तो ऐश्वर्या नहीं, रानी मुखर्जी ह...

तो ऐश्वर्या नहीं, रानी मुखर्जी होती बच्चन फैमिली की बहू, इस वजह से टूट गया था अभिषेक से रिश्ता(Why could Abhishek Bachchan and Rani Mukherjee not get married? What Went Wrong Between Their Relationship)

रानी मुखर्जी आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. आदित्य चोपड़ा के साथ इटली में सीक्रेट मैरिज करके आज वो हैप्पी मैरिड लाइफ बिता रही हैं. दोनों की एक प्यारी सी बेटी भी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आदित्य, रानी का पहला प्यार नहीं थे और अगर सब कुछ ठीक होता तो रानी मुखर्जी आज बच्चन फैमिली की बहू होतीं.

सेट पर अभिषेक को दिल दे बैठी थीं रानी

आदित्य से पहले अभिषेक बच्चन रानी मुखर्जी की ज़िंदगी में प्यार बनकर आए. ये तब की बात है जब मां जया बच्चन की वजह से करिश्मा कपूर से अभिषेक की सगाई टूट गई थी. ऐसे में अभिषेक की ज़िंदगी में रानी की एंट्री हुई. दोनों ‘युवा’ के सेट पर मिले और उन्हें प्यार हो गया. दोनों अपने रिश्ते को लेकर इतने सीरियस हो गए कि शादी करने का भी फैसला कर लिया. चूंकि रानी मुखर्जी भी जया बच्चन की तरह बंगाली थीं, तो जया ने इस रिश्ते को मंजूरी भी दे दी, लेकिन बताया जाता है कि बाद में जया की वजह से ही रानी-अभिषेक को दूर भी होना पड़ा.

ऐसे बिगड़ी जया बच्चन से इक्वेशन

दरअसल रानी-अभिषेक के ब्रेकअप की वजह बनी 2007 में रिलीज हुई यशराज फिल्म्स के बैनर तले फिल्म ‘लागा चुनरी में दाग. इस फिल्म में अभिषेक बच्चन, रानी मुखर्जी और जया बच्चन ने लीड रोल निभाया था. इस फिल्म के शूटिंग केे दौरान जया बच्चन के साथ रानी मुखर्जी की इक्वेशन ऐसी बिगड़ी कि उन्हें अभिषेक से ही दूर होना पड़ा.

जब शूटिंग के दौरान जया बच्चन से हो गई थी बहस

बताया जाता है कि जब जया बच्चन और रानी मुखर्जी फिल्म ‘लागा चुनरी में दाग’ में साथ में काम कर रही थीं, तभी सेट पर दोनों के बीच तनाव शुरू हो गया था. कहा तो ये भी जाता है कि दोनों के बीच जमकर बहस भी हुई थी, जिसके बाद दोनों में बातचीत बिल्कुल बंद हो गई. रानी को जया बच्चन का अड़ियल और गुस्सैल स्वभाव से प्रॉब्लम हो रही थी. रिपोर्ट्स की मानें तो इस फ़िल्म की पूरी शूटिंग दोनों ने एक-दूसरे के साथ बातचीत नहीं की. इसका अभिषेक और रानी के रिश्ते पर इसका गलत असर हुआ. फ़िल्म के बाद जब रानी के परिवार ने बच्चन फैमिली से उनकी शादी की चर्चा की, तो कहा जाता है कि जया ने रानी के बारे में कुछ ऐसी बातें कीं, जो वे बर्दाश्त नहीं कर पाईं और दोनों परिवारों के बीच दूरियां आ गईं.

‘ब्लैक’ फ़िल्म में अमिताभ के साथ किसिंग सीन ने खत्म कर दिए अभिषेक से रिश्ते

एक तरफ ये भी कहा जाता है की रिश्ते ने फिल्म ‘ब्लैक’ में रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन का किसिंग सीन भी अभिषेक के साथ रानी के रिश्ते को खत्म करने की वजह बना. फ़िल्म में रानी को स्क्रीन पर अपने पिता को किस करते देख सिर्फ अभिषेक बच्चन ही नहीं, बल्कि बिग बी की पत्नी और अभिनेत्री जया बच्चन भी नाराज हो गई थीं और इसके बाद अभिषेक ने रानी से दूरी बनाने का फैसला कर लिया. रानी ने अभिषेक को समझाने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

अभिषेक ने रानी को अपनी शादी में इनवाइट तक नहीं किया

इसके बाद अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में ऐश्वर्या राय से शादी कर ली, लेकिन रानी से वो इस कदर नाराज़ थे कि उन्हें अपनी शादी का कार्ड तक नहीं भेजा. इससे यह बात और भी साफ हो गई कि दोनों परिवारों के बीच तनाव बहुत ज़्यादा बढ़ गया था. बाद में जब रानी से एक इंटरव्यू में पूछा गया कि अभिषेक के साथ उनकी दोस्ती में क्या गड़बड़ थी तो रानी ने बताया था- केवल अभिषेक ही इस बारे में बता सकते हैं.

खैर अब दोनों की शादी हो चुकी है और दोनों अपनी ज़िंदगी और शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं.

×