Categories: FILMEntertainment

No Lip To Lip Please: कंगना रनौत से लेकर अजय देवगन तक- बॉलीवुड के इन 12 एक्टर्स ने ऑनस्क्रीन किसिंग सीन करने से कर दिया इंकार! (From Kangana Ranaut To Ajay Devgn- 12 Bollywood Actors Who Refused To Kiss Their Co-stars On Screen)

बॉलीवुड फिल्म मेकर्स का मानना है कि फिल्म  की सफलता के लिए उसमें इंटीमेट सीन और किसिंग सीन जरूर होने चाहिए, क्योंकि ऑडियंस ऐसे सीन को पसंद करती है. लेकिन हमारी इंडस्ट्री में कुछ एक्टर्स ऐसे हैं जिन्होंने डायरेक्टर की इस डिमांड को मानने से पूरी तरह से इंकार कर दिया, चाहे वह स्क्रिप्ट की डिमांड ही क्यों न हो. आज हम ऐसे एक्टर्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने कैमरे के सामने किसिंग सीन करने से इंकार कर दिया है-

  1. कंगना रनौत

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत अपने बेबाक और बिंदास विचारों की वजह पिछले कुछ समय से सुर्ख़ियों में हैं. कंगना भी इंटीमेट सीन या लिप लॉक सीन परदे पर करना पसंद नहीं करती है. इसलिए तो उन्होंने इंटीमेट सीनवाली “द डर्टी पिक्चर”में काम करने से इंकार कर दिया था.

2. अजय देवगन

बॉलीवुड में सिंघम के नाम से पॉप्युलर अजय देवगन ने १९९२ में फिल्म फूल और कांटे से अपना एक्टिंग करियर आरंभ  किया था. तभी से सिंघम फेम अजय कैमरे के सामने किसिंग सीन करने कतराते हैं. उन्होंने भी इस लिस्ट में शामिल बाकी  एक्टर्स की तरह अपने को-स्टार को ऑनस्क्रीन किस नहीं किया है, ऐसे सीन्स से वे दूर ही रहते हैं. उन्होंने अपनी कुछ फिल्मों में स्क्रिप्ट की डिमांड पर इंटिमेट सीन्स तो किए हैं, लेकिन लिप लॉक आज तक नहीं किया.

3. शिल्पा शेट्टी 

शिल्पा शेट्टी का नाम बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेसेस में आता है, उनके बिकनी लुक को फैंस  बेहद पसंद करते हैं ,लेकिन जब जब बात किसिंग सीन की आती है, तो इससे बचने को कोशिश करती है. एक बार अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड गेरे के साथ एड्स जागरूकता कार्यक्रम  के लिए जयपुर गई थी. इस प्रोग्राम में शिल्पा शेट्टी और रिचर्ड गेरे बतौर मेहमान पहुंचे थे. प्रोग्राम के बीच में शिल्पा रिचर्ड का हाथ पकड़कर स्टेज पर पहुंची और माइक लेकर कुछ बोलने वाली थी. तभी वे पहले शिल्पा शेट्टी के हाथ पर किस करते हैं और फिर शिल्पा को जबरन पकड़कर उनके गालों पर किस करने लगे. उस दौरान उन दोनों का नाम मीडिया में बहुत उछाला गया, जिसकी वजह से शिल्पा को का भी  शर्मिंदगी उठानी पड़ी. इस घटना के बाद से शिल्पा ने कैमरे के सामने किसिंग सीन करने से साफ़ मना कर दिया.

4. सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग खान का रिकॉर्ड है कि वे ऑनस्क्रीन अपनी को-स्टार को कभी किस नहीं करते हैं. उन्होंने छोटी उम्र में एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी. लेकिन लीड रोलवाली उनकी पहली फिल्म “मैंने प्यार किया” था, जिसमें उन्हें अपनी को-स्टार भाग्यश्री को ऑनस्क्रीन किस करना था, पर अपनी फर्स्ट फिल्म में ही सलमान खान ने किसिंग सीन देने से इंकार कर दिया था. आज भी अपनी हर फिल्म में सलमान खान को-स्टार के साथ रोमांस करते हुए दिखाई देते हैं. लेकिन उनकी “नो किसिंग” वाली पॉलिसी आज तक मेंटेन है.

5. सोनाक्षी सिन्हा

दबंग फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करनेवाली सोनाक्षी सिन्हा कैमरे के सामने किसिंग सीन करने में कंफर्ट फील नहीं करती है. उन्हें परदे पर लिप लॉक सीन करना पसंद नहीं हैं. वे अपने उसूलों की बहुत पक्की हैं. फिल्म हॉलिडे में अक्षय कुमार के साथ उनका किसिंग सीन था, जो स्क्रिप्ट की डिमांड था, लेकिन सोनाक्षी ने यह सीन करने से साफ़ इंकार कर दिया.

6. असिन

अभिनेत्री आसीन ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि ऑनस्क्रीन किसिंग करने में कंफर्ट नहीं है और उन्होंने अपनी नो किसिंग के नीति को अभी तक फॉलो कर रही है. उनका कहने है कि वे कंज़र्वेटिवे फैमिली से संबंध रखती है, जहां स्क्रीन पर भी वे इंटिमेट सीन देखने पर वह कंफर्ट फील नहीं करती हैं. तो कैमरे के सामने बिल्कुल नहीं. फिल्म गजनी के एक सीन में असिन को आमिर खान को किस करना था, लेकिन उन्होंने इस सीन को करने से इंकार कर दिया. यहां तक कि फिल्म की स्क्रिप्ट में बदलाव करना पड़ा.  

7. रितेश देशमुख

नो किसिंग पालिसी की लिस्ट में रितेश देशमुख का नाम भी आता है. रितेश की पहली बार फिल्म “जाने कहां से आई है” में किसिंग सीन करना था. लेकिन रितेश ने ऐसा करने से बिलकुल मना कर दिया. उसके बाद रितेश ने कई एडल्ट कॉमेडी वाली फिल्मों में काम किया. एक्ट्रेसेस के साथ स्क्रीन पर रोमांस किया, लेकिन आज तक किसी भी हीरोइन  के साथ लिप लॉक सीन नहीं किया है. रितेश का मानना है कि किसिंग आपकी लाइफ का प्राइवेट मोमेंट हैं. ऑडियंस के मनोरंजन के लिए खुले आम करना सही नहीं है. यही वजह है कि रितेश भी कैमरे के सामने किसिंग सीन नहीं करते हैं.

8. बॉबी देयोल

जब से बॉबी देयोल ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की है, तभी से बॉबी देयोल ने फ़िल्मी परदे पर किसी हीरोइन के साथ किसिंग सीन  नहीं किया है. उनकी फिल्मों में जो भी किसिंग सीन होते है, वो बैक से फिल्माए जाते है, बॉबी के बारे में ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने आज तक अपनी फिल्मों में एक भी लिप लॉक सीन नहीं दिया है. उनके पिता धर्मेंद्र और भाई सनी देयोल ने ऑनस्क्रीन बहुत सारे लिप लॉक सीन किये है, पर बॉबी को लिप लॉक सीन करने से इतना परहेज़ क्यों है, इसका असली कारण आज तक किसी को समझ नहीं आया है.

9. सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी हॉट और रोमांटिक एक्टर नहीं है, लेकिन कुछ फिल्मों में उन्होंने हॉट सीन्स दिए हैं. बॉलीवुड के माचो मैन सुनील शेट्टी का मानना है कि एक्टर होने का मतलब हीरोइन के साथ डांस करने और उसे किस करना नहीं है, बल्कि अपना माचो लुक और फाइट सीन करना भी है. शायद यही होगी कि परदे पर सुनील शेट्टी ने आज तक किसी अभिनेत्री को किस नहीं किया है.

10. तुषार कपूर

जीतेंद्र के बेटे तुषार कपूर ने कई वल्गर फिल्मों में काम किया, लेकिन किसी भी हीरोइन को आज तक किस नहीं किया है. फिल्म डर्टी पिक्चर में तुषार कपूर का किसिंग सीन सीन विद्या बालन के साथ था, लेकिन उन्होंने यह सीन करने से इंकार कर दिया.

11. तमन्ना भाटिया

साउथ इंडियन ब्यूटी तमन्ना भाटिया ने हॉलीवुड की फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के जलवे बिखरे हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत नो किसिंग नो बिकनी का रूल तय कर लिया था. यही वजह है कि फिल्मों में बिकनी की जगह शॉर्ट्स को प्रेफर  किया है. डायरेक्टर साजिद खान की एक फिल्म में तमन्ना ने बिकनी पहनने से इंकार कर दिया था. उन्होंने डायरेक्टर को साफ बोल दिया था,  “मैं स्क्रीन पर किसवाला सीन नहीं करुंगी और बिकनी भी नहीं  पहनूँगी” अपने इन वादों पर तमन्ना आज भी कायम है और आज तक उन्होंने ऐसा नहीं किया. तमन्ना एक शर्मीली लड़की है और वह महसूस करती है कि यह सब उसके लिए नहीं है और वह  परदे पर कभी ही किसिंग सीन नहीं करेगी.

12. फवाद खान

 पाकिस्तानी अभिनेता ने आज तक ऑनस्क्रीन किसी भी एक्ट्रेस को स्क्रीन पर किस नहीं किया.

और भी पढ़ें: पहले चलना सिखाया, अब रास्ता दिखाएगी… सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की ‘इंडिया वाली मां’ (Pehle Chalna Sikhaya Tha, Ab Rasta Dikhayegi… Sony Entertainment Television’s ‘Indiawaali Maa’)

Poonam Sharma

Recent Posts

गरोदरपणात दीपिका पादुकोणला काय खावंसं वाटतंय? तिच्या मते डाएट म्हणजे काय? (Pregnant Deepika Padukone Is Eating This In Seventh Month Of Pregnancy)

बॉलिवूड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण लवकरच आई होणार आहे. तिच्या प्रेग्नेंसीमुळे सध्या ती चांगलीच चर्चेत आहे.…

July 19, 2024

रवीना टंडनच्या सवतीने तिच्याबद्दल काय म्हटलेलं? (When Raveena Tandon’s Soutan Said This for Her, Actress Reacted Like This)

बॉलीवूडची हॉट गर्ल रवीना टंडन 90 च्या दशकातील सर्वात यशस्वी अभिनेत्रींपैकी एक होती, परंतु आजही…

July 19, 2024

कहानी- वनस्थली (Short Story- Vanasthali)

''इस वनस्थली का ध्यान रखना लल्ला!'' सुधा काकी के वे शब्द कानों में फिर से…

July 19, 2024
© Merisaheli