Categories: FILM Entertainment

अक्षय कुमार की हीरोइन ने पानी के अंदर ऐसे दिया बेटी को जन्म, शेयर की पूरी कहानी (Actress Bruna Abdulla Shares Water Birth Experience)

आय हेट लव स्टोरीज़ और ग्रैंड मस्ती जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं बॉलीवुड दीवा और अक्षय कुमार की को-स्टार…

आय हेट लव स्टोरीज़ और ग्रैंड मस्ती जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं बॉलीवुड दीवा और अक्षय कुमार की को-स्टार ब्रूना अब्दुल्ला ने कुछ दिनों पहले ही एक बेटी को जन्म दिया है. अब उन्होंने बेटी के जन्म से जुड़ी एक हैरान करने वाली जानकारी शेयर की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर करके बताया कि कैसे उन्होंने पानी के अंदर बेटी को जन्म दिया.

ब्रूना ने अपने इस सफर के बारे में बताते हुए लिखा है, ‘मैं जब प्रेग्नेंट भी नहीं थी तब भी जानती थी कि मैं अपने बच्चे को पानी के अंदर जन्म दूंगी. मैं चाहती थी कि मेरा बच्चा दुनिया में बिना किसी दवाई और जितना हो सके उतने नेचुरल तरीके से आए. मुझे उस बात से ही नफरत थी कि मुझे अस्पताल में भर्ती कर दवाई दी जाएंगी. मैंने एक शांत और सुकून वाली जगह के बारे में विचार किया, जहां मैं अपने बच्चे को पानी के अंदर नैचुरल तरीके से जन्म दे सकूं और मेरे साथ सिर्फ वो लोग हों जो मुझे अच्छा महसूस करवा सकें. मैं लकी रही कि मुझे सभी कुछ मिला.  ब्रूना ने आगे लिखा कि मैंने अपने बच्चे को गर्म पानी के अंदर अपने पति, मां और डॉक्टर की सहायता से जन्म दिया. मैंने खुद को इस दिन के लिए तैयार किया था. नियमित एक्सरसाइज करते हुए और सही मात्रा में खाना खाकर, मेडिटेशन करके और इसके बारे में हर छोटी सी छोटी जानकारी लेकर खुद को तैयार किया. मैं चाहती थी कि मैं शनिवार को अपने बच्चे को दुनिया में ला सकूं. मैं चाहती थी कि लेबर पेन 4 घंटे से ज्यादा का न हो. मैं चाहती थी कि मैं पानी के अंदर अपने बच्चे को और बिना दवाओं के ला सकूं और मैं जैसा चाहती थी, वैसा ही हुआ. उस वक्त ऐसा महसूस हुआ कि जैसे मैं सुपर हीरो हूं. अब मुझे लगता है कि मैं कुछ भी कर सकती हूं. मैं चाहती थी कि मेरा बच्चा जब इस दुनिया में आए तो मैं पूरी तरह होश में रहूं. मैं चाहती थी कि प्रकृति अपना काम करे. सबकुछ बहुत जादुई था. मुझे नहीं पता था कि मैं इतनी स्ट्रॉन्ग हूं. जैसे ही मेरा दर्द कम हुआ मैंने मिनटों में ही रिकवर कर लिया. जन्म के बाद मेरी बेटी जगी हुई और अलर्ट थी. वो मेरे लिए सबकुछ है. ”

ब्रूना ने 31 अगस्त को एक बेटी को जन्म दिया और इसका नाम उन्होंने इसाबेला रखा है.  ब्रूना अपनी जिंदगी से जुड़ी हरेक छोटी-बड़ी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए देती रहती हैं. आपको बता दें कि  ब्रूना एक हेल्थ अवेयरनेस कैंपेन ‘मिसिंगआई’ को भी अपना समर्थन दे रही हैं. उनका कहना है कि उनमें आयोडीन की कमी नहीं है और इस वजह से वह अपनी बेटी को अच्छे से ब्रेस्ट फीडिंग करा पाती हैं. ब्रूना हैशटैग मिसिंगआई कैम्पेन की हिस्सेदार हैं जो महिलाओं के शरीर में आयोडीन की कमी और इसके कारणों पर बात करती है.

ये भी पढ़ेंः अंदर से ऐसा दिखता है बिग बॉस का नया घर, देखें पिक्स (Here’s A Glimpse Into The Bigg Boss 13 House That The Contestants Will Be Living In)

 

Shilpi Sharma

Recent Posts

बिग बॉस 13ः क्या सलमान ख़ान की वजह से हुईं कोएना मित्रा बाहर ( BB 13: Fans Are Socked With Koena Mitra Elimination)

इस वीकएंड पर बिग बॉस 13 में दर्शकों को डबल झटका देते हुए, एक नहीं बल्कि दो कंटेस्टेंट्स को घर…

बच्चों की शिकायतें… पैरेंट्स के बहाने… (5 Mistakes Which Parents Make With Their Children)  

अक्सर देखा गया है कि अभिभावकों को अपने बच्चों से ढेर सारी शिकायतें रहती हैं. उन्हें अक्सर कहते हुए देखा…

Karwa Chauth 2019: 5 टीवी एक्ट्रेस इस साल मनाएंगी अपना पहला करवा चौथ (First Karwa Chauth In 2019 Of 5 TV Actresses)

करवाचौथ को पॉप्युलर बनाने में बॉलीवुड और हिंदी सीरियल्स का बहुत बड़ा रोल है. हिंदी फिल्में और सीरियल्स देखकर महिलाओं…

शरद पूर्णिमा की शुभकामनाएं! (Happy Sharad Purnima!)

* शरद पूर्णिमा अश्‍विन मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है. * इसे कोजागरी पूर्णिमा या रास पूर्णिमा भी कहते…

सफल अरेंज मैरिज के एक्सक्लूसिव 15 मंत्र (15 Exclusive Relationship Mantra For Successful Arrange Marriage)

दादी-नानी या माता-पिता के समय की अरेंज मैरिज की सफलता का फ़ॉर्मूला आज के दौर में फिट नहीं बैठता. मॉडर्न…

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रिया सेन का बोल्ड लुक! (Riya Sen Bold Look Goes Viral On Social Media)

शादी के बाद बॉलीवुड ऐक्टर्स रिया सेन (Riya Sen) ने अपना लेटेस्ट, बोल्ड और हॉट फोटो शूट (Hot Photo Shoot)…

© Merisaheli