8 बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़, जिन्होंने कम उम्र में शादी की (8 Bollywood actresses who decided to get married in their 20s)

आमतौर पर बॉलीवुड एक्ट्रेस लेट शादी करने में विश्वास रखती हैं, क्योंकि आमतौर पर शादी के एक्ट्रेसेज़ का करियर खत्म माना जाता है और उन्हें हीरोइनवाले रोल नहीं ऑफर किए जाते है, लेकिन कुछ ऐसी एक्ट्रेसेज़ भी है, जिन्होंने करियर को प्राथमिकता देने की बजाय 20s में शादी करक घर बसा लिया.

अदिति राव हैदरी

Aditi Rao Hydari

फिल्म पद्मावत की एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी जिनका जन्म 1986 में हुआ था, उन्होंने 21 साल की उम्र में 2009 में बॉलीवुड और टीवी एक्टर सत्यादीप मिश्रा से शादी की थी.

डिंपल कपाड़िया

Dimple Kapadia

डिंपल ने फिल्म बॉबी के साथ बॉलीवुड में एंट्री करके इंडस्ट्री में हंगामा मचा दिया था, लेकिन पहली फिल्म हिट होने के बाद उन्होंने 16 साल की उम्र में सुपरस्टार राजेश खन्ना से सभी को चौंका दिया था.

भाग्यश्री

Bhagyashree

भाग्यश्री ने 1989 में सलमान खान के साथ फिल्म मैंने प्यार किया से डेब्यू किया. फिल्म सुपर-डुपर हिट हुई और सभी को लगनेलगा था कि भाग्यश्री करियर में बहुत आगे जाएंगी, लेकिन उन्होंने 21 साल की उम्र में हिमालय दसानी से शादी करके फिल्मी करियर को सदा के लिए गुडबाय बोल दिया.

सायरा बानो

Saira Banu

सायरा बानो ने 1966 में हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय हीरो दिलीप कुमार से शादी की थी. कहा जाता है कि सायरा दिलीप कुमार की बहुत बड़ी फैन थीं और उन्हें दिलीप कुमार से बहुत प्यार था. यही वजह है कि  22 साल की उम्र में सायरा बानो ने अपने से 20 साल बड़े दिलीप कुमार से शादी करके घर बसा लिया.

जेनेलिया डिसूज़ा

Genelia D'Souza
जेनेलिया ने रितेश देशमुख के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया और तभी से ये दोनों साथ हैं. जेनेलिया ने जब रितेश देशमुख से शादी की, उस वक़्त उनकी उम्र 24 साल थी.

 

 

ट्विंकल खन्ना

Twinkle Khanna

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना ने जब बॉलीवु़ड के खिलाड़ी अक्षय कुमार से शादी की, उस वक़्त उनकी उम्र मात्र 26 साल थी.

 

 

 

आयशा टाकिया

Ayesha Takia

आयशा टाकिया ने अपने करियर के पीक पर शादी करने का फैसला लिया था. मार्च 2009 में जब उन्होंने फरहान आज़मी से शादी की थी, तब उनकी उम्र मात्र 22 साल थी.

 

बबिता

Babita
करिश्मा कपूर और करीना कपूर की मां बबिती ने जब बॉलीवु़ड एक्टर और राज कपूर के बेट रणधीर कपूर से शादी की तो उनकी उम्र मात्र 24 साल थी.

ये भी पढ़ेंः  बॉलीवुड की वो सदाबहार एक्ट्रेसेस जिन्होंने कभी शादी नहीं की (Bollywood Actresses Who Never Got Married)

.