Categories: FILMEntertainment

करीना कपूर से लेकर शिल्पा शेट्टी तक 30 से 40 की उम्र के बाद मां बनी हैं ये 6 बॉलीवुड अभिनेत्रियां, लेकिन आज भी दिखती हैं पहले जैसी फिट, ये है इनकी फिटनेस का राज़ (6 Bollywood Actresses Who Opted For Late Pregnancy)

बॉलीवुड की ये 6 अभिनेत्रियां 30 से 40 की उम्र के बाद मां बनी हैं, लेकिन इनकी प्रेग्नेंसी में कोई कॉम्प्लिकेशन नहीं आई. ये अभिनेत्रियां…

बॉलीवुड की ये 6 अभिनेत्रियां 30 से 40 की उम्र के बाद मां बनी हैं, लेकिन इनकी प्रेग्नेंसी में कोई कॉम्प्लिकेशन नहीं आई. ये अभिनेत्रियां आज भी दिखती हैं पहले जैसी फिट और खूबसूरत, ये है इनकी फिटनेस का राज़.

1) करीना कपूर खान
बॉलीवुड की बिंदास अभिनेत्री बेबो यानी करीना कपूर ने जब अपने पहले बेटे तैमूर को जन्म दिया, उस वक़्त उनकी उम्र 36 सात थी. इतना ही नहीं, करीना ने हाल ही में 40 की उम्र पार करने के बाद अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया है. प्रेग्नेंसी के समय करीना कपूर खान काफी मोटी हो गई थीं. इसके बावजूद प्रेग्नेंसी के समय भी करीना कपूर बिंदास अंदाज़ में मीडिया से मिलती रही, लेकिन पोस्ट डिलीवरी के बाद करीना कपूर ने अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान दिया और एक बार फिर पहले की तरह स्लिम और फिट होकर सबको चौंका दिया. करीना कपूर फिटनेस के लिए योग, एक्सरसाइज़ करती हैं और घर का बना खाना खाती हैं.

2) मंदिरा बेदी
टीवी एंकर और एक्ट्रेस मंदिरा बेदी अपनी शादी के 11 साल बाद 39 साल की उम्र में मां बनीं. इस उम्र में मां बनने पर भी उनका बेटा और वो पूरी तरह स्वस्थ है. प्रेग्नेंसी के दौरान अपने बढ़े हुए वज़न को कम करके मंदिरा ने एक बार खुद को सुपर फिट बना दिया है. मंदिरा बेदी के फिनेस वीडियो को उनके फैंस बहुत पसंद करते हैं और कई महिलाएं मंदिरा बेदी के फिटनेस वीडियो देखकर खुद भी प्रैक्टिस करती हैं.

3) ऐश्वर्या राय बच्चन
पूर्व विश्वं सुंदरी और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वहर्या राय ने 38 साल की उम्र में अपनी बेटी को जन्म दिया. ज़्यादा उम्र होने के बावजूद ऐश्वएर्या को प्रेग्नेंसी में किसी तरह की कॉम्प्लिकेशन नहीं आई. प्रेग्नेंसी के समय और मां बनने के कुछ समय बाद तक ऐश्‍वर्या राय बच्चन अपने मोटापे को लेकर कई बार ट्रोल हुईं, लेकिन ऐश्‍वर्या ने इन बातों पर ध्यान नहीं दिया और अपना पूरा टाइम अपनी बेटी आराध्या को दिया. मां बनने के कुछ समय बाद ही ऐश्‍वर्या राय बच्चन एक बार फिर पहले की तरह ही स्लिम और फिट हो गईं.

यह भी पढ़ें: करीना कपूर खान ने शेयर की सोनोग्राफी की फोटो, फैन्स ने पूछा, क्या फिर से मां बनने वाली हैं? (Kareena Kapoor Khan Shares Sonography Picture, Says Been Working On Something Exciting But It Is Not What You Are Thinking, Actress Launches Her Pregnancy Bible ‘There Were Good Days And Bad Days’)

4) शिल्पा शेट्टी
बिज़नेसमैन राज कुंद्रा से शादी करने के बाद 37 साल की उम्र में शिल्पा ने एक स्वस्थ सुंदर बच्चे को जन्म दिया. प्रेग्नेंसी के समय शिल्पा शेट्टी का वज़न भी काफी बढ़ गया था, लेकिन बेटे वियान के जन्म के बाद शिल्पा शेट्टी ने नियमित योग करके फिर से पहले जैसी स्लिम बॉडी हासिल कर ली. अब शिल्पा शेट्टी लोगों को योग सिखाती हैं और उनके फिटनेस वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल होते हैं.

5) माधुरी दीक्षित
बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने जब अपने पहले बेटे को जन्म दिया था उस वक़्त उनकी उम्र 35+ थी. बता दें कि दो बेटों की मां माधुरी दीक्षित इस समय 50+ हैं और आज भी पहले की तरह ही फिट और खूबसूरत दिखती हैं.

6) लारा दत्ता
टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति से शादी करने वाली पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता ने 34 साल की उम्र में एक लड़की को जन्म दिया, लेकिन आज भी वो पहले की तरह की फिट और ग्लैमरस नज़र आती हैं.

यह भी पढ़ें: ये हैं खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्रियों की ग्लैमरस बेटियां (Like Mother Like Daughter: Powerful Mother-Daughter Duos Of Bollywood)

Recent Posts

लघुकथा- मुखौटा (Laghukatha- Mukhauta)

"ओ हो, बडी गर्मजोशी के साथ ख़ातिरदारी हो रही है." इलू ने उसे छेड़ा. अनु…

वायरल हुआ शिल्पा शेट्टी का यूनिक हेयरकट, नहीं देखा होगा पहले ऐसा (Shilpa Shetty’s Unique Haircut Went Viral, Would Not Have Seen This Before)

सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) कितनी फिटनेस फ्रीक…

© Merisaheli