Categories: FILMEntertainment

जब ऋतिक रोशन ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का कर लिया था फैसला, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप (When Hritik Roshan Had Decided to Leave the Film industry, You Will be Surprised to Know Reason)

सुपरहिट फिल्म 'कहो ना प्यार है' से बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर ऋतिक रोशन का नाम इंडस्ट्री के बेमिसाल एक्टर्स…

सुपरहिट फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर ऋतिक रोशन का नाम इंडस्ट्री के बेमिसाल एक्टर्स में शुमार है. अमीषा पटेल के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाले ऋतिक रोशन ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है और फैन्स के बीच उनके लिए दीवानगी का आलम देखते ही बनता है. हालांकि ऋतिक की ज़िंदगी में एक ऐसा दौर भी आया था, जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला कर लिया था. इसके पीछे की वजह जानकर यकीनन आप भी हैरान हो जाएंगे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद और कामयाब फिल्म से फिल्मी करियर की शुरुआत करने के बावजूद उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. उनके हाथ में एक्स्ट्रा अंगूठा होने की वजह से तो उन्हें परेशानी झेलनी ही पड़ी, लेकिन अपने बचपन के दिनों में भी उन्हें हकलाने की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. यह भी पढ़ें: शाहरुख खान से लेकर अमिताभ बच्चन तक शादी बचाने के लिए इन सितारों ने तोड़ी ऑनस्क्रीन जोड़ी (From Shahrukh Khan To Amitabh Bachchan, These Stars Broke Up Onscreen Couple To Save Marriage)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि साल 2000 में ऋतिक के पिता राकेश रोशन पर हमला हुआ था. पिता पर हुए हमले के बाद ऋतिक ने अचानक एक्टिंग छोड़ने का फैसला कर लिया था, लेकिन उन्होंने फिर इस पर काफी विचार किया और बाद में उन्होंने अपना फैसला बदल दिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि करीब 6 साल की उम्र तक ऋतिक हकलाते थे, जिसके चलते स्कूल में उनका काफी मज़ाक उड़ाया जाता था. हालांकि इस बीमारी के आगे ऋतिक ने हार नहीं मानी और उन्होंने इस बीमारी को आखिरकार दूर करके ही दम लिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ऋतिक रोशन का जन्म मुंबई में ही हुआ था और उनकी फैमिली पहले से ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई थी. एक्टर के पिता राकेश रोशन हिंदी सिनेमा के एक जानेमाने एक्टर और डायरेक्टर हैं, जबकि ऋतिक के चाचा भी इंडस्ट्री के मशहूर म्यूज़िक कंपोज़र हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इन दिनों ऋतिक अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. एक्टर सबा आजाद को पिछले कुछ समय से डेट कर रहे हैं और हाल ही में ऐसी खबरें आई थीं कि सबा आजाद के साथ रहने के लिए ऋतिक नए घर में शिफ्ट हो रहे हैं. सबा के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर ऋतिक रोशन को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया जाता है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टर के वर्कफ्रंट की बात करें तो 48 वर्षीय ऋतिक रोशन इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘फाइटर’ को लेकर चर्चा में हैं. इस फिल्म में उनके अपोज़िट दीपिका पादुकोण नज़र आएंगी. आपको बता दें कि इस फिल्म में दीपिका और ऋतिक पहली बार एक साथ स्क्रीन शेयर करने जा रहे हैं. यह भी पढ़ें: अपनी बायोपिक में इस सुपरस्टार को लेना चाहते हैं करण जौहर, फिल्ममेकर ने बताया एक्टर का नाम (Karan Johar Wants To Take This Superstar In His Biopic, Filmmaker Told The Name Of The Actor)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि ऋतिक का नाम बॉलीवुड के फेमस और टॉप एक्टर्स में शुमार है, इसलिए फैन्स के बीच उनके लिए ज़बरदस्त दीवानगी है. सोशल मीडिया पर एक्टर के फॉलोअर्स की संख्या देखते ही बनती है. बात करें इंस्टाग्राम की तो इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऋतिक को 44.5 मिलियन लोग फॉलो करते हैं.

Recent Posts

कियारा आडवाणी ज्यादा अमीर हैं या सिद्धार्थ मल्होत्रा, जानें कितनी है दोनों की नेटवर्थ (Kiara Advani is Richer or Sidharth Malhotra, Know Net Worth of Both)

बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर लवबर्ड सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी अब ऑफिशियली पति-पत्नी बनने वाले…

लॉन्जरी को लेकर दुल्हन न करें ये ग़लतियां (Lingerie Mistakes That Should Be Avoided For Bride)

हर दुल्हन के लिए शादी का दिन बहुत ख़ास होता है. इस दिन को यादगार…

© Merisaheli