सगाई के बाद भी आखिर क्यों नहीं ह...

सगाई के बाद भी आखिर क्यों नहीं हो सकी अक्षय कुमार और रवीना टंडन की शादी, जानें क्या थी ब्रेकअप की वजह (Why Could not Akshay Kumar and Raveena Tandon Get Married even after Engagement, Know What was the Reason for Breakup)

हिंदी सिनेमा में एक ऐसा दौर भी था, जब सिल्वर स्क्रीन पर मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन और खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार की जोड़ी सुपरहिट थी. इस जोड़ी को दर्शक सिर्फ पर्दे पर ही नहीं, बल्कि रियल लाइफ में भी काफी पसंद करते थे. 90 के दौर की इस जोड़ी की लव स्टोरी भी बॉलीवुड की गलियारों में काफी फेमस हुआ करती थी. खबरें तो ऐसी भी आई थीं कि दोनों ने गुपचुप सगाई कर ली है, लेकिन ऐसा क्या हुआ कि सगाई के बाद भी अक्षय कुमार और रवीना टंडन की शादी नहीं हो सकी और दोनों का ब्रेकअप हो गया. आइए जानते हैं इसकी वजह…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जी हां, रवीना टंडन और अक्षय कुमार की फिल्में तो दर्शकों को काफी पसंद आती ही थीं, लेकिन रियल लाइफ में भी दोनों एक-दूसरे को दिलों-जान से चाहने लगे थे. मीडिया में आई खबरों की मानें तो साल 1994 में आई फिल्म ‘मोहरा’ की शूटिंग के दौरान ही दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ चुकी थीं और दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा था. यह भी पढ़ें: गणेश चतुर्थी के दौरान रवीना टंडन की बेटी राशा को देख फैंस हुए क्रेज़ी, किसी ने कहा- मां से भी ज़्यादा खूबसूरत है, तो कोई बोला- क्या ये तारा सुतारिया है? (Raveena Tandon Spotted With Her Beautiful Daughter Rasha Thadani While Visiting Shilpa Shetty’s Home For Ganpati Darshan, See Stunning Pictures)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इस फिल्म के बाद अक्षय और रवीना को अक्सर कई मौकों पर साथ देखा जाने लगा. इतना ही नहीं दोनों के अफेयर के किस्से भी इंडस्ट्री में सुर्खियां बटोरने लगे. ऐसा बताया जाता है कि अक्षय और रवीना की प्रेम कहानी करीब चार साल तक चली और दोनों ने चोरी-छिपे सगाई भी कर ली, लेकिन शादी के मुकाम तक पहुंचने से पहले ही दोनों के रिश्ते का दर्दनाक अंत हो गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

यूं तो आज भी लोगों के मन में यह सवाल आता है कि सगाई करने के बाद आखिर अक्षय और रवीना ने एक-दूसरे के साथ सात फेरे क्यों नहीं लिए? दरअसल, साल 1996 में आई फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ के रिलीज़ तक दोनों के रिश्ते में सबकुछ बदल चुका था. बताया जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार की नज़दीकियां सदाबहार एक्ट्रेस रेखा के साथ बढ़ने लगी थीं. जब यह बात रवीना को पता चली तो उन्हें बहुत गहरा आघात पहुंचा और उन्होंने अक्षय से रिश्ता खत्म कर लेना ही बेहतर समझा. यह भी पढ़ें: विवादों से रहा है खिलाड़ी अक्षय कुमार का पुराना नाता, इन वजहों से खूब सुर्खियां बटोर चुके हैं एक्टर (Akshay Kumar Has an Old Relationship With Controversies, Actor Came Into Headlines Due to These Reasons)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, खबरों की मानें तो रेखा के चलते ही अक्षय और रवीना का ब्रेकअप हो गया और दोनों के रास्ते हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे से अलग हो गए. वहीं यह भी कहा जाता है कि रवीना के साथ रिलेशनशिप में होने के बावजूद अक्षय उन्हें चीट करते हुए शिल्पा शेट्टी को डेट कर रहे थे, जिसके कारण दोनों का ब्रेकअप हो गया.

×