Categories: FILMEntertainment

जब ऐश्वर्या राय की नीली आंखों पर फिदा हो गए थे संजय लीला भंसाली, एक्ट्रेस से कह दी थी ये बात (When Sanjay Leela Bhansali Fell in Love With Aishwarya Rai’s Blue Eyes, He Said This to Actress)

बॉलीवुड के जाने माने फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली को अगर हिट मशीन कहा जाए तो गलत नहीं होगा, क्योंकि उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस…

बॉलीवुड के जाने माने फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली को अगर हिट मशीन कहा जाए तो गलत नहीं होगा, क्योंकि उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित होती हैं. उनके द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ को दर्शकों ने काफी पसंद किया था और यह फिल्म सुपरहिट रही थी. इस फिल्म में ऐश्वर्या राय, सलमान खान और अजय देवगन मुख्य भूमिकाओं में नज़र आए थे. यह फिल्म फिल्मफेयर अवॉर्ड्स की 17 कैटेगरीज़ में नॉमिनेट भी हुई थी और कई अवॉर्ड भी जीते थे. आज हम इस फिल्म से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा आपको बताने जा रहे हैं और वो यह है कि जब ऐश्वर्या राय की नीली आंखों को देखकर संजय लीला भंसाली फिदा हो गए थे तो उन्होंने ऐश से एक बात कह दी थी. आइए जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, ये वाकया उस वक्त का है, 15 नवंबर 1996 को रिलीज़ हुई फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ की स्क्रीनिंग रखी गई थी. इस फिल्म की स्क्रीनिंग में कई बड़े डायरेक्टर्स और एक्टर्स ने शिरकत की थी. संजय लीला भंसाली भी इस फिल्म की स्क्रीनिंग को देखने के लिए पहुंचे थे. फिल्म खत्म होने के बाद जब संजय लीला भंसाली समेत बाकी के लोग लॉबी एरिया में पहुंचे, तभी उनके पास एक लड़की पहुंची और उसने कहा- हाय, मैं ऐश्वर्या राय हूं. इसके बाद संजय लीला भंसाली ने ऐश्वर्या से हाथ मिलाया, लेकिन उनकी नज़रे ऐश्वर्या राय की आंखों पर ठहर गई. यह भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड के 7 सबसे अमीर फिल्ममेकर्स, नेट वर्थ जानकर हैरान हो जाएंगे आप (These Are The 5 Richest Filmmakers Of Bollywood, You Will Be Surprised To Know Their Net Worth)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

संजय लीला भंसाली ने जब ऐश्वर्या की नीली आंखों को देखा तो जैसे वो उस पर अपना दिल हार बैठे. बताया जा रहा है कि उस दौरान भंसाली अपनी फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में नंदिनी के किरदार के लिए किसी एक्ट्रेस की तलाश कर रहे थे और जब उन्होंने ऐश्वर्या की नीली आंखों को देखा तो उन्होंने फौरन एक्ट्रेस से कह दिया कि यही है मेरी नंदिनी. इस तरह से भंसाली की नंदिनी की तलाश ऐश्वर्या पर आकर खत्म हो गई और ऐश्वर्या को यह फिल्म मिल गई.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि भंसाली ‘हम दिल  दे चुके सनम’ में ऐश्वर्या को कास्ट करने को लेकर पूरी तरह से श्योर थे, लेकिन प्रोड्यूसर नहीं थी. प्रोड्यूस को लग रहा है था कि अपनी मिस वर्ल्ड वाली इमेज के चलते ऐश्वर्या नंदिनी के रोल के साथ न्याय नहीं कर पाएंगी, लेकिन भंसाली का भरोसा जीत गया, क्योंकि ऐश्वर्या ने अपनी मेहनत और दमदार एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत लिया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कहा जाता है कि फिल्म के क्लाइमैक्स को सलमान खान बदलना चाहते थे, क्योंकि वो फिल्म में भी ऐश्वर्या से अलग नहीं होना चाहते थे. इस बात को लेकर संजय लीला भंसाली से उनकी काफी बहस भी हुई, लेकिन भंसाली ने फिल्म के आखिर में सलमान और ऐश्वर्या के मिलन की जगह अजय देवगन और ऐश्वर्या राय के मिलन को दिखाया. रिपोर्ट्स की मानें तो इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान और ऐश्वर्या एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे और दोनों एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. यह भी पढ़ें: कभी वैभवी मर्चेंट से जुड़ा था संजय लीला भंसाली का नाम, जानिए आखिर क्यों अधूरी रह गई दोनों की प्रेम कहानी (Interesting Love Story of Sanjay Leela Bhansali and Vaibhavi Merchant, Know Why It Remained Incomplete)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, कहा तो यह भी जाता है कि इस फिल्म में वनराज की भूमिका के लिए अजय देवगन पहली पसंद नहीं थे. अजय से पहले भंसाली ने आमिर खान, शाहरुख खान, संजय दत्त, अनिल कपूर और अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स के नाम फाइनल किए थे. इन एक्टर्स से फिल्म में रोल के लिए अप्रोच भी किया गया, लेकिन इस रोल पर तो अजय देवगन का ही नाम लिखा था, इसलिए आखिर में यह रोल उन्हें ही मिला. बता दें कि सलमान ने फिल्म में समीर का किरदार निभाया था.

Recent Posts

काजोल ने ट्रोलर्स से निपटने के लिए अपने बच्चों को दिया ये दमदार मंत्र (Kajol Gave This Powerful Mantra To Her Children To Deal With Trollers)

सोशल मीडिया ने जहां लोगों की जिंदगी काफी आसान कर दी है, वहीं इससे लोगों…

© Merisaheli