जहां कई एक्ट्रेस करियर को देती ह...

जहां कई एक्ट्रेस करियर को देती हैं तवज्जो, वहीं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां बनी कम उम्र में मां, संभाला परिवार (While Many Actresses Give Attention To Career, These Bollywood Actresses Became Mothers At A Young Age, Took Care Of The Family)

मां बनने का सुख एक ऐसा सुख है जो किसी औरत के लिए बेहद खास होता है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपने करियर को प्राथमिकता देते हुए इस सुख को काफी टाइम बाद हासिल कर पाई हैं, लेकिन कुछ ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने परिवार बढ़ाने के लिए अपने करियर को दांव पर लगा दिया और बेहद कम उम्र में मां बनकर ये साबित किया, कि उनके लिए इससे बढ़कर कुछ नहीं था. आइए जानते हैं कि बॉलीवुड की कौन कौन सी एक्ट्रेस बनी कम उम्र में मां.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आलिया भट्ट – साल 2022 में रणबीर कपूर से शादी करनेवाली आलिया भट्ट की उम्र करीब 30 साल है और उनके करियर के बारे में तो आप जानते ही हैं कि वो कितनी सक्सेसफुल हैं. एक से बढ़कर एक फिल्मों में शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाली आलिया के पास प्रोजेक्ट्स की लाइन लगी हुई है, लेकिन उन्होंने बिना देरी किए शादी के तुरंत बाद ही मां बनना एक्सेप्ट किया. न तो आलिया ने अपनी उम्र के बारे में सोचा और न ही करियर के बारे में.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जेनेलिया डिसूजा – एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा ने साल 2012 में अभिनेता रितेश देशमुख में शादी की थी. जिसके बाद उन्होंने सिर्फ 27 साल की उम्र में बेटे रियान को जन्म दिया था. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर को लगभग बाय बाय कह दिया है, लेकिन सोशल मीडिया पर वो काफी एक्टिव रहती हैं.

ये भी पढ़ें: कियारा आडवाणी बॉयफ्रेंड के धोखे पर दे चुकी हैं ये धमकी, नहीं होगी प्रेमी की ये हरकत बर्दाश्त (Kiara Advani Has Given This Threat On The Deception Of Boyfriend, Will Not Tolerate This Act Of Lover)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

काजोल – बॉलीवुड के टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में नंबर वन की कुर्सी पर काबिज रह चुकीं काजोल ने अजय देवगन से शादी करके सबको हैरत में डाल दिया था. उन्होंने महज 29 साल की उम्र में अपनी बड़ी बेटी न्यासा को जन्म देकर परिवार की ओर ध्यान दिया. हालांकि काजोल अब भी एक्टिंग में सक्रिय हैं लेकिन वो अपने बच्चों को पहली प्राथमिकता मानती हैं.

ये भी पढ़ें: बेटी को नजर से बचाने के लिए प्रियंका चोपड़ा अपनाती हैं ये टोटके (Priyanka Chopra Adopts These Tricks To Save Her Daughter From Sight)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

भाग्य श्री – ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली भाग्यश्री ने सिर्फ 17 साल की उम्र में ही अपने प्रेमी हिमालय दासानी से शादी करके अपने मेल फैंस का दिल तोड़ दिया था. इसके बाद भाग्यश्री 20 साल की हुई तो माँ भी बन गईं.

ये भी पढ़ें: तो इस वजह से नेहा कक्कड़ को हर शो में आ जाता है रोना, सिंगर ने खुद बताई वजह (So Because Of This Neha Kakkar Gets To Cry In Every Show, The Singer Herself Told The Reason)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

नीतू कपूर – रणबीर कपूर की मां नीतू कपूर ने अपने करियर के उस पड़ाव पर ऋषि कपूर से शादी की थी जब वो इंडस्ट्री में काफी शौहरत पा रही थीं, लेकिन प्यार के आगे उन्होंने करियर को दरकिनार किया. नीतू सिंह ने सिर्फ 21 साल की उम्र में शादी की थी. जिसके बाद सिर्फ 22 साल की उम्र में उन्होंने बेटी रिधिमा कपूर को जन्म दिया था. जबकि 24 साल की उम्र में वो दूसरी बार माँ बनी थीं और रणबीर कपूर को जन्म दिया था.

×