जब को-एक्ट्रेस के साथ शाहरुख के ...

जब को-एक्ट्रेस के साथ शाहरुख के अफेयर की खबर सुनकर परेशान हो गई थीं गौरी खान, गुस्से में किंग खान ने उठाया था ये कदम (When Gauri Khan Was Upset After Hearing The News of Shahrukh’s Affair With Co-Actress, King Khan took This Step in Anger)

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान आज 56 साल के हो गए हैं. करीब 30 सालों से बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज करने वाले शाहरुख खान का जन्म 2 नवंबर 1965 को नई दिल्ली में हुआ था. साल 1992 में फिल्म ‘दीवाना’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं, लेकिन किंग खान की फिल्मों की फेहरिस्त में कुछ ऐसी फिल्में भी शामिल हैं, जिन्हें वो खुद याद भी नहीं करना चाहेंगे. किंग खान के बर्थडे के खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनकी एक फिल्म से जुड़ा दिलचस्प किस्सा, जिसके चलते उनकी शादीशुदा ज़िंदगी में कोहराम मच गया था. दरअसल, जब शाहरुख के अफेयर क खबर उनकी एक को-एक्ट्रेस के साथ सुनने को मिली तो गौरी खान काफी परेशान हो गई थीं, जिसके बाद गुस्से में आकर किंग खान ने ऐसा कदम उठाया था कि उन्हें जेल भी जाना पड़ गया.

Shahrukh's Affair With Co-Actress
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Shahrukh's Affair With Co-Actress
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 1993 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘माया मेमसाब’, शाहरुख खान की एक ऐसी फिल्म है, जिसके कारण न सिर्फ किंग खान को, बल्कि फिल्म की को-एक्ट्रेस दीपा साही को भी काफी ज़िल्लत झेलनी पड़ी थी. शाहरुख की डेब्यू फिल्म ‘दीवाना’ तो सुपरहिट साबित हुई थी, लेकिन उनकी फिल्म ‘माया मेमसाब’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हो गई, पर यह फिल्म दीपा साही और शाहरुख खान के बीच फिल्माए गए बोल्ड इंटीमेट सीन को लेकर काफी चर्चा में रही. ऐसे में एक रिपोर्टर ने मैगज़ीन में शाहरुख और उनकी को-एक्ट्रेस दीपा साही की अफेयर की खबर छाप दी, जिसके बाद तो जैसे शाहरुख की शादीशुदा ज़िंदगी में तूफान ही आ गया. यह भी पढ़ें: शाहरुख के बंगले का पहले नहीं था मन्नत नाम, जानिए क्या था इसका ओरिजिनल नाम(Shah Rukh Khan’s bungalow was not called Mannat before, Find out it’s original name)

Shahrukh's Affair With Co-Actress
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Shahrukh's Affair With Co-Actress
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मैगज़ीन में शाहरुख और उनकी को-एक्ट्रेस दीपा साही के बीच अफेयर की खबर को पढ़कर गौरी खान काफी परेशान हो गईं, उन्हें लगने लगा था कि कहीं उन्होंने शाहरुख से शादी करके गलती तो नहीं कर दी. कथित तौर पर अफेयर की झूठी खबर से पत्नी को परेशान देख बादशाह खान गुस्से में आग-बबूला हो गए और वो इस खबर को लिखने वाले रिपोर्टर को मारने के लिए पहुंच गए वो भी अपने ससुर द्वारा दी गई तलवार को लेकर…

Shahrukh's Affair With Co-Actress
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि शाहरुख खान इतनी बुरी तरह से पत्रकार पर भड़क गए थे कि उसे पीटने के लिए उसके पास पहुंच गए. एक इंटरव्यू में शाहरुख ने खुद बताया था कि उन्होंने पत्रकार के साथ बहुत बुरा बर्ताव किया था. हालांकि इस घटना के अगले दिन ही सेट पर पुलिस पहुंच गई और उन्हें सलाखों के पीछे जाना पड़ा. बता दें कि इस फिल्म में दिखाए गए बोल्ड सीन्स की वजह से शाहरुख और दीपा साही को लेकर मीडिया में कई तरह की खबरें आईं थी, जिनमें से एक थी उनके बीच अफेयर की खबर, जिसने गौरी और शाहरुख खान को काफी परेशान कर दिया था. 90 के दशक की सबसे बोल्ड फिल्मों में से एक ‘माया मेमसाब’ को केतन मेहता ने डायरेक्ट किया था.

Shahrukh's Affair With Co-Actress
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इस फिल्म में शाहरुख खान ने अपनी लाइफ का पहला इंटीमेट सीन दिया था, जो फिल्म के फ्लॉप होने के बावजूद काफी दिनों तक सुर्खियों में रहा. इस फिल्म के बुरी तरह से फ्लॉप होने के बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि शाहरुख शायद इंडस्ट्री में ज्यादा समय तक टिक नहीं पाएंगे, लेकिन उन्होंने सबको गलत साबित कर दिया. उन्होंने ‘बाजीगर’ और ‘डर’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में निगेटिव किरदार निभाकर दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी, फिर इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देकर उन्होंने साबित कर दिया कि वो बॉलीवुड के असली किंग खान हैं. यह भी पढ़ें: शाहरुख और गौरी ने बेटे के लिए बनाए हैं ये खास रूल्स, बेल मिलने के बाद घर लौटे आर्यन खान को करना होगा इसका पालन (Shahrukh and Gauri Have Made These Rules for Their Son, Aryan Khan Will Have To Follow After Returning Home)

Shahrukh's Affair With Co-Actress
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Shahrukh's Affair With Co-Actress
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शाहरुख के वर्क फ्रंट की बात करें तो वो ‘पठान’ और फिल्म ‘लायन’ की शूटिंग कर रहे थे, लेकिन क्रूज़ शिप ड्रग्स केस में बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद मेकर्स ने शूटिंग को कुछ समय के लिए होल्ड कर दिया है. हालांकि उनके बेटे आर्यन खान ज़मानत के बाद घर लौट आए हैं, लेकिन लगता है कि फिलहाल शाहरुख अपनी फैमिली के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं. उन्हें आखिरी बार 3 साल पहले फिल्म ‘ज़ीरो’ में देखा गया था, जिसमें उनके साथ कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा लीड रोल में नज़र आई थीं.

×