जब काम के बदले प्राची देसाई से ड...

जब काम के बदले प्राची देसाई से डायरेक्टर ने की थी ऐसी डिमांड, इनकार करने के बाद भी नहीं छोड़ा एक्ट्रेस का पीछा (When Director Had Made Such a Demand from Prachi Desai, Even After Refusing He Chased Actress)

छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपने टैलेंट का जलवा बिखेरने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस प्राची देसाई किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. कई टीवी सीरियल्स में अपने शानदार अभिनय से घर-घर में पॉपुलर होने के बाद प्राची ने बड़े पर्दे का रुख किया था. हालांकि टीवी की एक्ट्रेसेस के लिए फिल्म इंडस्ट्री में अपना मुकाम हासिल कर पाना इतना भी आसान नहीं होता है. उन्हें अपनी जगह बनाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ता है. एक तो उन्हें भेदभाव के नज़रिए से देखा जाता है और उस पर भी कई एक्ट्रेसेस को कास्टिंग काउच जैसी समस्या से भी दो-चार होना पड़ता है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कास्टिंग काउच की शिकार होने वाली एक्ट्रेसेस में प्राची देसाई का नाम भी शामिल है. इस बारे में बोलते हुए एक्ट्रेस ने बताया था कि काम के बदले एक डायरेक्टर ने उसे कॉम्प्रोमाइज़ करने के लिए कहा था, जब एक्ट्रेस ने इनकार कर दिया, तब भी डायरेक्टर ने उनका पीछा नहीं छोड़ा. यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार को ‘गे’ समझ बैठी थीं उनकी सास डिंपल कपाड़िया, जब पता चला तो एक्टर का ऐसा था रिएक्शन (When Dimple Kapadia Mistaken Akshay Kumar as Gay, Know What Was Actor’s Reaction)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू में प्राची देसाई ने कास्टिंग काउच को लेकर कहा था कि एक बार उन्हें एक डायरेक्टर ने बड़ी फिल्म का ऑफर दिया था. फिल्म में किरदार के बदले में डायरेक्टर ने उनसे कॉम्प्रोमाइज़ करने के लिए कहा था. हालांकि प्राची देसाई का कहना है कि उन्होंने ऐसी किसी भी शर्त को मानने से इनकार कर दिया और उस बड़ी फिल्म का हिस्सा नहीं बनीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में प्राची ने आगे बताया था कि मना करने के बावजूद भी उस डायरेक्टर ने उनका पीछा नहीं छोड़ा और कई बार उनसे कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की. एक्ट्रेस की मानें तो उनके इनकार के बाद भी कई बार उस डायरेक्टर ने उनसे अपनी डिमांड को लेकर कॉन्टैक्ट किया था. काम के बदले रिलेशन बनाने के ऑफर को ठुकराने के बाद भी डायरेक्टर ने एक्ट्रेस के सामने अपनी डिमांड दोहराई थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में आगे एक्ट्रेस ने बताया था कि उन्हें लगता है कि एक पॉपुलर बैनर की एक बड़ी फिल्म में कास्ट करने के लिए उन्हें कास्टिंग काउच का प्रपोज़ल देते हुए उन्हें कॉम्प्रोमाइज़ करने के लिए कहा गया था. ऐसे में प्राची ने अपनी अपनी इज्ज़त और आत्म-सम्मान को प्राथमिकता देते हुए इनकार कर दिया. इनकार करने के बाद भी निर्देशक ने उन्हें फोन किया, जिसके बाद एक बार फिर से एक्ट्रेस ने डायरेक्टर से कहा था कि उन्हें उनकी फिल्म में कोई दिलचस्प नहीं है. यह भी पढ़ें: सलमान खान की इस नसीहत ने बदल दी शहनाज गिल की ज़िंदगी, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा (This advice of Salman Khan Changed The Life of Shehnaaz Gill, Actress Herself Revealed)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, कास्टिंग काउच पर अपना दर्द बयां करने वाली प्राची देसाई के एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2006 में टीवी के पॉपुलर शो ‘कसम से’ के ज़रिए अपने करियर की शुरुआत की थी. इस सीरियल में उनके अपोज़िट राम कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई थी. टीवी पर नाम और शोहरत हासिल करने के बाद एक्ट्रेस ने साल 2008 में फिल्म “रॉक ऑन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद एक्ट्रेस को ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘बोल बच्चन’ और ‘अज़हर’ जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है.

×