Entertainment

सलमान खान के घर से कुरियर वाले भी कभी नहीं जाते भूखे, स्टाफ और फैमिली के लिए बनता है एक साथ खाना, पापा सलीम खान ने किचन के लिए बना रखे हैं ये नियम (Even the courier people never go hungry from Salman Khan’s house, same food is served for the staff and family, father Salim Khan has made these rules for the kitchen)

सलमान खान (Salman khan) और उनके पापा सलीम खान (Salim Khan) की दरियादिली के कई किस्से अक्सर सुनने में आ जाते हैं. भाईजान यूं तो काफी गुस्से वाले हैं पर वो लोगों की मदद के लिए भी हमेशा आगे रहते हैं. अक्सर वो अपनी दरियादिली और नेक कामों को लेकर लाइमलाइट में रहते हैं. ना सिर्फ भाईजान बल्कि उनकी पूरी फैमिली नेक काम में हमेशा आगे रहती है. आज खान फैमिली की दरियादिली का एक ऐसा किस्सा हम शेयर करने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप एक बार फिर भाईजान के फैन बन जाएंगे. 

किचन में कभी कोई कमी नहीं होती

उनकी फैमिली का ये सच अरबाज खान (Arbaaz Khan) और सोहेल खान (Sohail Khan) ने एक पॉडकास्ट में शेयर किया था. इस पॉडकास्ट में दोनों ने फैमिली से जुड़े कई मजेदार किस्से (Salman Khan’s personal life story) शेयर किए. साथ ही किचन से जुड़ा एक नियम भी बताया. इसमें सोहेल ने बताया था, “मेरी मां के किचन में खाना कभी खत्म नहीं होता. चाहे हमारे स्कूल के फ्रेंड्स हों, कॉलेज के फ्रेंड हों या पापा के दोस्त, मां ने कभी किसी को बिना खाए नहीं जाने दिया. हमारा किचन भले ही छोटा था, लेकिन हमेशा भरा रहता था. तब बहुत ज्यादा पैसे नहीं होते थे, लेकिन कभी किसी चीज की कमी नहीं महसूस हुई हमें.” 

कुरियर वाले को खाना ऑफर किया जाता है, बरकत का नियम होता है फॉलो

सोहेल की बात को आगे बढ़ाते हुए अरबाज ने कहते हैं, “हमारे घर में खूब बरकत है और शायद ये इसी बरकत का नतीजा है कि हमारे यहां चाहे कोई भी आए, किसी भी काम से आए, उसे खाना जरूर पूछा जाता है. मसलन कोई कुरियर वाला आ गया, खासकर खाने के टाइम तो उससे पूछा जाता है कि उसने कुछ खाया है? या कुछ खाएगा? भले ही वो खाकर आया हो, लेकिन ये हमारे घर का नियम है कि हर किसी को खाना जरूर पूछो.”

स्टाफ के लिए भी एक जैसा ही खाना बनता है

अरबाज आगे कहते हैं, “पापा एक कहावत कहते हैं कि मेहमान आपके घर आकर अपनी किस्मत का खाना खाता है और ऐसा करके आप पर एहसान करता है. ये हमारे घर का नियम है, परंपरा है हमारी कि घर से कोई भूखा ना जाए. और पापा हमेशा कहते हैं कि इस नियम को हमेशा फॉलो करना. हमारे यहां स्टाफ को भी वही खाना दिया जाता है, जो पूरी फैमिली के लिए बनता है, चाहे फिर वो ड्राइवर हो या कोई और स्टाफ.”

बिग बॉस के कंटेस्टेंट के लिए भी सलमान के घर से जाता है खाना

J

बता दें कि  सलमान खान के घर का खाना पूरी इंडस्ट्री में मशहूर है, खासकर उनके घर की बिरयानी के सभी दीवाने हैं. यहां तक कि जब सलमान बिग बॉस होस्ट करते हैं, तो वीकेंड पर कंटेस्टेंट के लिए खाना उनके घर से ही आता है.

Pratibha Tiwari

Recent Posts

रणबीर कपूर को मामा कहने के बजाय इस नाम से बुलाती हैं भांजी समारा साहनी, इसकी वजह है बेहद दिलचस्प (Niece Samara Sahani Calls Ranbir Kapoor by This Name Instead of Calling Him Uncle, Know The Reason)

कपूर खानदान की बेटियां करिश्मा कपूर और करीना कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्रियां हैं,…

May 23, 2024

मी कात टाकली (Short Story: Me Kat Takali)

दिगंबर गणू गावकर तिला बाहुपाशात घेणं तर सोडाच, मनोभावे कधी तिच्या डोईत साधा गजराही माळता…

May 23, 2024

पौराणिक कथा- मृत्यु का समय (Short Story- Mirtyu Ka Samay)

उसने राजा से यमराज की उपस्थिति और उसकी तरफ़ घूर कर देखने की सम्पूर्ण बात…

May 23, 2024

मुलांना शिकवा शिष्टाचार (Teach Children Manners)

उलट बोलणे, शिवीगाळ करणे, मित्रांसोबत मारामारी… ही मुलांची सवय झाली असेल तर यात थोडी चूक…

May 23, 2024

प्रेग्नंसीवरून दीपिकाला ट्रोल करणाऱ्यांविरोधात आलिया भट्टने दिली प्रतिक्रिया (Alia Bhatt Reacts To Trolls Shaming Mom To Be Deepika Padukones Baby Bump)

दीपिका पादुकोणने फेब्रुवारी महिन्यात गरोदर असल्याची घोषणा केली होती. तेव्हापासून सतत तिला नेटकऱ्यांच्या ट्रोलिंगला सामोरे…

May 23, 2024
© Merisaheli