Entertainment

‘शराबी की एक्टिंग तो हो जाएगी, पर आंखों में शराब नहीं दिखती उसका क्या?’ देवदास की शूटिंग के वक्त जमकर शराब पीते थे शाहरुख खान, शॉट से पहले बैक-टु-बैक रम के शॉट्स लेते थे किंग खान… (‘Aankhon Mein Sharab Nahi Dikhti Uska Kya’ Shah Rukh Khan Had Back-To-Back Rum Shots During Film Devdas Shoot)

फ़िल्म देवदास शाहरुख खान की बेहतरीन फ़िल्मों में से एक है. शाहरुख ने इस फिल्म में अपने रोल को बखूबी निभाया और फ़िल्म इतनी सफल हुई कि कई अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए, लेकिन अब 22 साल बाद इस बात का खुलासा हुआ है कि शाहरुख खान अपने रोल व किरदार के साथ न्याय करने के लिए सच में शराब पीकर शॉट्स देते थे.

जी हां, ये गॉसिप नहीं बिलकुल सच है और इसका खुलासा फ़िल्म में शाहरुख के को एक्टर रहे टीकू तलसानिया ने ख़ुद किया. टीकू ने इस फ़िल्म में धर्मदास का किरदार प्ले किया था. एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने इस बात का खुलासा किया कि अपने रोल को सार्थक बनाने के लिए शाहरुख सच में शराब पीते थे.

टीकू ने कहा कि एक बार हम दोपहर की कड़ी चिलचिलाती धूप में हम शूटिंग कर रहे थे और शाहरुख बैक टु बैक रम के शॉट्स ले रहे थे. मैंने उससे पूछा कि क्या कर रहा है यार, हमको एक्टिंग करती है. इस पर उसने कहा कि सर एक्टिंग तो हो जाएगी, लेकिन आंखों में शराब नहीं दिखती उसका क्या? आंखों में शराब दिखनी ज़रूरी है ना… शाहरुख का ऐसा डेडिकेशन देखकर मैं ही नहीं सेट्स पर सभी लोग हैरान रह गए थे.

बता दें देवदास में शाहरुख़ ख़ान ने पहली बार संजय लीला भंसाली के साथ काम किया था. फ़िल्म में ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित लीड रोल में थीं और जैकी श्रॉफ़ भी चुन्नीलाल के रोल में थे.

इससे पहले जो देवदास बनी थी उसमें लीजेंड एक्टर दिलीप कुमार लीड रोल में थे और उनके अपोज़िट सुचित्रा सेन और वैजयंती माला थीं. शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के उपन्यास दे दास पर ही फ़िल्म की कहानी है जो दिल को छू लेनेवाली है.

Geeta Sharma

Recent Posts

श्रावण मास पर विशेष: कहानी- हम में शक्ति हम में शिव… (Short Story- Hum Mein Shakti Hum Mein Shiv…)

तभी मां जो शिव की अनन्य भक्त थीं, बोलीं, ''बेटा! जहां ईश्वर हों, वहां आस्था…

July 22, 2024
© Merisaheli