Categories: FILMEntertainment

आमिर खान क्या शतरंज के खेल में अपनी किस्मत आजमाएंगे? (Will Amir Khan Try His Luck In The Game Of Chess?)

सुपरस्टार मिस्टर परफेक्शनिस्ट अब बनेंगे ग्रैंडमास्टर! अपनी शानदार एक्टिंग से इंडस्ट्री पर राज करने वाले आमिर खान (Amir Khan) ने विश्वनाथन आनंद (Vishwanathan Anand) की…

सुपरस्टार मिस्टर परफेक्शनिस्ट अब बनेंगे ग्रैंडमास्टर! अपनी शानदार एक्टिंग से इंडस्ट्री पर राज करने वाले आमिर खान (Amir Khan) ने विश्वनाथन आनंद (Vishwanathan Anand) की बायोपिक में लीड रोल निभाने की इच्छा जताई है.

आमिर ने अपनी ये इच्छा उस वक्त ज़ाहिर कि जब ये दोनो दिग्गज एक ही मंच पर आपस में टकराए. ये मौका था एक ऑनलाइन प्रोग्राम का जिसके जरिए कोविड -19 से प्रभावित शतरंज समुदाय के लोगों के लिए धन जुटाया जाना था. इस बेहद ही खास मौके पर आमिर खान (Amir Khan) और विश्वनाथन आनंद (Vishwanathan Anand) ने शतरंज की शानदार पारी खेली और साथ ही इनके बीच दिलचस्प बातों का सिलसिला भी जारी रहा.

इसी प्रोग्राम के दौरान बात आई पांच बार के विश्व चैंपियन खिलाड़ी की बायोपिक को लेकर और सवाल हुआ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार आमिर खान (Amir Khan) से, कि क्या वो इस बायोपिक में लीड रोल प्ले करना चाहेंगे? वैसे तो स्टोरी सलेक्शन को लेकर आमिर काफी चूज़ी होते हैं, लेकिन जब बात आई ग्रैंडमास्टर के बायोपिक की, तो मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने बिना समय गवाए झट से हां में जवाब दे दिया. उन्होंने कहा, “विश्वनाथन के किरदार को निभाना न केवल खुशी और सम्मान की बात होगी, बल्कि उनके दिमाग में उतरना भी काफी रोमांचक होगा.”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए आमिर खान ने कहा, “मैं जब भी किसी की भूमिका निभा रहा होता हूं तो उस व्यक्ति के मन को समझने की पूरी कोशिश करता हूं. विशी एक वास्तविक इंसान हैं इसलिए उनके दिमाग और मन को समझने के लिए मुझे उनके साथ ज़्यादा से ज़्यादा समय बिताना होगा. मैं उनके परिवार व उनकी पत्नी से भी समझने की कोशिश करूंगा कि उनका दिमाग किस तरह से काम करता है.”

इंडस्ट्री को अनेकों यादगार फिल्में देने वाले आमिर खान इस बायोपिक को लेकर काफी एक्साइटेड हैं. वहीं आमिर के इस एक्साइटमेंट को बढ़ाते हुए चैंपियन आनंद ने भी इसके लिए उन्हें पूरी तरह से सपोर्ट करने का प्रॉमिस किया. आनंद ने कहा, “मैं वादा करता हूं कि मैं आपको ऐसी स्थिति में नहीं डालुंगा जहां आपको इस रोल के लिए वजन बढ़ाना पड़े.”
मिली जानकारी के अनुसार जाने माने निर्देशक आनंद एल राय इस फिल्म का निर्देशन करेंगे. फिलहाल इस बायोपिक के स्क्रिप्ट पर काफी तेजी से काम चल रहा है, लेकिन फिल्म के स्टार कास्ट को लेकर अभी किसी तरह का कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुआ है. हालांकि आमिर खान ने जिस तरह से इस फिल्म को करने की इच्छा जताई है, उससे ये साफ तौर पर माना जा सकता है कि आमिर हीं बनेंगे विश्वनाथन आनंद.

यह भी पढ़ें: जब अपने एक्स की शादी में शरीक हुए ये 5 बॉलीवुड स्टार्स (5 Bollywood Celebrities Who Happily Attended Their Ex’s Wedding)

जहां तक बात है आमिर खान के वर्क फ्रंट की, तो अपनी अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर वो काफी लाइमलाइट में हैं. इसके अलावा खबर ये भी है कि वो गुलशन कुमार की बायोपिक ‘मोगुल’ और गुरु दत्त की बायोपिक में भी नजर आने वाले हैं.

Share
Published by
Kamla Badoni

Recent Posts

कहानी- मौसी मां (Short Story- Mousi Maa)

"यदि आप लोगों की सहमति हो, तो सौम्या और राजेश का विवाह करवा दें? मनु…

© Merisaheli