जब द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर ...

जब द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर पर विवेक अग्निहोत्री पर जब तनुश्री दत्ता ने लगाया था आरोप, कहा था ‘मुझे कपड़े उतारकर नाचने के लिए कहा'(When Tanushree Dutta Accused ‘The Kashmir Files’ Director Vivek Agnihotri of Harassment, Claimed That Vivek Had Told Her ‘Kapde Utaar Ke Nacho’)

आज भले ही द कश्मीर फाइल्स के फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री के नाम का हर तरफ डंका बज रहा हो. सेलिब्रिटी, पॉलिटिशियन से लेकर आम लोगों तक उनकी तारीफों के पुल बांध रहे हों, लेकिन कुछ साल पहले इन्हीं विवेक अग्निहोत्री पर #MeToo के तहत आरोप लग चुके हैं. एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने उन पर ‘कपड़े उतार कर नाचने’ की डिमांड करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद काफी विवाद भी हुआ था. क्या था पूरा मामला, आइए जानते हैं.

दरअसल ये मामला 2018 का है, जब मीटू मूवमेंट जोरों पर था. इस दौरान एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री पर गंभीर आरोप लगाया था. तनुश्री ने साल 2005 में आई फिल्म ‘चॉकलेट: डीप डार्क सीक्रेट’ से बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसके डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री थे. तनुश्री दत्ता ने आरोप लगाते हुए कहा था कि सेट पर फिल्म के एक सीन में फिल्म के अभिनेता इरफान खान को उन्हें देखकर फेस एक्सप्रेशन देना था. उस वक्त विवेक अग्निहोत्री ने उनसे कहा कि ‘कपड़े उतार कर नाचो’ जबकि वो उस सीन में थी भी नहीं. “विवेक चाहते थे कि मैं कपड़े उतार कर नाचूं, ताकि इरफान मेरे इशारे देखकर अपना फेस एक्सप्रेशन दें.”

तनुश्री ने कहा था कि डायरेक्टर की बात सुनकर वो हैरान रह गई थीं. इरफान खान ने विवेक को टोका और कहा, ‘ये आप क्या कह रहे हैं, उन्हें ऐसा करने की जरुरत नहीं है, मुझे एक्टिंग आती है.’ सुनील शेट्टी ने भी तब विवेक को टोका था.

हालांकि विवेक अग्निहोत्री ने तनुश्री द्वारा लगाए गए सभी आरोपों का खंडन किया था और कहा था कि तनुश्री दत्ता ने जानबूझकर पब्लिसिटी हासिल करने के लिए ये आरोप लगाए हैं.

द कश्मीर फाइल्स की सक्सेस और विवेक अग्निहोत्री की बढ़ती लोकप्रियता के बीच एक बार फिर उनके साथ जुड़ा ये कॉन्ट्रोवर्शियल किस्सा सुर्खियों में आ गया है. लेकिन इससे फ़िल्म के प्रति दर्शकों के क्रेज़ में कोई फर्क नहीं आया है. रिलीज़ के एक हफ्ते के अंदर ही फिल्म ने 100 करोड़ के क्लब में एंट्री कर ली है, साथ ही 120.35 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.

×