Categories: FILMEntertainment

HBD सुशांत सिंह राजपूतः जानिए सुशांत के बारे में दिलचस्प और रोचक बातें (Happy Birthday Sushant Singh Rajput)

आज सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का 32 वां जन्मदिन (Birthday) है. सुशांत का जन्म 21 जनवरी, 1986 को हुआ था. बिहार में जन्मे और दिल्ली…

आज सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का 32 वां जन्मदिन (Birthday) है. सुशांत का जन्म 21 जनवरी, 1986 को हुआ था. बिहार में जन्मे और दिल्ली में पले-बढ़े इस लडके ने सिल्वरस्क्रीन पर छा जाने के ख्वाब देखे और उन्हें हासिल भी किया. आइए जानते हैं सुशांत सिंह राजपूत के बारे में ख़ास बातें.

  1. सुशांत एक इंजीनियरिंग स्टूडेंट रहे हैं. इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में टॉप करने के बाद उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में दाखिला लिया. वे वहां से कैमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे. लेकिन दूसरे सेमेस्टर में ही वे श्यामक डावर से जुड़ गए और पांचवें सेमेस्टर में पढ़ाई छोड़ दी.
  2. श्यामक डावर के साथ मिलकर उन्होंने डांस में हाथ आजमाए और 2006 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्हें ऐश्वर्या राय के साथ डांस करने का मौक़ा मिला. मुंबई में उन्होंने नादिरा बब्बर के साथ थिएटर किया और एलन-अमीन से एक्शन भी सीखे. इसने उनके हुनर को निखारने का काम किया.
  3. सुशांत नादिरा बब्बर के साथ एक प्ले कर रहे थे और टीवी की क्वीन एकता कपूर वहां मौजूद थीं. एकता कपूर की नज़र पड़ी तो उनकी तकदीर ही बदल गई. उन्हें एकता कपूर के शो ‘पवित्र रिश्ता (2009-11)’  में मौका मिल गया. उन्होंने ‘झलक दिखला जा’ में भी अपने हाथ आज़माए.
  4. पवित्र रिश्ता के मानव कैरेक्टर ने उनकी जिंदगी ही बदल दी और इसके साथ ही उन्हें बॉलीवुड में भी एंट्री मिल गई. उनकी पहली फिल्म ‘काई पो चे’ थी जिसे खूब पसंद किया गया था. उसके बाद यशराज फिल्म्स की ‘शुद्ध देशी रोमांस’ में भी वे नज़र आए. उन्हें ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’ और ‘एम.एस. धोनी, राबता, केदारनाथ जैसी फिल्मों से अच्छी लोकप्रियता हासिल हुई. अब वे ‘चंबल’ की शूटिंग कर रहे हैं और नितेश तिवारी की अगली फिल्म में भी नज़र आएंगे.
  5. सुशांत सिंह राजपूत का  अफेयर उनकी ‘पवित्र रिश्ता’ में ऑनस्क्रीन वाइफ अंकिता लोखंडे के साथ लंबे समय तक रहा. जिसे लेकर कई ख़बरें भी आती रहीं. लेकिन कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए. ख़बर थी कि इनके रिश्ते में आई दरार की वजह ये है कि अंकिता शादी करना चाहती थीं, वहीं सुशांत का अभी ऐसा कोई इरादा नहीं था. सुशांत अभी अपने करियर पर ध्यान देना चाहते थे। लेकिन सुशांत के मुताबिक ऐसी कोई बात नहीं थी.

  6. अंकिता से ब्रेकअप के बाद सुशांत और कृति सेनन के अफेयर को लेकर भी कई ख़बरें सामने आईं. सूत्रों के अनुसार फिल्म ‘राबता’ की शूटिंग के दौरान सुशांत और कृति में नजदीकियां बढ़ीं. दोनों कई बार एकसाथ कैमरे में कैद हुए. हालांकि दोनों इस बात से साफ मुकरते थे.
    ये भी पढ़ेंः आखिर शादी के बाद दीपिका के घर में क्यों शिफ्ट हुए रणवीर (Ranveer Singh Moved Into Deepika Padukone’s House Post Wedding)
Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

काजोल ने ट्रोलर्स से निपटने के लिए अपने बच्चों को दिया ये दमदार मंत्र (Kajol Gave This Powerful Mantra To Her Children To Deal With Trollers)

सोशल मीडिया ने जहां लोगों की जिंदगी काफी आसान कर दी है, वहीं इससे लोगों…

कहानी- आस (Short Story- Aas)

“सिया, तुम कोरी भावुकता में बह रही हो. हमारी तो यह इकलौती संतान है. हमें…

© Merisaheli