टाइगर श्रॉफ का असली नाम नहीं जान...

टाइगर श्रॉफ का असली नाम नहीं जानते होंगे आप (You May Not Know The Real Name Of Tiger Shroff)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मल्टीटैलेंटेड एक्टरों की लिस्ट में शुमार एक्टर टाइगर श्रॉफ हर मामले में परफेक्ट हैं. वो एक्टर तो है हीं, साथ ही अच्छे सिंगर भी हैं और इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि वो मार्शल आर्ट में मास्टर हैं और अपनी फिटनेस के लिए मशहूर हैं. अपने शानदार अभियन और डैशिंग लुक के कारण उन्होंने लाखों लोगों के दिलों को जीता है. उनके पिता जैकी श्रॉफ भी इंडस्ट्री के फेमस एक्टर रह चुके हैं. लेकिन शायद आपको इस बात की जानकारी न हो कि टागर श्रॉफ का असली नाम टाइगर नहीं, बल्कि कुछ और है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

2 मार्च 1090 को जन्में टाइगर श्रॉफ का असली नाम टाइगर नहीं, बल्कि जय हेमंत श्रॉफ है. उनके पिता जैकी श्रॉफ प्यार से उन्हें टाइगर बुलाते थे और उनका यही नाम हर जगह फेमस हो गया और इसी नाम से वो पहचाने जाने लगे. टाइगर श्रॉफ की बहन का नाम कृष्णा श्रॉफ है और उनकी मां का नाम आयशा श्रॉफ है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

भगवान शिव के भक्त हैं टाइगर श्रॉफ – जी हां दोस्तों, टाइगर श्रॉफ भगवान शिव के बहुत बड़े भक्त हैं. उन्होंने अपने फिजिक को महादेव को समर्पित कर रखा है. हर महाशिवरात्रि पर वो व्रत भी रखते हैं.

ये भी पढ़ें: 10 साल पहले शाहरुख खान ने कर दी थी भविष्यवाणी, बॉलीवुड फिल्में देखना बंद कर देंगे लोग (10 Years Ago Shahrukh Khan Had Predicted, People Will Stop Watching Bollywood Movies)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

चुकी टाइगर श्रॉफ मार्शल आर्ट में एक्सपीरियंस्ड हैं, इसिलए कई फिल्मों में उन्होंने एक्टरों को इसकी ट्रेनिंग भी दी है. तो वहीं ताइक्वांडो में उन्होंने बेल्ट भी हासिल कर रखा है. टाइगर के फिल्मों में डेब्यू की बात करें तो उन्होंमे फिल्म ‘हीरोपंती’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. फिल्म में उनके डांस की काफी तारीफ हुई थी.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

प्रोफेशनल लाइफ के अलावा टाइगर श्रॉफ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं. एक्ट्रेस दिशा पाटनी के साथ उनका नाम काफी जुड़ चुका है. हालांकि अब आ रही खबरों के मुताबिक दोनों का ब्रेकअप हो चुका है.

ये भी पढ़ें: सलमान खान से लेकर आलिया भट्ट तक, समाज की इस तरह से मदद करते हैं बॉलीवुड के ये 8 सेलेब्स (From Salman Khan To Alia Bhatt, These 8 Bollywood Celebs Help The Society In This Way)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आने वाले दिनों में टाइगर श्रॉफ कई फिल्मों में नजर आने वाले हैं, जिसमें उनकी फिल्म ‘गणपत’ अगले साल रिलीज होने वाली है. इसके अलावा फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ भी उनके पास है. बताया जाता है कि फिल्मों में खतरनाक से खतरनाक स्टंट टाइगर श्रॉफ खुद ही करते हैं. बहुत ही कम वो बॉडी डबल का इस्तेमाल करते हैं.

ये भी पढ़ें: करण जौहर को नहीं पसंद आया था केसरिया गाना, देख कर हो गए थे गुस्से से आग बबूला (Karan Johar Did Not Like The Song Kesariya, Was Furious After Seeing It)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सोशल मीडिया पर भी टाइगर श्रॉफ की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. इंस्टाग्राम पर उन्हें 36 मीलियन लोग फॉलो करते हैं. आए दिन टाइगर अपने फोटोज और वीडियोज फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं, जिसे लोगों का भरपूर प्यार मिलता है.

×