Categories: FILMEntertainment

टेलीविजन की 10 ऐक्ट्रेसेस, जिनकी पहली शादी रही बुरी तरह फेल, मिला बुरी तरह धोखा (10 Television Actresses Who Had failed marriages, Ugly breakups)

टीवी की कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्हें अपने को स्टार को देखते ही प्यार हुआ और झटपट उन्होंने शादी भी कर ली, लेकिन कुछ ही दिनों…

टीवी की कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्हें अपने को स्टार को देखते ही प्यार हुआ और झटपट उन्होंने शादी भी कर ली, लेकिन कुछ ही दिनों बाद उन्हें लगने लगा कि उनसे गलती हो गई. इनमें से कई को तो फिजिकल एब्यूज तक झेलना पड़ा और कइयों ने तो गंदे लड़ाई झगड़े के बाद तलाक ले लिया. हालांकि, इनमें से कई ऐसे कपल भी हैं जिन्हें फिर प्यार हुआ और कइयों ने दोबारा शादी रचाई.


दीपिका कक्कड़ की शोएब से है दूसरी शादी

‘ससुराल सिमर का’ से पहचान बना चुकी टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ आज शोएब अख्तर के साथ बेहद खुश हैं और दोनों को टेलीविजन का मोस्ट लविंग कपल कहा जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये दीपिका की दूसरी शादी है. इससे पहले दीपिका ने साल 2013 में रौनक सैमसन से शादी- की थी, लेकिन दो साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया. दीपिका कई बार कह चुकी हैं कि वह अपनी पहली शादी को याद तक नहीं करना चाहतीं. उस शादी में उन्होंने इतना झेल कि उसके बारे में बात करना तो दूर, उसका ज़िक्र तक करना पसंद नहीं करतीं, फिलहाल वो शोएब के साथ बेहद खुश हैं.


राम कपूर से पहले गौतमी कपूर ने की थी फोटोग्राफर से शादी

टीवी की दुनिया की सबसे मशहूर जोड़ी में से एक गौतमी कपूर और राम कपूर को एक परफेक्ट जोड़ी कहें तो कुछ गलत नहीं होगा. शायद कम लोग ही जानते होंगे कि गौतमी की यह दूसरी शादी है. इससे पहले गौतमी ने मशहूर फोटोग्राफर मधुर श्रॉफ से शादी की थी. लेकिन उनकी शादी ज़्यादा टिक नहीं पाई और दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया. इसी दौरान ‘घर एक मंदिर’ शो के सेट पर उनकी मुलाकात राम कपूर से हुई और दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. आखिर 2003 में दोनों ने शादी कर ली. हालांकि उनका परिवार इस शादी के खिलाफ था, लेकिन उन्होंने सबको राजी कर लिया. दूसरी शादी के बाद गौतमी की लाइफ पूरी तरह से बदल गई और अब वो अपने पति और बच्चों के साथ काफी खुश हैं.  

श्वेता तिवारी ने राजा चौधरी से शादी में बहुत तकलीफें झेलीं

टेलीविजन की ए लिस्टेड एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने सिर्फ 18 की उम्र में भोजपुरी एक्टर-प्रोड्यूसर राजा चौधरी से शादी कर ली, जिसे श्वेता अपनी ज़िंदगी की सबसे बड़ी गलती मानती हैं. मारपीट- घरेलू हिंसा के बीच भी ये रिश्ता 9 साल तक चला. आखिरकार काफी गंदे लड़ाई-झगड़े के दौर से गुजरते हुए 2007 में उनका ये रिश्ता खत्म हुआ. साल 2007 में दोनों ने तलाक ले लिया. राजा से श्वेता को एक बेटी पलक है. इसके बाद श्वेता ने अभिनव कोहली से शादी रचाई, लेकिन उनकी ये शादी भी सक्सेसफुल नहीं हो पाई.

आशुतोष राणा से रेणुका शहाणे की है दूसरी शादी


दूरदर्शन के शो ‘सुरभि’ से फेमस हुईं रेणुका शहाणे ने साल 2001 में आशुतोष राणा से शादी रचाई और शादी के इतने सालों बाद भी ये इंडस्ट्री की खूबसूरत जोड़ियों में से एक मानी जाती है. लेकिन बता दें कि रेणुका की यह दूसरी शादी है. इससे पहले रेणुका ने मराठी थिअटर के राइटर और डायरेक्टर विजय केनकरे से शादी रचाई थी, जो ज़्यादा चल नहीं पाई और दोनों के बीच तलाक हो गया.


अर्चना पूरण सिंह का पहली शादी का अनुभव बहुत खराब रहा था


परमीत सेठी से अर्चना पूरण सिंह की दूसरी शादी है. उनकी पहली शादी असफल रही थी और कहते हैं कि अपने पहले रिश्ते की नाकामयाबी से वह इस कदर टूट गई थीं कि दोबारा शादी करने के बारे में वे सोचती भी नहीं थीं. लेकिन जब परमीत उनकी लाइफ में आए, तो कि दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे और आखिरकार 4 साल लिव इन में रहने के बाद उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया और 30 जून 1992 को शादी के बंधन में बंध गए. बता दें कि अर्चना परमीत से 7 साल बड़ी हैं.


जेनिफर विंगेट भी पछताएं शादी करके


टीवी ऐक्ट्रेस जेनिफर विंगेट ने अपनी प्रफेशनल लाइफ में तो काफी सक्सेसफुल हैं, लेकिन लाइफ पार्टनर चुनने में उन्होंने गलती कर दी और इस बात का पछतावा उन्हें आज भी है. जेनिफर ने 9 अप्रैल 2012 को एक्टर करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी. यह करण की दूसरी शादी थी. यह शादी लंबे समय तक नहीं टिक पाई और करीब ढाई साल बाद यानी साल 2014 में दोनों अलग हो गए. जेनिफर से अलग होने के बाद करण ने कहा था कि जेनिफर से शादी करना उनकी गलती थी. बाद में करण ने बिपाशा बसु के साथ शादी कर ली.

मिहिर मिश्रा और मानिनी डे: 16 सालों बाद हुए अलग


‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ की परी यानी मानिनी डे और टीवी शो ‘संजीवनी’ के डॉक्टर राहुल यानी मिहिर मिश्रा पहले अच्छे दोस्त बने फिर दोनों में प्यार हुआ और फिर साल 2004 में शादी, लेकिन जब शादी के 16 साल बाद पिछले दिनों उनके अलग होने की न्यूज़ आई तो उनके फैन्स को झटका लगा. हालांकि ब्रेकअप की वजह मानिनी ने ये कहकर नहीं बताई कि यह बहुत ही निजी है और मैं हमारे रिश्ते की पवित्रता की भी इज्जत करती हूं. हमने अपने रिश्ते को बेस्ट देने की कोशिश की, लेकिन परिणाम हमारे हाथ में नहीं होता. साथ ही मानिनी ने ये भी कहा कि मैं मानती हूं कि एक इंसान के लिए खुशियां बहुत जरूरी होती हैं और उन्हें लेकर कभी भी कॉम्प्रोमाइज नहीं किया जाना चाहिए..किसी भी कीमत पर.’

श्रद्धा निगम की करण सिंह ग्रोवर से शादी सिर्फ 8 महीने चली


श्रद्धा निगम और करण सिंह ग्रोवर सिंह ग्रोवर के अलगाव की खबर उनके फैंस के लिए बहुत बड़ा झटका थी. 2008 में गुरुद्वारा में हुई लो प्रोफाइल शादी के केवल 8 महीने बाद दोनों के अलग होने की खबरें आईं और साल 2009 में में वे अलग हो गए. बताया जाता है कि करण की ‘झलक दिखला जा’ की कोरियॉग्रफर निकोल के साथ बढ़ती नजदीकियां इस ब्रेकअप की वजह था, जिसने श्रद्धा को बुरी तरह तोड़ कर रख दिया था.

सचिन श्रॉफ और जूही परमार की ब्रेकअप स्टोरी


टीवी के सबसे पॉपुलर सीरियल ‘कुमकुम- एक प्यारा सा बंधन’ की लीड एक्ट्रेस जूही परमार को एक्टर सचिन श्रॉफ से प्यार हो गया और 2009 में टीवी के इस फेमस कपल ने शादी रचा ली, लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास हो गया कि उनसे बड़ी गलती हो गई है. आखिरकार शादी के लगभग 9 साल बाद कानूनी तौर पर जूही और सचिन ने तलाक ले लिया.  जूही और सचिन के रिश्ते में खटपट 2011 में ही शुरू हो गई थी, लेकिन बेटी के जन्म के बाद दोनों के बीच सब कुछ ठीक हो गया था. पर आखिर उनका रिश्ता बिखर ही गया और साल 2018 में उन्होंने तलाक ले लिया. सचिन का कहना था कि जूही ने उनसे कभी प्यार नहीं किया और जूही ने भी इस सच को स्वीकारा और कहा कि उन्हें सचिन से कभी प्यार हुआ ही नहीं. जूही को लगा था कि शादी के बाद प्यार हो जाएगा लेकिन ऐसा हो न सका, उल्टा समस्याएं ज्यादा सामने आने लगीं.


रिंकू धवन-किरण करमाकर: 15 साल बाद बिगड़े रिश्ते


एकता कपूर का शो ‘कहानी घर घर की’ तो याद ही होगा आपको. इस शो में किरण करमाकर और रिंकू धवन दोनों भाई-बहन के रोल में नजर आए थे. साथ काम करते-करते दोनों की दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई. शो शुरू होने के एक साल बाद यानी साल 2001 में किरण और रिंकू ने शादी कर ली थी और दोनों 15 साल तक हैप्पी मैरिड लाइफ भी जीये, लेकिन 15 साल बाद उनके रिश्ते में खटास आ गई. बताया जाता है कि दोनों के बीच मुद्दों को लेकर इतनी टकराहट होने लगी थी कि उन्हें लगा बेहतर है कि वे एक-दूसरे से अलग हो जाएं और आखिरकार उन्होंने तलाक ले लिया.

Recent Posts

कहानी- जीवन की वर्तनी (Short Story- Jeevan Ki Vartani)

उस दिन देर रात जब मैं शादी से लौट रही थी, मुझे यही लग रहा…

The 5 Minute Meditation Routine

In case you thought meditation needed all your morning time, think again! Start with a…

© Merisaheli