Categories: SportsOthers

हैप्पी बर्थडे हिटमैन रोहित शर्मा (Happy Birthday Rohit Sharma)

  भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से जाना जाता है. रोहित की लाइफ भी अजीब है. क्रिकेट के शुरुआती दौर में जब सचिन तेंदुलकर ने रोहित की तारीफ़ की थी और बाकी जगह भी रोहित को महाराष्ट्र का दूसरा सचिन माना जा रहा था, तब अचानक रोहित की परफॉर्मेंस कुछ इस तरह से डाउन होने लगी कि क्रिकेट फैन्स निराश हो गए, लेकिन जल्द ही रोहित क्रिकेट के हिटमैन बन गए. 30 अप्रैल 1987 को महाराष्ट्र के नागपुर में रोहित का जन्म हुआ. मेरी सहेली की ओर से रोहित को जन्मदिन पर विशेष बधाई. रोहित शर्मा दुनिया के चुनिंदा बैट्समैन में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं. रोहित दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज़ हैं, जो वनडे मैचों में 2 दोहरा शतक लगा चुके हैं. वनडे मैचों में 250 से ज़्यादा दो बार स्कोर करने का रिकॉर्ड भी रोहित के नाम है. रोहित काफ़ी छोटे थे, जब उनके पिता नौकरी चली गई और रोहित के कंधे पर घर की ज़िम्मेदारी आ गई. तब रोहित इंडियन ऑयल और रणजी मैचेस खेलते थे. रोहित की मां कभी नहीं चाहती थीं कि उनका बेटा क्रिकेटर बने. वो चाहती थीं कि रोहित पढ़-लिखकर कोई अच्छी-सी नौकरी करे, लेकिन रोहित ने घर की ज़िम्मेदारियों को निभाने और अपने पैशन को पूरा करने के लिए क्रिकेट खेलने में लगे रहे और कभी हार नहीं मानी. रोहित को हिंदी, इंग्लिश, मराठी और तेलगु भाषा बहुत अच्छे-से आती है. रोहित शर्मा की अनसीन फोटोज़ 

 

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से जाना जाता है. रोहित की लाइफ भी अजीब है. क्रिकेट के शुरुआती दौर में जब सचिन तेंदुलकर ने रोहित की तारीफ़ की थी और बाकी जगह भी रोहित को महाराष्ट्र का दूसरा सचिन माना जा रहा था, तब अचानक रोहित की परफॉर्मेंस कुछ इस तरह से डाउन होने लगी कि क्रिकेट फैन्स निराश हो गए, लेकिन जल्द ही रोहित क्रिकेट के हिटमैन बन गए. 30 अप्रैल 1987 को महाराष्ट्र के नागपुर में रोहित का जन्म हुआ. मेरी सहेली की ओर से रोहित को जन्मदिन पर विशेष बधाई.

रोहित शर्मा दुनिया के चुनिंदा बैट्समैन में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं. रोहित दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज़ हैं, जो वनडे मैचों में 2 दोहरा शतक लगा चुके हैं.

वनडे मैचों में 250 से ज़्यादा दो बार स्कोर करने का रिकॉर्ड भी रोहित के नाम है.

रोहित काफ़ी छोटे थे, जब उनके पिता नौकरी चली गई और रोहित के कंधे पर घर की ज़िम्मेदारी आ गई. तब रोहित इंडियन ऑयल और रणजी मैचेस खेलते थे.

रोहित की मां कभी नहीं चाहती थीं कि उनका बेटा क्रिकेटर बने. वो चाहती थीं कि रोहित पढ़-लिखकर कोई अच्छी-सी नौकरी करे, लेकिन रोहित ने घर की ज़िम्मेदारियों को निभाने और अपने पैशन को पूरा करने के लिए क्रिकेट खेलने में लगे रहे और कभी हार नहीं मानी.

रोहित को हिंदी, इंग्लिश, मराठी और तेलगु भाषा बहुत अच्छे-से आती है.

रोहित शर्मा की अनसीन फोटोज़ 

Share
Published by
Shweta Singh

Recent Posts

काव्य- आईने के एहसास (Kavya- Aaine Ke Ehsaas)

मैं ख्वाब देखता थातुम ख्वाब हो गए उम्मीद के शहर में तुम प्यास हो गए…

फिल्म इंडस्ट्री के वो मशहूर एक्टर्स जिन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू एक साथ किया (Popular Stars Who Made Their Bollywood Debut Together)

बॉलीवुड में आपको ऐसी कई जोड़ियां मिल जाएंगी, जिन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू एक साथ किया…

#HBD: आर माधवन को शादी ना होने का डर था.. अखिरकार अपने स्टूडेंट से शादी की… (#HappyBirthday: R Madhavan Was Feared Not Getting Married..)

आर माधवन एक प्रतिभाशाली, शर्मीले व सरल क़िस्म के अभिनेता रहे हैं. उन्होंने अपने हर…

© Merisaheli