Categories: FILMEntertainment

बॉलीवुड स्टार जो पब्लिक प्लेस में भी एक दूसरे का सामना करने से बचते हैं, ये है असली वजह (Bollywood Stars Who Avoid Facing Each Other Even In Public Places)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सिर्फ पर्दे पर ही ड्रामा नहीं होता, कई बॉलीवुड स्टार रियल लाइफ में भी बहुत ड्रामा करते हैं, जिसके चलते उनकी कॉन्ट्रोवर्सी सुर्ख़ियों में बनी रहती है. आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताते हैं, जिनका विवाद आज भी लोगों को याद है और ये बॉलीवुड स्टार आज भी पब्लिक प्लेस में एक दूसरे का सामना करने से बचते हैं.

सलमान खान और ऐश्वर्या राय
बॉलीवुड लव स्टोरीज़ का जिक्र सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी के बिना अधूरा है. सलमान और ऐश्वर्या कभी एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे, लेकिन दोनों के रिश्ते में फिर ऐसी दरार आई कि अब दोनों एक दूसरे का चेहरा भी देखना पसंद नहीं करते. ‘हम दिल दे चुके सनम’ फिल्म से सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी की शुरुआत हुई और फिल्म की शूटिंग के साथ-साथ दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे. ख़बरों के अनुसार, ऐश्वर्या के माता-पिता को सलमान और ऐश्वर्या का रिश्ता बिल्कुल मंजूर नहीं था, उन्होंने ऐश्वर्या को सलमान से दूरी बनाने के लिए कहा, जिसके चलते ऐश्वर्या अलग फ्लैट में अकेले रहने लगी थीं. फिर एक दिन आधी रात को सलमान खान ऐश्वर्या के घर पहुंच गए और उनका दरवाजा जोर-जोर से पीटने लगे. सलमान ने गुस्से में आकर 19वीं मंजिल से कूदने की धमकी भी दी. ख़बरों के अनुसार, सलमान सुबह करीब 3 बजे तक ऐश्वर्या के घर का दरवाजा पीटते रहे, जिससे उनके हाथों से खून तक निकलने लगा था. बताया जाता है कि सलमान के इस हंगामे की वजह ये थी कि वो ऐश्वर्या से शादी करना चाहते थे, ऐश्वर्या उस वक्त शादी नहीं करना चाहती थीं. उस वक्त ये खबर भी सुर्ख़ियों में थी कि ऐश्वर्या के पिता ने सलमान के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया था. कहा ये भी जाता है कि उस दौरान सलमान के पास सोमी अली का फोन था और उन्होंने सलमान से कहा कि उनके पिता का ऑपरेशन होने वाला है और उन्हें मदद चाहिए. सोमी के कहने पर सलमान ऐश्वर्या को बिना बताए अमेरिका चले गए और जब ये बात ऐश्वर्या को पता चली, तो वो नाराज हो गेन. उस समय ही ऐश्वर्या ने सलमान से अलग होने का फैसला कर लिया था. इसके बाद भी एक बार फिर सलमान ने ऐश्वर्या की फिल्म ‘कुछ ना कहो’ के सेट पर हंगामा खड़ा कर दिया. बता दें कि इस फिल्म के हीरो अभिषेक बच्चन थे. सलमान ने उनकी कार तक में तोड़फोड़ भी की थी. सबके बाद सलमान और ऐश्वर्या का ब्रेकअप हो गया. ऐश्‍वर्या राय अब बच्चन परिवार की बहू हैं, अभिषेक बच्चन के साथ एक खुशहाल शादीशुदा ज़िंदगी जी रही हैं और एक प्यारी-सी बेटी आराध्‍या की मां हैं. वहीँ सलमान खान आज भी कुंवारे हैं. सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी तो ख़त्म हो गई, लेकिन आज भी ये दोनों पब्लिक प्लेस पर एक दूसरे का सामना करते से कतराते हैं.

यह भी पढ़ें: सलमान खान और उनकी प्रेमिकाएं: बहुत लंबी है सलमान खान की गर्लफ्रेंड की लिस्ट (Throwback: Salman Khan Love Story)

सलमान खान और विवेक ओबेरॉय
सलमान खान और विवेक ओबेरॉय के कोल्ड वॉर के बारे में कौन नहीं जानता. ख़बरों के अनुसार, ऐश्वर्या राय की वजह से इन दोनों के बीच झगड़ा शुरू हुआ था. विवेक ओबेरॉय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करके सलमान खान पर ये आरोप लगाया कि सलमान ने उन्हें गाली और धमकी दी. सलमान खान और विवेक ओबेरॉय का ये विवाद मीडिया में खूब सुर्ख़ियों में रहा. उन दिनों विवेक ओबेरॉय और ऐश्वर्या के अफेयर की ख़बरें भी सुर्ख़ियों में थी. बाद में विवेक ओबेरॉय ने सलमान खान से माफी मांगी, ताकि उनके बीच का कोल्ड वॉर खत्म हो जाए, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. सलमान खान ने विवेक ओबेरॉय को माफ नहीं किया. कई बॉलीवुड एक्सपर्ट्स का मानना है कि सलमान खान से पंगा लेने के कारण बॉलीवुड में विवेक ओबेरॉय का करियर बन नहीं पाया. इस बात में कितनी सच्चाई है, ये तो सलमान खान और विवेक ओबेरॉय ही जानें, लेकिन आज भी ये दोनों पब्लिक प्लेस में भी एक दूसरे का सामना करने से बचते हैं.

सलमान खान और अरिजीत सिंह
जब सलमान खान एक अवॉर्ड फंक्शन की मेजबानी कर रहे थे, तब सिंगर अरिजीत सिंह को अवॉर्ड लेने स्टेज पर बुलाया गया था. जब सलमान ने मंच पर अपनी नींद के बारे में मजाक किया, तो अरिजीत ने कहा, “सर सुला दिया आपने.” यह सुनकर सलमान खान बहुत चिढ़ गए थे. उसके बाद से सलमान खान ने कई बार अरिजीत सिंह को अपना गुस्सा दिखाया. जब सलमान की फिल्म सुल्तान रिलीज़ हुई, तो उसमें एक गीत जग घूमिया बहुत लोकप्रिय हुआ था. इस गीत का एक वर्जन अरिजीत सिंह ने भी गाया था. सलमान खान ने फिल्म के इस गाने में अरिजीत सिंह का वर्जन न रखने का फैसला किया, जबकि अरिजीत सिंह ने सलमान खान से रिक्वेस्ट की कि वे उस गाने को अपने सोशल हैंडल से न हटाएं. कई लोगों का ये भी मानना है कि अरिजीत सिंह को इंडस्ट्री में ज्यादा काम न मिलने की वजह सलमान खान हैं.

करीना कपूर और बॉबी देओल
‘जब वी मेट’ करीना कपूर की बेहतरीन फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में करीना कपूर और शाहिद कपूर की जोड़ी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया. लव ट्राइंगल पर बनी ये फिल्म दर्शक आज भी भूले नहीं है. लेकिन इस फिल्म का एक ऐसा पहलू भी है, जिसे कई लोग नहीं जानते. क्या आप जानते हैं कि ‘जब वी मेट’ फिल्म में शाहिद कपूर का रोल पहले बॉबी देओल करने वाले थे, लेकिन करीना कपूर ने फिल्म के डायरेक्टर इम्तियाज़ अली से कहकर बॉबी देओल की जगह बॉयफ्रेंड शहीद कपूर को फिल्म में साइन करवाया था. बॉबी देओल को ये जानकर बहुत बुरा लगा था. इस अनप्रोफेशनल हरकत के लिए उन्होंने करीना कपूर के साथ झगड़ा भी किया था. इस बात को लेकर करीना कपूर और बॉबी देओल के बीच आज भी कोल्ड वॉर जारी है और दोनों एक दूसरे का सामना करने से बचते हैं.

यह भी पढ़ें: ‘जब वी मेट’ फिल्म में ऐसा क्या हुआ कि हमेशा के लिए अलग हो गए करीना कपूर और शाहिद कपूर (Throwback: Tragic Love Story Of Kareena Kapoor And Shahid Kapoor)

करीना कपूर और बिपाशा बसु
करीना कपूर और बिपाशा बसु ले बीच विवाद फिल्म ‘अजनबी’ के सेट पर हुआ था. ख़बरों के अनुसार, जब ‘अजनबी’ फिल्म की शूटिंग चल रही थी, तब किसी बात को लेकर करीना कपूर और बिपाशा बसु के बीच झगड़ा हो गया था. बताया जाता है कि नाराज करीना कपूर ने सेट पर बिपाशा बसु को थप्पड़ मार दिया था. इस बात में कितनी सच्चाई है, ये तो करीना कपूर और बिपाशा बसु ही जानें, लेकिन तब से इन दोनों अभिनेत्रियों के बीच कोल्ड वॉर शुरू हो गया था. तब से ये दोनों एक्ट्रेस एक दूसरे का सामना करने से कतराती हैं. बता दें कि ये बिपाशा बसु की पहली फिल्म थी और उन्होंने अपने ग्लैमरस लुक और शानदार अभिनय से सबका दिल जीत लिया था. फिल्म ‘अजनबी’ में अक्षय कुमार और बॉबी देओल भी लीड रोल में थे.

Kamla Badoni

Recent Posts

ज्याच्या घरातली स्त्री दुःखी, त्याची बरबादी नक्की! अंगावर काटा आणणारा धर्मवीर – २ ( Prasad Oak Starar based On Anand Dighe Dharmaveer 2 Teaser Release)

क्रांती दिनाच्या औचित्याने प्रदर्शित होत असलेल्या "धर्मवीर -२" या चित्रपटाविषयी प्रचंड उत्सुकता आहे. नुकताच या…

July 8, 2024

लड़के क्यों चाहने लगे हैं हाउसवाइफ? (Do Guys These Days Want A Housewife?)

रिश्ते जब जुड़ते हैं, तो अपने साथ कई अपेक्षाएं भी लाते हैं, जिनमें एक-दूसरे का…

July 8, 2024

अनन्या पांडे झाली मावशी! बहीण अलानाने दिला गोंडस बाळाला जन्म (Actress Ananya Panday Cousin Alanna welcome baby boy)

अलाना पांडे आई झाली आहे. बॉलीवूड अभिनेत्री अनन्या पांडे मावशी झाली आहे. अनन्याची चुलत बहीण…

July 8, 2024
© Merisaheli