Categories: FILMEntertainment

7 बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने तलाकशुदा महिला से शादी की (7 Famous Bollywood Celebrities Who Married Divorced Women)

प्यार व शादी से जुड़े मामलों में हमारे बॉलीवुड स्टार्स हमेशा से ही ट्रेंडसेटर रहे हैं. ये समाज के सामने नए चीज़ें रखने और अपनाने के लिए जाने जाते है. आज हम आपको ऐसे बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने तलाकशुदा महिला से शादी की. संजय दत्त चाहे जितनी भी लड़कियों का नाम संजय दत्त से क्यों न जोड़ा गया हो, लेकिन जिस लड़की ने अंततः संजू बाबा की लगाम थामी वो कोई और नहीं बल्कि मन्यता हैं. मन्यता की पहली शादी मिराज उर-रहमान शेख से हुई थी. यहां तक कि संजय दत्त से शादी के बाद मिराज ने संजय और मान्यता को कोर्ट पर घसीटा था, क्योंकि उनके अनुसार संजय से उनकी शादी गैरकानूनी है. मिराज के अनुसार, मान्यता और उनका तलाक नहीं हुआ था. लेकिन कोर्ट ने मिराज की अपील खारिज कर दी और संजय व मान्यता की शादी को सही ठहराया. मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के डिस्को डांसर, मिथुन चक्रवर्ती की शादी योगिता बाली से हुई थी, जो कि बॉलीवुड के जाने-माने गायक किशोर कुमार की तीसरी पत्नी थीं. योगिता बाली और किशोर कुमार की शादी 1976 को हुई थी और वे 1978 को अलग हो गए फिर योगिता ने 1979 को मिथुन चक्रवर्ती से शादी की. इस कपल के चार बच्चे हैं. अनुपम खेर बॉलीवुड के बबली कपल अनुपम खेर और किरण खेर की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. किरण की पहली शादी मुंबई बेस्ड बिज़नेसमैन गौतम बेरी से हुई थी, लेकिन 1985 में उनका तलाक़ हो गया. लेकिन उसी साल किरण ने…

प्यार व शादी से जुड़े मामलों में हमारे बॉलीवुड स्टार्स हमेशा से ही ट्रेंडसेटर रहे हैं. ये समाज के सामने नए चीज़ें रखने और अपनाने के लिए जाने जाते है. आज हम आपको ऐसे बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने तलाकशुदा महिला से शादी की.

संजय दत्त

चाहे जितनी भी लड़कियों का नाम संजय दत्त से क्यों न जोड़ा गया हो, लेकिन जिस लड़की ने अंततः संजू बाबा की लगाम थामी वो कोई और नहीं बल्कि मन्यता हैं. मन्यता की पहली शादी मिराज उर-रहमान शेख से हुई थी. यहां तक कि संजय दत्त से शादी के बाद मिराज ने संजय और मान्यता को कोर्ट पर घसीटा था, क्योंकि उनके अनुसार संजय से उनकी शादी गैरकानूनी है. मिराज के अनुसार, मान्यता और उनका तलाक नहीं हुआ था. लेकिन कोर्ट ने मिराज की अपील खारिज कर दी और संजय व मान्यता की शादी को सही ठहराया.

मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड के डिस्को डांसर, मिथुन चक्रवर्ती की शादी योगिता बाली से हुई थी, जो कि बॉलीवुड के जाने-माने गायक किशोर कुमार की तीसरी पत्नी थीं. योगिता बाली और किशोर कुमार की शादी 1976 को हुई थी और वे 1978 को अलग हो गए फिर योगिता ने 1979 को मिथुन चक्रवर्ती से शादी की. इस कपल के चार बच्चे हैं.

अनुपम खेर

बॉलीवुड के बबली कपल अनुपम खेर और किरण खेर की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. किरण की पहली शादी मुंबई बेस्ड बिज़नेसमैन गौतम बेरी से हुई थी, लेकिन 1985 में उनका तलाक़ हो गया. लेकिन उसी साल किरण ने अनुपम खेर से शादी कर ली, जिन्हें वे थिएटर के दिनों से जानती थीं. अनुुपम ने किरण खेर के बेटे सिकंदर खेर को गोद लिया, जो कि उनकी पहली शादी से था.

गुलजार


गुलजार की शादी राखी से हुई थी, जिनके पहले पति अजय बंगाली फिल्म डायरेक्टर अजय बिस्वास थे.  हालांकि गुलजार और राखी शादी के एक साल बाद ही अलग हो गए लेकिन उन्होंने तलाक़ नहीं लिया. ऐसा माना जाता है कि जब राखी ने शादी के बाद फिल्मों में वापसी का मन बनाया, इसकी वजह से उनकी शादी खतरे में पड़ गई और जब राखी ने गुलजार से सलाह लिए बिना यश चोपड़ा की फिल्म कभी कभी साइन कर ली तो रही सही बात भी बिगड़ गई. राखी और गुलजार की एक बेटी हैं, जिनका नाम मेघना गुलजार है. मेघना का पालन-पोषण गुलजार ने किया है.

ये भी पढ़ेंः  बॉलीवुड की वो सदाबहार एक्ट्रेसेस जिन्होंने कभी शादी नहीं की (Bollywood Actresses Who Never Got Married)

समीर सोनी


समीर सोनी की पहली शादी इंडियन मॉडल राजलक्ष्मी खाडविलकर से हुई थी. लेकिन यह शादी 6 महीने से ज़्यादा नहीं चली, इसके बाद समीर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस नीलम कोठारी से शादी की, जिनकी पहली शादी यूके के बिजनेसमैन रिषि सेठिया से हुई थी. समीर और नीलम को मिलाने का श्रेय टीवी सोप क्वीन एकता कपूर को जाता है. समीर और नीलम ने शादी के एक साल बाद एक लड़की को गोद लिया और उसका नाम अहाना रखा.

राहुल रॉय

समीर सोनी से तलाक के बाद राजलक्ष्मी खाडविलकर ने आशिकी के हीरो राहुल रॉय को कुछ समय तक डेट किया और बाद में 2000 में दोनों ने शादी कर ली. लेकिन 2004 में दोनों का तलाक हो गया और राहुल को फिर से प्यार मिल गया.

लिएडर पेस

टेनिस के सुपरस्टार लिएडर पेस रिया पिल्लई के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में थे, जोकि संजय दत्त की एक्सवाइफ थी. लेकिन यह रिलेशनशिप ज़्यादा समय तक नहीं टिका और कुछ साल बाद वे अलग हो गए. इन दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम अजयाना पेस है.

ये भी पढ़ेंः  8 बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़, जिन्होंने कम उम्र में शादी की (8 Bollywood Actresses Who Decided To Get Married In Their 20s)

 

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत की खूबसूरती और फिटनेस का राज़ (Beauty And Fitness Secrets Of Bollywood Queen Kangana Ranaut)

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत जितनी खूबसूरत हैं, उतनी ही बेहतरीन अभिनेत्री हैं. अपने बेबाक अंदाज़…

बॉलीवुड की वो ६ टैलेंटेड एक्ट्रेसेस, जिन्हें नेपोटिज़्म की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी (6 Talented Actresses Who Faced Nepotism)

सुशांत सिंह राजपूत के दुखद और असामयिक निधन से एक बार फिर बॉलीवुड में भाई-भतिजावाद पर…

#HappyBirthday: एम. एस. धोनी प्रेरणास्रोत महान खिलाड़ी.. जन्मदिन मुबारक हो!.. (Happy Birthday To M. S. Dhoni)

भारतीय क्रिकेट के सबसे कामयाब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज 7 जुलाई 2020 को अपना…

© Merisaheli