कटरीना के डाइट प्लान को फॉलो कर ...

कटरीना के डाइट प्लान को फॉलो कर आप भी पा सकते हैं टोन्ड फिगर (You Can Also Get Toned Figure By Following Katrina’s Diet Plan)

पर्दे पर दिखने और हिट होने के लिए एक्टिंग हुनर के साथ-साथ टोन्ड फिगर का होना भी आवश्यक होता है, ताकि आप अट्रैक्टिव दिख सकें. इसीलिए तो टीवी इंडस्ट्री के सितारे हों या फिर फिल्म इंडस्ट्री के स्टार्स, खुद को आकर्षक और फिट बनाए रखने के लिए जी जान से मेहनत करते हैं. उन्हीं बॉलीवुड सितारों में से एक हैं एक्ट्रेस कटरीना कैफ, जो अपनी टोन्ड फिगर के लिए काफी ज्यादा फेमस हैं. लेकिन उनको ये फिट बॉडी किसी गॉड ने गिफ्ट नहीं किया है, बल्कि इसके लिए वो अपनी जुबान पर काबु रखती हैं, और फीजिकल वर्क जमकर करती हैं. ऐसा नहीं है कि जब जो जी करे पेट भरकर खा लिया. तो चलिये जानते हैं कटरीना कैफ के सीक्रेट डाइट प्लान के बारे में, जो उनका रखते हैं खास ख्याल.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कटरीना कैफ का डाइट प्लान – खुद को फिट बनाए रखने के लिए कटरीना कैफ मैक्रोबायोटिक डाइट प्लान फॉलो करती हैं. ये डाइट कटरीना को वजन कंट्रोल रखने में हेल्प करता है और साथ ही हेल्दी और बैलेंस्ड लाइफ जीने के लिए प्रेरित करता है. मैक्रोबायोटिक डाइट में फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है. इस डाइट को हर उम्र के लोग फॉलो कर सकते हैं. ये डाइट आपको फीजिकली और मेंटली हर तरह से हेल्दी रखने का काम करता है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

पर्याप्त पानी – अपनी बॉडी को अच्छे से हाइड्रेट बनाए रखने के लिए कटरीना कैफ जमकर पानी का सेवन करती हैं. खासकर सुबह के समय वो कम से कम 4 ग्लास पानी पी लेती हैं. पानी भी वजन को कंट्रोल रखने में काफी ज्यादा मददगार साबित होता है. पानी की हेल्प से शरीर को डिटॉक्सिफाई किया जा सकता है. पानी में अनेकों तरह के मिनरल्स मौजूद होते हैं, जो शरीर को पोषण प्रदान करने का काम करते हैं.

ये भी पढ़ें: द डर्टी पिक्चर: तो इसलिए सिल्क स्मिता के रोल को कंगना ने ठुकरा दिया था, बोलीं- विद्या ने जो किया वो मैं नहीं कर पाती (The Dirty Picture: So That’s Why The Silk Smitha’s Role Was Turned Down By Kangana, Said- I Can’t Do What Vidya Did)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

उबली हुई सब्जियां – कटरीना कैफ ताजा और उबली हुई सब्जियों का ही सेवन किया करती हैं, जो हर किसी के लिए आसान नहीं होता है. सप्ताह में एक दिन वो अपने पसंद का खाना खाती हैं. लेकिन बाकी के पूरे सप्ताह वो उबली हुई सब्जियों, सूप, जूस इत्यादि का सेवन ही करती हैं. ऐसा नहीं कि मन किया और जमकर तला भुना खा लिया. वो खुद को इस मामले में पूरी तरह से कंट्रोल रखती हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सीजनल फल – कटरीना सीजनल फलों का सेवन करना नहीं भूलती हैं. इससे होता ये है कि मौसम के हिसाब से शरीर को नेचुरली सारे पोषक तत्व मिल जाते हैं. सीजनल फल और सब्जियों में वो सारे गुण मौजूद होत हैं, जो हमारे शरीर के लिए आवश्यक हैं. ये फल हमे सर्दी, जुकाम जैसी समस्याओं से लड़ने में मददगार होते हैं. इन सबके साथ कटरीना फाइबर युक्त भोजन का भी खूब सेवन करती हैं, जो हमारे पाचन क्रिया को दुरुस्त बनाने का काम करते हैं.

ये भी पढ़ें: कम हाइट की लड़कियों के लिए कॉन्फिडेंस बूस्टर का काम करती हैं ये 6 अभिनेत्रियां (These 6 Actresses Act As Confidence Boosters For Low Height Girl)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

नाश्ते में ओट्स खाती हैं – कटरीना कैफ नाश्ते में ओट्स का सेवन करना ही पसंद करती हैं. ये हर किसी के लिए सर्वोत्तम नाश्ता माना जाता है. ये खाने में टेस्टी और हेल्दी भी होता है. हाई बीपी वालों के लिए फायदेमंद है. डायबिटीज में गुणकारी है. कब्ज का डॉक्टर है. स्किन को ग्लोइंग बनाता है. वजन कम करने में मददगार है. साथ ही टेंशन से दूर रखता है. इतने सारे गुणों वाले इस ओट्स का सेवन हर किसी के लिए लाभकारी है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कटरीना का लंच – दोपहर के खाने में कटरीना कैफ ग्रील्ड मछली के साथ ब्राउन ब्रेड और मक्खन का सेवन करना पसंद करती हैं. ग्रिल्ड मछली में विटामिन और प्रोटीन भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. ज्यादा मछली का सेवन इंसान को ज्यादा बुद्धिमान बनाने का काम करता है. तो वहीं शाम के समय में कटरीना ब्राउन ब्रेड के साथ पीनट बटर का सेवन करती हैं.

ये भी पढ़ें: फेम मिलते ही पहले प्यार को छोड़ दिया इन 5 स्टार्स ने (These 5 Stars Left The First Love As Soon As They Got Fame)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रात का भोजन – रात के भोजन में कटरीना कैफ मछली, चपाती, वेज सूप और ग्रिल्ड सब्जियों का सेवन करती हैं. रात को वो काफी हल्का भोजन करना पसंद करती हैं. खान-पान के अलावा कटरीना जिम में जमकर पसीना तो बहाती ही हैं, साथ ही योगा और मेडिटेशन भी करती हैं. तो अगर आप भी चाहती हैं कटरीना की तरह टोन्ड फिगर की मालकिन बनना, तो आज से ही शुरु कर दीजिए खान-पान के मामले में खुद पर कंट्रोल रखना और मेहनत पर विश्वास करना.

ये भी पढ़ें: खूबसूरत और टैलेंटेड होने के बावजूद इन अभिनेत्रियों को नहीं मिल रही फिल्में, एक ने तो फिल्म के लिए सीरियल छोड़ दिया (Despite Being Beautiful And Talented, These Actresses Are Not Getting Films, One Left The Serial For The film)

×