अनिल कपूर की इन खासियतों से युवा...

अनिल कपूर की इन खासियतों से युवा पीढ़ी ले सकती है प्रेरणा, खुद को इस तरह से रखते हैं फिट (Young Generation Can Take Inspiration From These Specialties Of Anil Kapoor)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता अनिल कपूर भले ही 65 साल के हो चुके हैं, लेकिन उनके फिटनेस को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल सा लगता है. खुद को फिट और स्वस्थ रखने के लिए वो जितनी मेहनत करते हैं, उससे आज की युवा पीढ़ी काफी कुछ सीख सकती है. इसके लिए वो खान पान से लेकर फिजिकल वर्क तक के मामले में काफी सजग रहते हैं. यहां तक कि सोशल मीडिया के इस दौर में वो इस प्लेटफॉर्म पर भी पूरी तरह से एक्टिव रहते हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

साइकिल चलाने के हैं शौकीन – अनिल कपूर कितने फिटनेस फ्रीक हैं, उन्हें देख कर ही लगता है. इसके लिए वो एक्सरसाइज और योग तो करते ही है, साथ ही जमकर साइकिल भी चलाते हैं. हालांकि फिटनेस को ध्यान में रखते हुए तो वो जो करते हैं सो करते हैं, लेकिन उन्हें वैसे भी साइकिल चलाना बहुत पसंद है. इसलिए उन्हें जब कभी भी मौका मिलता है, साइकिल की सैर पर निकल पड़ते हैं. 

ये भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड के साथ मुंबई के इस इलाके में घूमते थे वरुण धवन, जीते थे एकदम सिंपल लाइफ (Varun Dhawan Used To Roam In This Area Of Mumbai With Girlfriend, Used To Live A Simple Life)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

 योग है उनके जीवन का अहम हिस्सा – आज के समय में जो फिटनेस फ्रीक लोग हैं, उनमें योग को लेकर काफी ज्यादा जागरूकता है. इस मामले में अनिल कपूर भी काफी आगे हैं. उन्हें आप तस्वीरों में देखें या वीडियो में, उन्हें देख कर कहा जा सकता है कि अनिल कपूर ऐसे ही लोगों के दिलों पर राज नहीं करते हैं. सोशल मीडिया पर आए दिन वो वर्कआउट की तस्वीरें साझा करते रहते हैं, जिसे देख कर कहा जा सकता है कि मुश्किल से मुश्किल फिजिकल वर्क को करना उनके लिए आज भी कोई बड़ी बात नहीं. इन सबको करने के लिए काफी ज्यादा मेहनत और लगन की आवश्यकता होती है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अपने लुक्स का रखते हैं खास ध्यान – अनिल कपूर की डैशिंग पर्सनालिटी देख आज के समय में भी लड़कियां उन पर फिदा हो जाती हैं. वो अपने लुक्स को लेकर काफी अवेयर रहते हैं. उन्हें चाहे आप लाइव देख लें या उनकी तस्वीरें देखें. हमेशा वो कमाल के ही लगते हैं. उनके लुक में चार चांद लगाने का काम करता है उनका चश्मा, जिसके बिना वो शायद ही कभी नजर आते हों.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

निशानेबाजी के हैं शौकीन – वैसे तो वो काफी कुछ ट्राई करते रहते हैं, लेकिन उन्हें निशानेबाजी करने में सबसे ज्यादा मजा आता है. इसलिए जब कभी भी उन्हें मौका मिलता है वो निशानेबाजी जरूर करते हैं. 

ये भी पढ़ें: मीका सिंह को एक्स ने मारा था जोरदार थप्पड़, चीटिंग करने की मिली थी सजा (Mika Singh Was Slapped Hard By X, Was Punished For Cheating)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सोशल मीडिया पर रहते हैं एक्टिव – आए दिन सोशल मीडिया पर अनिल कपूर अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते है. उनमें से कई ऐसी तस्वीरें भी होती हैं, जिनमें उनके मसल्स आज के यंग एक्टर को भी मात देने का काम करते हैं.

ये भी पढ़ें: ‘जुग जुग जियो’ के लिए वरुण धवण को मिली इतनी मोटी रकम, जबकि कियारा को इतने में ही करना पड़ा संतोष (Varun Dhawan Got Such A Huge Amount For ‘Jug Jug Jio’, While Kiara Had To Be Satisfied With This Only)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इन दिनों वो अपनी फिल्म जुग जुग जियो को लेकर काफी ज्यादा चर्चा में हैं. हर फिल्म की तरह इस फिल्म में भी उनके शानदार एक्टिंग ने लोगों को उनका दीवाना बनाया है. हर ओर उनके काम की तारीफ हो रही है.

ये भी पढ़ें: रणबीर कपूर की फीमेल फैन ने कर ली थी उनसे शादी, एक्टर ने सुनाया दिलचस्प किस्सा (When Ranbir Kapoor’s Female Fan Had Married Him, The Actor Narrated An Interesting Anecdote)

×