तलाक के बाद भी इन एक्ट्रेसेस ने ...

तलाक के बाद भी इन एक्ट्रेसेस ने क्यों नहीं की दूसरी शादी?(Why These Bollywood Actresses Chose To Remain Single After Divorce?)

आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी एक्ट्रेस से रू-ब-रू कराएंगे, जिनकी पहली शादी सक्सेसफुल नहीं रही, लेकिन तलाक के बाद जहां इनके पार्टनर ने दोबारा शादी कर ली, वहीं इन एक्ट्रेस ने सिंगल रहने का ही फैसला किया.

करिश्मा कपूर

Karishma Kapoor

90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक करिश्मा कपूर करियर में तो बेहद सक्सेसफुल रहीं, लेकिन लव लाइफ के मामले में उनके लक ने उनका साथ नहीं दिया. अजय देवगन से उनके रोमांस की काफी चर्चा हुई, लेकिन ये रिलेशनशिप ज़्यादा टिक नहीं पाया, फिर वो अभिषेक को दिल दे बैठीं, अभिषेक से तो उनकी सगाई तक हो चुकी थी, लेकिन किन्हीं वजहों से उनकी ये सगाई भी टूट गई, फिर उन्होंने दिल्ली के बिज़नेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली. करिश्मा को दो बच्चे भी हुए, लेकिन कहा जाता है कि संजय कपूर से करिश्मा का कभी बहुत अच्छा रिश्ता डेवलप हो ही नहीं पाया और संजय करिश्मा को बहुत टॉर्चर किया करते थे. आख़िरकार करिश्मा ने तलाक लेने का फैसला कर लिया. तलाक के बाद संजय कपूर ने जहां तीसरी शादी कर ली है, वहीं करिश्मा ने बच्चों की परवरिश के लिए शादी न करने का फैसला लिया है. हालांकि बीच में उनका नाम एक बिज़नेस मैन से जुड़ा था, लेकिन करिश्मा को अपनी बड़ी होती बेटी का ख्याल आया और उन्होंने इस रिश्ते में आगे न बढ़ने का फैसला लिया और आज वो सिंगल मदर के तौर पर बेहद खुश हैं.

अमृता सिंह

Amrita Singh

सैफ अली खान से अमृता सिंह के तलाक को लम्बा अरसा बीत चुका है. 2003 में दोनों का तलाक हो गया था, लेकिन इतने सालों में भी अमृता ने कभी दोबारा शादी करने की सोची तक नहीं. तलाक के बाद सैफ के कई रिश्ते बने, लेकिन अमृता ने सिर्फ बच्चों की परवरिश पर ध्यान दिया और दोबारा शादी का ख्याल तक मन में नहीं आने दिया, जबकि सैफ ने पहले इटालियन मॉडल को लम्बे अरसे तक डेट किया, फिर उनकी लाइफ में करीना कपूर आईं. करीना को 5 साल डेट करने के बाद उन्होंने शादी कर ली. जबकि अमृता ने बच्चों की परवरिश को ज़रूरी माना.

मनीषा कोइराला

Manisha Koirala

इसी कड़ी में नाम आता है मनीषा कोइराला का. 90 के दशक की खूबसूरत अदाकारा मनीषा कोईराला ने इंडस्ट्री के सभी टॉप एक्टर्स के साथ काम किया. मनीषा ने नेपाल के बिजनेसमेन सम्राट दहल से फिल्मी अंदाज में 2010 में शादी की थी, लेकिन 2012 का साल मनीषा के लिए बड़ा झटका लेकर आया. पहले सम्राट से उनके रिश्ते खराब हुए, फिर उनको कैंसर का पता चला. मनीषा ने सम्राट से तलाक ले लिया और कैंसर का इलाज करवाने अमेरिका चली गईं. मनीषा अब कैंसर को तो मात दे चुकी हैं, लेकिन आज बिल्कुल अकेली हैं, क्योंकि साल 2012 में तलाक के बाद ये मुंबई आईं और यहीं बस गईं. इसके बाद इन्होंने अपना ध्यान आध्यात्म और करियर पर लगाया और शादी का ख्याल भी अपने जहन में नहीं आने दिया. अब वो घूमती हैं, फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करती हैं, सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और सिंगल होने के बावजूद बेहद खुश हैं.

चित्रांगदा सिंह

Chitrangada Singh

बॉलीवुड की डस्की ब्यूटी चित्रांगदा सिंह ने जब बॉलीवुड में एंट्री ली तो वो पहले से ही शादीशुदा थीं और एक बच्चे की मां भी. लेकिन जब उन्होंने बॉलीवुड में करियर बनाने का फैसला किया था, तभी उनके गोल्फर पति ज्योति रंधावा से उनके मतभेद होने लगे थे. और ये मतभेद इतने बढ़े कि दोनों ने तलाक लेने का फैसला कर लिया. हालांकि चित्रांगदा का एक्टिंग करियर भी खास नहीं रहा, लेकिन वो अपने सिंगल स्टेटस को एन्जॉय कर रही हैं और फिलहाल बेहद खुश हैं.

कोंकणा सेन शर्मा

Konkona Sen Sharma

बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस ने जब बॉलीवुड के बेस्ट एक्टर्स में से एक रणवीर शौरी से जब शादी करने का फैसला लिया था, तो सबको ये बेस्ट कपल लगा था. दोनों ने 2010 में शादी की, कोंकणा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो चुकी थीं. खैर उनकी शादी भी ज़्यादा टिक नहीं पाई और शादी के तीन साल बाद ही दोनों अलग हो गए. तलाक कब बाद दोनों ने अपना पूरा फोकस करियर पर लगा दिया और न तो कोंकणा और न ही रणवीर शौरी ने दोबारा शादी करने की सोची.

महिमा चौधरी

Mahima Chaudhary

‘परदेस’ गर्ल महिमा चौधरी का नाम सालों तक टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस से जुड़ा रहा, लेकिन जैसे ही पेस ने रेहा पिल्लई से शादी की, महिमा चौधरी ने 2006 में आर्किटेक्ट बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली. दोनों की एक बेटी भी हुईं. लेकिन शादी के 5 साल बाद ही दोनों में मतभेद होने लगे और अगले 2 साल बाद यानी 2013 में दोनों अलग हो गए. बेटी अब महिमा के साथ रहती है और महिमा फिर से एक्टिंग में व्यस्त हो गई हैं. महिमा का फिलहाल तो शादी करने का कोई मूड है.


संगीता बिजलानी

Sangeeta Bijlani

कभी सलमान खान से इश्क लड़ाने वाली संगीता बिजलानी ने 1996 में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी करके सबको चौंका दिया था. ये बात अलग है कि शादी के बाद भी वो सलमान की पार्टियों में अक्सर दिखती रहीं. खैर अज़हर से शादी के बाद संगीता ने अपना फिल्मी करियर छोड़कर खुद को परिवार के लिए डेडिकेट कर दिया. दोनों 14 साल साथ रहे, फिर अजहर की नजदीकियों की खबर बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा के साथ जुड़ने लगा. 2010 में आखिरकार अजहर-संगीता अलग हो गए. तब से संगीता बिजलानी अकेले ही हैं.

 
पूजा भट्ट

Pooja Bhatt

पूजा भट्ट ने 2003 में होस्ट मनीष मखीजा से शादी का ऐलान करके सबको चौंका दिया था. दोनों फिल्म ‘पाप’ में साथ काम कर रहे थे. मनीष पूजा के हमराज बन गया था. फनी किस्म का ये व्यक्ति पूजा का क्लोज़ फ्रेंड भी था. धीरे धीरे हर मूवी में वो पूजा के हर काम में हाथ बंटाने लगा. एक दिन पूजा ने अचानक मनीष से अलग होने का ऐलान कर दिया. 2014 में इनका भी तलाक हो गया और उसके बाद पूजा ने दूसरी शादी नहीं की. जब इनसे इस सवाल का जवाब मीडिया में पूछा गया तो उन्होंने हंसते हुए इसका जवाब दिया कि उन्हें अच्छा दूल्हा मिला ही नहीं.

×