Entertainment

इस शर्त पर रियलिटी शो बिग बॉस होस्ट करने के लिए राज़ी हुए थे अमिताभ बच्चन, मुश्किल में पड़ गए थे मेकर्स (Amitabh Bachchan agreed to Host Reality Show Bigg Boss on This Condition, Makers were in Trouble)

टीवी के सबसे विवादित रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ को सालों से वैसे तो सलमान खान होस्ट करते आ रहे हैं, लेकिन शुरुआत में इसे अरशद वारसी और अमिताभ बच्चन भी होस्ट कर चुके हैं. जी हां, सलमान खान से पहले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने बिग बॉस को होस्ट किया था, लेकिन जब उन्हें इस शो को होस्ट करने का ऑफर मिला तो उन्होंने मेकर्स के सामने एक शर्त रख दी थी. उस शर्त ने मेकर्स के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी थी. आखिर बिग बी किस शर्त पर बिग बॉस होस्ट करने के लिए राज़ी हुए थे, आइए जानते हैं.

हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन ने साल 2000 में छोटे पर्दे का रुख किया था, क्योंकि उस वक्त उनकी पर्सनल लाइफ में फाइनेंशियली और प्रोफेशनल लाइफ में काम को लेकर परेशानियां चल रही थीं. ऐसे में उन्होंने केबीसी यानी ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से टीवी की दुनिया में कदम रखा. यह भी पढ़ें: ‘अमिताभ बच्चन को ऑब्सेस्ड औरतों का आगे पीछे घूमना अच्छा लगता है’ जब महेश भट्ट ने बिग बी को लेकर कह दी थी कंट्रोवरशियल बात, बिगड़ गए थे दोनों के रिश्ते (‘Amitabh Bachchan Loves Obsessed Woman Hovering Around Him, It Makes Him Feel Like God’ Mahesh Bhatt Makes Shocking Claims about Big B)

केबीसी के पहले सीज़न के हिट होने के बाद अमिताभ बच्चन ने एक के बाद एक कई सीज़न दिए और सालों से वो लगातार केबीसी को होस्ट कर रहे हैं. टीवी की दुनिया में कदम रखने के बाद अमिताभ बच्चन को टीवी के पॉपुलर कंट्रोवर्शियल शो बिग बॉस को होस्ट करने का ऑफर मिला.

बिग बॉस को लेकर अमिताभ बच्चन भी काफी उत्साहित थे और वो इस शो को होस्ट भी करना चाहते थे, लेकिन शो के वाइल्ड नेचर को देखते हुए शांत स्वभाव वाले बिग बी ने मेकर्स के सामने अजीबो-गरीब शर्त रख दी. मेकर्स ने जब उनसे शो को होस्ट करने की गुज़ारिश की तो अमिताभ बच्चन ने उनके सामने जो शर्त रखी वो यह थी कि शो में गाली-गलौच नहीं होगा.

अमिताभ बच्चन की इस शर्त को सुनकर मेकर्स भी मुश्किल में पड़ गए थे, क्योंकि बिग बॉस एक ऐसा रियलिटी शो है, जहां लोगों की असली पर्सनैलिटी बाहर निकलकर आती है. आपको बता दें कि साल 2009 में ‘बिग बॉस सीज़न 3’ में पूनम ढिल्लन कंटेस्टेंट के तौर पर नज़र आई थीं और इसी सीज़न को बिग बी ने होस्ट किया था. ऐसे में एक्ट्रेस ने ही इस बारे में रिवील किया था.

एक इंटरव्यू में पूनम ने बताया था कि उनके बच्चे नहीं चाहते थे कि वो इस शो का हिस्सा बनें, क्योंकि उनका मानना था कि बिग बॉस लूजर्स के लिए होता है, जहां सिर्फ निगेटिविटी होती है. पूनम ने कहा था कि उन्हें सीज़न 1 और 2 का ऑफ मिला था, लेकिन तब उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था, फिर तीसरी बार जब मेकर्स ने उन्हें बताया कि इस सीज़न को अमिताभ जी होस्ट कर रहे हैं तो वो इस शो का हिस्सा बनने के लिए राज़ी हो गईं. यह भी पढ़ें: #KBC-15: अमिताभ बच्चन ने शुरू की ‘कौन बनेगा करोड़पति-15’ की शूटिंग, ‘बार-बार रिहर्सल’ करते हुए बिग बी ने सेट से शेयर कीं तस्वीरें (Amitabh Bachchan Begins Shooting For Kaun Banega Crorepati-15, Shares Pics Of ‘Rehearsing Again And Again’ From The Sets)

शो के मेकर्स ने एक्ट्रेस को बताया कि बिग बॉस को होस्ट करने के लिए आखिर अमिताभ जी कैसे माने? उन्होंने कहा था कि अमित जी ने उनके सामने शर्त रखी थी कि वो किसी भी तरह के बैड बिहेवियर या एब्यूजिव लैंग्वेज को पसंद नहीं करते हैं. अगर शो में ऐसा कुछ हुआ तो वो होस्ट नहीं करेंगे. गौरतलब है कि ‘बिग बॉस सीज़न 3’ के विनर विंदू दारा सिंह थे, जबकि परवेश फर्स्ट रनरअप और पूनम ढिल्लों सेकेंड रनरअप थीं.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

वेडिंग स्ट्रेस मैनेजमेंट: चिंता छोड़ें और शादी के स्ट्रेस को ऐसे मैनेज करें…  (Wedding Stress Management: Smart Tricks To Handle Pre-Wedding Stress)

शादी ज़िंदगी का सबसे ख़ास और बड़ा दिन होता है और यही वजह है कि इसे लेकर स्ट्रेस होना भी सामान्य है. शादी से पहले और शादीके दौरान तनाव एक नॉर्मल सी बात है और सभी इससे जूझते हैं, लेकिन आप इसे मैनेज कर सकते हैं, आइए जानें कैसे मैनेज करना हैप्री-वेडिंग और वेडिंग स्ट्रेस को…  सब सोचते होंगे कि ख़ुशी के मौक़े पर स्ट्रेस कैसा? लेकिन ऐसा नहीं है. ख़ुशियों के बीच शादी की तैयारियों और ज़िंदगी में हो रहेबदलावों को लेकर भी स्ट्रेस होता है…  1 सबसे पहले तो शादी की तैयारियों और ज़िम्मेदारियों के चलते तनाव होना लाज़मी है. 2 बजट को लेकर भी एक चिंता बनी रहती है. 3 लेकिन होनेवाली दुल्हन की जो चिंताएं होती हैं वो अलग ही हैं, उनको अपने लुक्स को लेकर स्ट्रेस होता है. 4 नए घर, नए रिश्तों को लेकर भी तनाव होता है कि क्या और कैसे होगा सब. 5 शादी के बाद ज़िंदगी में होनेवाले बदलावों को लेकर भी स्ट्रेस होता है. 6 इसके अलावा अगर अरेंज मैरिज है तो होनेवाले पार्टनर को लेकर भी स्ट्रेस रहता है कि कैसा नेचर होगा, जो परिकल्पनाजीवनसाथी की थी क्या वो उस पर खरा उतरेगा… आदि…  7…

February 27, 2024

मेकओव्हर (Short Story: Makeover 1)

शैली माथुर“तू पण कमाल करतोस हं. अरे, मेकओव्हर तर मी सहा महिन्यांपूर्वीच केला होता.” “पण…

February 27, 2024

मुलीच्या जन्मानंतर शाहिद कपूरने सासऱ्यांची फोनवर मागितलेली माफी, काय घडलेलं नेमकं ? ( Shahid Kapoor Say Sorry To Mira Kapoor Father After His Daughter Misha Birth)

शाहिद कपूर सध्या त्याच्या तेरी बातों में ऐसा उल्झा जिया या चित्रपटाच्या यशाचा आनंद घेत…

February 27, 2024

नावाजलेल्या गझलकाराला इंडस्ट्री मुकली, पंकज उधास यांचे निधन (Popular Ghazal Singer Pankaj Udhas Passes Away)

गझल गायक पंकज उधास हे त्यांच्या मखमली आवाजासाठी ओळखले जात होते, चिठ्ठी आयी है ना…

February 26, 2024
© Merisaheli