जब टीवी के इन चमकते सितारों ने फ...

जब टीवी के इन चमकते सितारों ने फैमिली के लिए अपने एक्टिंग करियर को कह दिया अलविदा (When These Famous Stars of TV Said Goodbye to Their Acting Career for The Family)

बड़े पर्दे के सितारों की तरह ही छोटे पर्दे के सितारे भी दर्शकों के दिलों में राज करते हैं. टीवी सीरियल्स में नज़र आने वाले कई मशहूर सितारे अपने असली नाम के बजाय अपने किरदार के नाम से पहचाने जाते हैं. टीवी के तमाम सितारों में कई सितारे ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया है, बावजूद इसके लोग अब भी उन्हें पर्दे पर देखने की उम्मीद लिए बैठे हैं. इस लेख में चलिए जानते हैं टीवी के उन चमकते एक्टर्स और एक्ट्रेसेस के बारे में, जिन्होंने फैमिली के लिए अपने अच्छे-खासे एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया.

दिशा वकानी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी के पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की दयाबेन का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी अपने बच्चे के जन्म के बाद से ही इस शो से नदारद हैं. साल 2017 में उन्होंने अपने बच्चे और फैमिली पर ध्यान देने के लिए शो से ब्रेक ले लिया और अब तक पर्दे पर वापसी नहीं की है. हालांकि फैन्स को अब भी दयाबेन के पर्दे पर वापस लौटने का इंतज़ार है. यह भी पढ़ें: टीवी की इन एक्ट्रेसेस की उम्र है बेहद कम, लेकिन कमाई के मामले में देती हैं बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को मात (These Young Television Actress Defeats Famous Actresses in Terms of Earning)

सौम्या टंडन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘भाभी जी घर पर हैं’ में गोरी मेम का किरदार निभाकर लोगों के दिलों को जीतने वाली सौम्या टंडन भी काफी समय से पर्दे से गायब हैं. दरअसल, अपने बच्चे के जन्म के बाद से ही सौम्या ने शो में वापसी नहीं की है. उन्होंने परिवार के लिए ऐसे वक्त में शो को अलविदा कहा है, जब उनका करियर चमक रहा था.

अनस रशीद

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी सीरियल ‘दीया और बाती हम’ में मुख्य भूमिका निभाकर नाम व शोहरत हासिल करने वाले एक्टर अनस रशीद ने खुद को एक्टिंग की दुनिया से अलग कर लिया है. दरअसल, साल 2017 में शादी करने के बाद से ही वो एक्टिंग से दूर होकर अपनी फैमिली पर पूरा ध्यान दे रहे हैं.

अदिति शिरवाइकर

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी एक्टर मोहित मलिक की पत्नी और एक्ट्रेस अदिति शिरवाइकर ने शादी के बाद फैमिली पर फोकस करने के लिए अपने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया. हालांकि शादी के करीब दस साल बाद एक्ट्रेस मां बनी हैं और वो फिलहाल मदरहूड फेज को एन्जॉय कर रही हैं.

अर्जुन पुंज

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी के चॉकलेटी बॉय कहे जाने वाले एक्टर अर्जुन पुंज ने अपनी को-एक्ट्रेस गुरदीप कोहली से शादी कर ली, लेकिन शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कह दिया. शादी के बाद अपनी पत्नी के साथ वो गोवा जाकर बस गए, फिलहाल गोवा में उनके दो रेस्टोरेंट्स हैं.  

एकता कौल

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड और टीवी एक्टर सुमीत व्यास की पत्नी व एक्ट्रेस एकता कौल ने भी शादी के बाद अपनी फैमिली के लिए अपने एक्टिंग करियर को छोड़ दिया. ‘मेरे अंगने में’ नज़र आ चुकीं एकता कौल फिलहाल एक बच्चे की मां हैं और वो अपने मदरहूड फेज़ को एन्जॉय कर रही हैं.

मिहिका वर्मा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘ये है मोहब्बतें’ में दिव्यांका त्रिपाठी की छोटी बहन मिहिका के किरदार में नज़र आ चुकीं एक्ट्रेस मिहिका वर्मा ने भी खुद को टीवी इंडस्ट्री से दूर कर लिया है. एक एनआरआई से शादी करने के बाद मिहिका अमेरिका शिफ्ट हो गई हैं और अपनी फैमिली लाइफ को एन्जॉय कर रही हैं. यह भी पढ़ें: अपने दम पर इन एक्ट्रेसेस ने हासिल की शोहरत, इनकी कुल संपत्ति जानकर खिसक जाएगी पैरों तले जमीन (These Actresses Got Fame on Their Own Hard Work, You Will Be Surprised to Know Their Total Assets)

कांची कौल

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ के लीड एक्टर शब्बीर अहलूवालिया की पत्नी कांची कौल भी पेशे से एक एक्ट्रेस रही हैं, लेकिन साल 2014 में बच्चे को जन्म देने के बाद उन्होंने अपना पूरा ध्यान अपनी फैमिली पर लगा दिया और टीवी इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया.

×