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी को लेकर जब सलमान खान ने किया था रिएक्ट, एक्स-गर्लफ्रेंड के लिए कही थी ये बात (When Salman Khan Reacts about Aishwarya Rai and Abhishek Bachchan’s Wedding, Said This for Ex-Girlfriend)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि ऐश्वर्या राय को आखिरी बार साल 2018 में आई फिल्म ‘फन्ने खां’ में देखा गया था और अब ऐश जल्द ही डायरेक्टर मणि रत्नम की फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन पार्ट वन’ में नज़र आएंगी. 500 करोड़ के बजट वाली यह फिल्म इसी साल 30 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है. यह फिल्म एक पीरियड ड्रामा है, जो 1955 में आई कल्कि कृष्णमूर्ति की बुक ‘पोन्नियिन सेलवन’ पर आधारित है.

Recent Posts

लघुकथा- कमला की पहल (Short Story- Kamala Ki Pahal)

"अरे वाह कमला, ये तो बहुत अच्छा किया तूने. तुझे तो 'सुपर मां' का ख़िताब…

© Merisaheli