Exclusive! करीना कपूर की तरह बेबी बम्प के साथ शूटिंग करने में कोई परहेज़ नहीं है ‘दीया और बाती हम’ की संध्या उर्फ दीपिका सिंह को (Exclusive! TV Actress Deepika Singh Flaunts Her Baby Bump At Lakme Fashion Week Summer/Resort 2017)

 

‘दीया और बाती हम’ सीरियल की आईपीएस ऑफिसर संध्या बींदणी यानी दीपिका सिंह को दर्शक इन दिनों छोटे पर्दे पर नहीं देख पा रहे हैं. ख़ास बात ये है कि दीपिका सिंह प्रेग्नेंट हैं और प्रेग्नेंसी के बाद पहली बार वो किसी पब्लिक इवेंट में शामिल हुई हैं. दीपिका सिंह लॅक्मे फैशन वीक समर/रिज़ॉर्ट 2017 में फैशन डिज़ाइनर गौरांग शाह के शो में शामिल होने आई थीं और उन्होंने गौराग की डिज़ाइन की हुई साड़ी पहनी थी. दीपिका सिंह ने हमारे साथ अपनी प्रेग्नेंसी और पर्सनल-प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी ढेर सारी बातें शेयर की.

प्रेग्नेंसी के बाद आपकी लाइफस्टाइल में क्या बदलाव आए डैं?
प्रेग्नेंसी के बाद मैं और रोहित और भी अच्छे दोस्त बन गए हैं. अब रोहित मेरा और ज़्यादा ख़्याल रखने लगे हैं और मैं भी अपना ज़्यादा ख़्याल रखने लगी हूं.

क्या घरवाले खाने-पीने, उठने-बैठने के लिए अलग से सलाह देते हैं?
मैं पहली बार मां बन रही हूं इसलिए बहुत स्पेशल महसूस कर रही हूं. घरवाले भी सलाह देते रहते हैं. (हंसते हुए) वैसे आज मैंने हील्स पहनी हैं, लेकिन मुझे हील्स पहनने के लिए मना किया गया है. मैं कई किताबें भी पढ़ रही हूं.

प्रेग्नेंसी के दौरान क्या आप कोई स्पेशल डायट ले रही हैं?
वैसे तो मैं अपनी डायट का बहुत ध्यान रख रही हूं, लेकिन बॉडी में कई चेंजेस आ रहे हैं, इसलिए कुछ चीज़ें खा पाती हूं और कुछ नहीं खा पाती, प्रेग्नेंसी में शायद हर औरत के साथ ऐसा ही होता है. इस समय मुझे अपने फैन्स की शुभकामनाओं की बहुत ज़रूरत है.

आजकल आपका डेली रुटीन कैसा रहता है?
सच कहूं तो इन दिनों मैं अपनी लाइफ को बहुत एंजॉय कर रही हूं. जल्दी सोने और जल्दी उठने की कोशिश करती हूं. रोहित को उनका लंच बनाकर देती हूं, (हंसते हुए) बीवी का फर्ज़ अदा कर रही हूं.

एक्सरसाइज़ या योगा कर रही हैं?
मैं प्राणायाम और ब्रीदिंग एक्सरसाइज़ कर रही हूं, हार्डकोर एक्सरसाइज़ नहीं कर रही हूं. जैसा मैंने बताया कि मेरी बॉडी में बहुत चेंजेस आ रहे हैं और मुझे थायरॉइड भी हो गया है, इसलिए मैं ख़ुद को बहुत ज़्यादा स्ट्रेस नहीं देना चाहती. दरअसल, थायरॉइड मुझे डेली सोप के दौरान ही हो गया था और इसकी वजह स्ट्रेस है, लेकिन अब मैं योगा से ख़ुद को हेल्दी और एनर्जेटिक बनाए रखती हूं.

क्या आप डेली सोप को मिस कर रही हैं?
डेली सोप को मिस कर रही हूं या नहीं, ये सोचने का टाइम ही नहीं मिला मुझे. सबकुछ इतनी जल्दी-जल्दी हो गया कि कुछ पता ही नहीं चला. फिलहाल मैंने एक वेब सीरीज़ शुरू की है और मैं उसी में बिज़ी हूं. इससे क्रिएटिव सेटिस्फेक्शन भी मिल जाता है और समय कब बीत जाता है, इसका पता ही नहीं चलता.

बतौर एक्टर आगे की क्या प्लानिंग है आपकी?
एक्टर बनते ही मैंने संध्या (दीया और बाती हम सीरियल की आईपीएस ऑफिसर) का किरदार जीना शुरू कर दिया था. तब मैं इतनी बिज़ी हो गई थी कि अपने लिए कुछ सोचने का टाइम ही नहीं मिला. अब मैं अपनी लाइफ को अपनी तरह से जीना चाहती हूं. एक एक्टर के तौर पर तभी मैं कुछ नया डिलीवर कर पाऊंगी.

आजकल आप सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं, क्या इसकी कोई ख़ास वजह है?
अब मैं घर पर हूं इसलिए सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव हो गई हूं. दरअसल, मैं अपने फैन्स के टच में बने रहना चाहती हूं. अपने फैन्स से बातें करना, उनके फीडबैक लेना मुझे अच्छा लगता है इसलिए मैं फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहती हूं.

क्या आप भी करीना कपूर की तरह बेबी बम्प के साथ शूटिंग करेंगी?
बेबी बम्प के साथ शूटिंग कर पाऊंगी या नहीं ये अभी नहीं कह सकती, करीना कपूर की बात अलग है, करीना कपूर फेमस हैं, लोग उन्हें बेबी बम्प के साथ भी देखना पसंद करते हैं. हां, फिलहाल मैं अपनी वेब सीरीज़ के लिए 5-6 घंटे काम कर रही हूं, उसके बाद मैं थक जाती हूं. मैं सबसे यही कहती हूं कि आप मुझसे उसी बजट में भले ही लंबे समय के लिए काम करा लीजिए, लेकिन मैं दिन में 5-6 घंटे ही काम कर पाऊंगी. एक शॉर्ट फिल्म की बात भी चल रही है. देखते हैं, आगे क्या होता है.

आजकल आप टेलीविज़न पर क्या देख रही हैं?
मुझे सिंगिंग रियालिटी शोज़ पसंद हैं इसलिए आजकल में टीवी पर यही शोज़ देख रही हूं.

आज आपने बहुत ख़ूबसूरत साड़ी पहनी है. क्या आप साड़ी पहनना पसंद करती हैं?
मुझे साड़ी पहनना बहुत पसंद है और (हंसते हुए) प्रेग्नेंसी में बेबी बम्प को छुपाने के लिए साड़ी ही बेस्ट आउटफिट है इसलिए आज भी मैंने साड़ी ही पहनी है. मैंने फैशन डिज़ाइनर गौरांग शाह की साड़ी पहनी है. इस ग्रे कलर की ऑर्गेंज़ा साड़ी के बॉर्डर पर ग्रीन और ब्लू कलर की सिल्क कांजी का वर्क किया गया है और ये कलर मुझ पर बहुत सूट हो रहा है. आज मैंने ये साड़ी पहनकर अपने फैन्स के साथ बहुत सारी सेल्फी भी ली हैं.

– कमला बडोनी

Meri Saheli Team :
© Merisaheli