Categories: FILMEntertainment

जब ज़ीनत अमान ने 59 की उम्र में रचा ली थी 30 साल छोटे शख्स से शादी, फिर लगाए थे,उस पर मॉलेस्टेशन के आरोप (#HBD When Zeenat Aman Married A Man Nearly Half Her Age, Then Filed A Molestation Case Against Him)

70 के दशक की बेहद ग्लैमरस और बोल्ड एक्ट्रेस जीनत अमान ने सही मायने में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को बोल्ड और बिंदास बनाया. हरे रामा हरे…

70 के दशक की बेहद ग्लैमरस और बोल्ड एक्ट्रेस जीनत अमान ने सही मायने में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को बोल्ड और बिंदास बनाया. हरे रामा हरे कृष्णा, सत्यम शिवम सुंदरम, लावारिस, डॉन, कुर्बानी, द ग्रेट गैंबलर, दोस्ताना, यादों की बारात, महान और पुकार समेत बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम करने वाली ज़ीनत अमान अब 70 साल की हो चुकी हैं.

अपने बोल्ड अंदाज़ के अलावा ज़ीनत अमान अपनी लव लाइफ को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में रही हैं. जीनत के पास न हुस्न की कमी थी, न प्यार लुटाने वालों की. उन पर कईयों का दिल फिसला. उस दौर में जितने चर्चे जीनत के थे, उतने ही चर्चे उनके इश्क मुहब्बत के भी थे. उनका नाम देवानंद, संजय खान, पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान सहित कई लोगों से जुड़ा, खासकर इमरान खान के साथ उनका अफेयर काफी चर्चित रहा.

तीन शादियों और कइयों से इश्क के बाद भी अकेली हैं ज़ीनत

जीनत अमान से इश्क करने वालों की कमी नहीं रही, लेकिन उनसे किसी ने प्यार निभाया नहीं. यही वजह है कि उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा कंट्रोवर्सी में ही रही और अपने रिलेशनशिप को लेकर वो हमेशा गॉसिप वर्ल्ड में हेडलाइंस बनी रहीं. शायद बहुत कम लोग जानते हों कि जीनत ने तीन शादियां की, कई लोगों से प्यार भी हुआ उन्हें, लेकिन इसके बावजूद 69 साल की उम्र में आज भी वो सिंगल और अकेली हैं.

इमरान खान से अफेयर की रही सबसे ज़्यादा चर्चा

यूं तो ज़ीनत को कई बार प्यार हुआ और उनके इश्क की कई कहानियां हैं, लेकिन इमरान खान से उनके इश्क के चर्चे सबसे ज़्यादा हुए. तन इमरान खान पाक क्रिकेट टीम के हैंडसम ब्वॉय हुआ करते थे. इमरान खान जीनत की अदाओं के दीवाने थे तो जीनत उनके शानदार खेल पर फिदा हुआ करती थीं. दोनों की लंदन में खूब मुलाकातें होती थीं. कहते हैं जीनत से मिलने के लिए तब इमरान इंडिया के खूब चक्कर लगाते थे. ये और बात है कि और लोगों की तरह इमरान से ज़ीनत का प्यार भी किसी मुकाम तक नहीं पहुंच पाया.

30 साल छोटे शख्स से रचा ली थी शादी


दो साल पहले जीनत अमान अचानक तब चर्चा में आ गई थीं जब उन्होंने बिजनेसमैन अमन खन्ना उर्फ सरफराज़ नाम के शख्स पर मॉलेस्टेशन और धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था. ज़ीनत की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस ने अमन खन्ना उर्फ सरफराज़ को हिरासत में भी ले लिया था और जब ये मामला जब कोर्ट में गया और जब सच सामने आया तो हर कोई हैरान रह गया. पता चला कि जिस सरफराज के खिलाफ़ जीनत ने केस दर्ज किया है, उनसे वो शादी कर चुकी हैं.

59 साल की जीनत के प्यार में पागल अमन खन्ना ने धर्म तक बदल लिया था

खुद सरफराज ने ये बताया था कि जीनत के प्यार में उसने अपना धर्म तक बदल लिया था और अमन खन्ना से सरफराज हसन बन गया था. इतना ही नहीं, सरफराज ने कोर्ट में सबूत दिखाया कि जीनत अमान ने उनसे शादी की थी. जब अदालत में उस मौलवी को बुलाया गया, जिसने इन दोनों की शादी करवाई थी तो मौलवी ने भी शादी की सारी सच्चाई बताई. उसने कहा कि वो उस बेमेल शादी को कैसे भूल सकता है. दुल्हन 59 साल की थी और दूल्हा 33 साल का. जीनत अमान का निकाह उसने ही सरफराज उर्फ अमन से करवाया था.

अमन खन्ना पहले से शादीशुदा और दो बच्चों का बाप था. कंस्ट्रक्शन का बिजनेस करने वाले अमन खन्ना से ज़ीनत अमान एक पार्टी में मिली थीं. वहीं इनकी दोस्ती हो गई और फिर प्यार हो गया. जीनत अमान की खातिर अमन खन्ना ने अपना मजहब बदल लिया और सरफऱाज नाम रखकर उनसे शादी कर ली थी, लेकिन उनके इस बेमेल रिश्ते का हश्र भी ठीक नहीं रहा और दोनों का तलाक हो गया. 


Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

सात फेरों, सात वचनों के साथ करें ये सात वादे भी (With Seven Feras, Seven Vows Don’t Forget To Make These New Age Promises Too For Happy Married Life)

बदलते वक्त के साथ रिश्तों की ज़रूरतें, गहराई, नैतिक मूल्य और नज़रिए में भी बदलाव…

शादी के बाद क्यों बढ़ता है वज़न? (Why women gain weight after marriage?)

शादी के दिन फिट और स्लिम दिखने के लिए लड़का और लड़की दोनों ही महीनों…

जानें ठंड में लहसुन खाने के फ़ायदे (Top 5 Benefits Of Eating Garlic In Winter)

वैसे तो लहसुन का उपयोग साग-सब्ज़ी में किया जाता है, पर इसमें अनेक औषधीय गुण…

लड़कियां लड़कों सी क्यों नहीं होतीं: जानें दिलचस्प वजहें (Why girls are different than boys: Know interesting reasons)

कहते हैं, पुरुष दिमाग़ से और महिलाएं दिल से सोचती हैं, शायद इसीलिए दोनों की…

© Merisaheli