Categories: FILMEntertainment

बॉलीवुड की 10 सुपरमॉम्स प्रेग्नेंसी के बाद फिर हो गईं पहले की तरह फिट और स्लिम (10 Bollywood Actresses Who Look Amazing Post Pregnancy)

बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के लिए अपने फिगर और फिटनेस का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी है. शादी और प्रेग्नेंसी के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के लिए पहले की…

बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के लिए अपने फिगर और फिटनेस का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी है. शादी और प्रेग्नेंसी के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के लिए पहले की तरह स्लिम और फिट नज़र आना आसान काम नहीं होता. कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज प्रेग्नेंसी के बाद स्लिम और फिट बन जाती हैं, लेकिन कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज ऐसा नहीं कर पातीं. यहां पर हम आपको बता रहे हैं बॉलीवुड की 10 सुपरमॉम्स के बारे में, जो प्रेग्नेंसी के बाद फिर हो गईं पहले की तरह फिट और स्लिम.

1) करीना कपूर (Kareena Kapoor Khan) 
बोल्ड और बिंदास बेबो यानी करीना कपूर खान अपने साइज़ ज़ीरो फिगर के लिए लंबे समय तक सुर्खियों में रहीं. लेकिन प्रेग्नेंसी के समय करीना कपूर खान काफी मोटी हो गई थीं. इसके बावजूद प्रेग्नेंसी के समय भी करीना कपूर बिंदास अंदाज़ में मीडिया से मिलती रही, लेकिन तैमूर के जन्म के बाद करीना कपूर ने अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान दिया और एक बार फिर पहले की तरह स्लिम और फिट होकर सबको चौंका दिया.

2) शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)
फिटनेस की बात हो और शिल्पा शेट्टी का ज़िक्र हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता. प्रेग्नेंसी के समय शिल्पा शेट्टी का वज़न भी काफी बढ़ गया था, लेकिन बेटे वियान के जन्म के बाद शिल्पा शेट्टी ने नियमित योगा करके फिर से पहले जैसी स्लिम बॉडी हासिल कर ली. शिल्पा शेट्टी के योगा वीडियो भी काफी वायरल होते रहते हैं.

3) मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora)
यम्मी-मम्मी ने नाम से जानी जाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा की फिटनेस उन्हें और भी ग्लैमरस बना देती हैं. मां बनने के बाद मलाइका ने जिम और योगा से खुद को पहलेकी तरह ही फिट और स्लिम बना दिया और अपनी फिटनेस को हमेशा मेन्टेन किया. मलाइका अरोड़ा की फिटनेस अन्य मम्मियों को भी फिट बने रहने के लिए प्रेरित करती है.

यह भी पढ़ें: 10 महिला प्रधान फिल्में हर महिला को देखनी चाहिए (10 Women Oriented Bollywood Films Every Woman Should Watch)

4) ऐश्‍वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) 
विश्‍व सुंदरी ऐश्‍वर्या राय बच्चन ने जिस तरह अपनी खूबसूरती को मेन्टेन किया है, उसी तरह अपने मदरहुड को भी हमेशा पहले पायदान पर रखा. प्रेग्नेंसी के समय और मां बनने के कुछ समय बाद तक ऐश्‍वर्या राय बच्चन अपने मोटापे को लेकर कई बार ट्रोल हुईं, लेकिन ऐश्‍वर्या ने इन बातों पर ध्यान नहीं दिया और अपना पूरा टाइम अपनी बेटी आराध्या को दिया. मां बनने के कुछ समय बाद ही ऐश्‍वर्या राय बच्चन एक बार फिर पहले की तरह ही स्लिम और फिट हो गईं. ऐश्‍वर्या राय बच्चन ये अच्छी तरह जानती हैं कि एक औरत होने के नाते उनके लिए किस समय क्या ज़रूरी है.

5) काजोल (Kajol) 
काजोल बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो कभी भी किसी की परवाह नहीं करतीं. चाहे फिल्मों का चुनाव हो या पर्सनल लाइफ के फैसले, काजोल ने हमेशा वही किया है जो उन्हें अच्छा लगा. जहां तक मां बनने की बात है, तो काजोल ने अपने दोनों बच्चों यानी बेटी न्यासा और बेटे युग की सही परवरिश करने के लिए फिल्मों से एक निश्‍चित दूरी बनाकर रखी. काजोल ने बच्चों का ही नहीं अपने फिगर का भी बखूबी ध्यान रखा है. मां बनने के बाद काजोल ने फिर से खुद को पहले की तरह ही स्लिम और फिट बनाए रखा है.

6) रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee)
रानी मुखर्जी ने अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है. आज भी रानी मुखर्जी को आप चुनिंदा फिल्मों में बिल्कुल अलग अंदाज़ में देख सकते हैं. रानी मुखर्जी ने डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा से शादी के बाद जब बेटी आदिरा को जन्म दिया, तो उस दौरान उनका वज़न काफी बढ़ गया था, लेकिन रानी मुखर्जी ने बेटी के जन्म के बाद खुद को फिर से पहले की तरह स्लिम बना दिया है.

यह भी पढ़ें: 5 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक़ दिए बिना दूसरी शादी की (5 Famous Bollywood Celebrities Who Remarried Without Divorcing Their First Wives)

7) करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor)
करिश्मा कपूर ने नब्बे के दशक में बॉलीवुड में राज किया. शादी के बाद अपने बच्चों की परवरिश में करिश्मा कपूर बिज़ी हो गई इसलिए वो फिल्मों में नहीं दिखाई देतीं, लेकिन करिश्मा कपूर जब भी मीडिया में नज़र आती हैं, तो उनकी फिटनेस के सभी कायल हो जाते हैं. दो बच्चों के जन्म के बाद भी करिश्मा कपूर की फिटनेस में कोई कमी नहीं आई है.

8) मंदिरा बेदी (Mandira Bedi)
मंदिरा बेटी अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं. प्रेग्नेंसी के दौरान अपने बढ़े हुए वज़न को कम करके मंदिरा ने एक बार खुद को सुपर फिट बना दिया है.

यह भी पढ़ें: 10 बॉलीवुड एक्ट्रेस को अपने लाइफ पार्टनर से मिली सबसे महंगी डायमंड रिंग (Most Expensive Wedding Rings Of 10 Bollywood Actresses)

9) जेनेलिया डिसूज़ा (Genelia D’souza)
बॉलीवुड के क्यूट कपल रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूज़ा दो बच्चों के पैरेंट्स हैं. ख़ास बात ये है कि दो बेटों को जन्म देने के बाद भी जेनेलिया डिसूज़ा आज भी उतनी ही क्यूट और फिट नज़र आती हैं.

10) सोहा अली खान (Soha Ali Khan)
सोहा अली खान फिलहाल एक्टिंग करती तो नज़र नहीं आ रही हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी स्लिम और फिट मॉम वाली फोटोग्राफ्स दिखती रहती हैं. सोहा अली खान ने भी मां बनने के बाद खुद को मोटा नहीं होने दिया. उनके चेहरे पर आज भी वही मासूमियत नज़र आती है और वो पहले की तरह ही फिट भी नज़र आती हैं.

Recent Posts

Bigg Boss 14: सबसे अधिक पेमेंट मिल रहा है प्रतियोगी राधे मां को, फीस जानकर हैरान रह जाएंगे आप… (Radhe Maa, One Of The Highest-Paid Contestants Of Bigg Boss 14)

बिग बॉस 14 जल्दी आनेवाला है और इसके सभी प्रतियोगियों को लेकर चर्चाएं ज़ोरों पर…

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तरह पहनें गोल्डन ड्रेस, गाउन और साड़ी (Bollywood Actresses In Golden Dress)

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तरह गोल्डन ड्रेस पहनकर आप भी सेलिब्रिटी लुक पा सकती हैं. बॉलीवुड…

बॉलीवुड की 7 एक्ट्रेसेस, जिन्होंने फिल्मों में गैंगस्टर की भूमिका निभाई, नहीं जानते होंगे इनके बारे में? (7 Bollywood Actresses Who Played Gangster Role In Movies)

पिछले कुछ दशकों से बॉलीवुड में ऐसी फ़िल्में बनी हैं, जिनमें गैंगस्टर या अंडरवर्ल्ड डॉन…

9 बॉलीवुड स्टार्स जिनकी एक्टिंग है ज़ीरो, फिर भी बन गए हीरो! (9 Worst Bollywood Actors Who Are Expressionless)

सलमान खान भले ही दबंग हों लेकिन एक्टिंग के मामले में इनका हाथ तंग ही…

© Merisaheli