Throwback: जब ऋषि कपूर और उनके ज...

Throwback: जब ऋषि कपूर और उनके जूतों पर फिदा था दाऊद इब्राहिम, एक्टर ने खुद किया था खुलासा(When Underworld Don Dawood Ibrahim Was A Fan Of Rishi Kapoor And His Shoes, The Actor Had Revealed This In His Book)

बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो लीजेंड ऋषि कपूर आज भले ही हमारे बीच न हों, लेकिन उनकी एक्टिंग, उनकी फिल्मों के ज़रिए वो हमेशा लोगों के दिलों में ज़िंदा रहेंगे. और अब चूंकि उनकी आखिरी फ़िल्म ‘शर्माजी नमकीन’ रिलीज़ हो चुकी है, तो एक बार फिर फैंस अपने इस फेवरेट हीरो को दिल से याद कर रहे हैं और उन्हें स्क्रीन पर देखकर इमोशनल हो रहे हैं. इस बीच ऋषि कपूर से जुड़े कई किस्से भी याद किए जा रहे हैं. ऐसा ही एक दिलचस्प किस्सा है ऋषि कपूर और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़ा. आइए जानते हैं ये किस्सा.

ऋषि कपूर के चाहनेवाले आम और खास लोग तो थे ही, पर बहुत कम लोग जानते होंगे कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भी चिंटू का बहुत बड़ा फैन था, खासकर उनके जूतों का तो वो दीवाना था और इस बात का ज़िक्र चिंटू ने अपनी ऑटो बायोग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला’ में किया है.

अपनी ऑटोबायोग्राफी ऋषि कपूर ने दाऊद से अपनी मुलाकात का ज़िक्र किया था और बताया था कि दोनों की मुलाकात दुबई में हुई थी. एक बार जब ऋषि कपूर नीतू कपूर के साथ दुबई के एक मॉल में घूम रहे थे तो वहां उनसे दाऊद टकरा गया. वो अपने 8 से 10 बॉडीगार्ड के साथ मॉल में मौजूद था. दाऊद ने ऋषि कपूर को देखते ही कहा कि आपको जो शॉपिंग करनी है, कर लीजिए. जब ऋषि कपूर ने इनकार किया तो दाऊद ने बताया कि वो उनकी बेहद इज्जत करता है और उनके लिए खुद शॉपिंग करना चाहता है. दाऊद ने इस मुलाकात के दौरान ऋषि कपूर को ये भी बताया था कि वो उनका ही नहीं, बल्कि उनके जूतों का भी दीवाना है.

इसके बाद ऋषि कपूर दाऊद के कहने पर उससे मिलने उसके घर गए थे, जहां दाऊद ने उन्हें चाय पर बुलाया था. तब दाऊद ने कहा था कि वो ना शराब पीता है और न ही शराब परोसता है, इसलिए उन्हें चाय की दावत दे रहा है. इस मुलाकात में ऋषि कपूर ने दाऊद के साथ 4 घंटे बिताए थे और अपनी किताब में ऋषि कपूर ने बताया है कि चाय के साथ उन्होंने फिल्मों के अलावा और भी कई टॉपिक पर बात की थी. इस मुलाकात में दाऊद ने बताया था कि वो इंडस्ट्री के कौन कौन से कलाकारों को पसंद करता है.

तो ये था दिवंगत ऋषि कपूर के प्रति अंडरवर्ल्ड डॉन की दीवानगी का किस्सा. ‘शर्माजी नमकीन’ के रिलीज़ के बाद ही उनसे जुड़े कई किस्से फिर से याद किए जा रहे हैं और ऋषि कपूर के फैन्स इन किस्सों को याद कर इमोशनल हो रहे हैं.

×