Categories: FILMEntertainment

Holi 2021: बॉलीवुड के होली स्पेशल डायलॉग्स, आपको कौन सा डायलॉग पसंद है? (Holi 2021: Famous Holi Dialogues Of Bollywood From Films Like Sholay, Ramleela, The Dirty Picture)

बॉलीवुड फिल्मों में होली के त्यौहार को ख़ास जगह दी गई है. ऐसी कई बॉलीवुड फिल्म हैं, जिनके होली के डायलॉग आज भी लोगों की…

बॉलीवुड फिल्मों में होली के त्यौहार को ख़ास जगह दी गई है. ऐसी कई बॉलीवुड फिल्म हैं, जिनके होली के डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर रहते हैं. आज भी लोग फिल्म शोले में गब्बर का डायलॉग याद करते हुए पूछते हैं, “होली कब है?” बॉलीवुड के इन होली स्पेशल डायलॉग्स में से आपको कौन सा डायलॉग पसंद है?

1) होली कब है? कब है होली? (फिल्म शोले)

फिल्म शोले में गब्बर यानी मशहूर अभिनेता अमज़द खान अपने अनोखे अंदाज़ में पूछते हैं, “होली कब है? कब है होली?” गब्बर द्वारा बोला गया ये डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर रहता है और आज भी कई लोग गब्बर को याद करते हुए पूछते हैं, “होली कब है?”

2) इसी घर में आएगी आपकी डोली… एंड विशिंग यू ए वेरी हैप्पी होली! (फिल्म रामलीला)

बॉलीवुड के मोस्ट रोमांटिक कपल रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म रामलीला में भी होली को ख़ास जगह दी गई है, इन दोनों स्टार्स की ये फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई थी. इस फिल्म में ये डायलॉग दीपिका पादुकोण की मां यानी सुप्रिया पाठक बोलती हैं. सुप्रिया पाठक ने जिस अंदाज़ में ये डायलॉग बोला था, उसे आज भी दर्शक भूल नहीं पाए हैं.

3) बचपन से आज तक मैंने कभी होली नहीं खेली… लेकिन अब खेलूंगा… खून की होली! (फिल्म इंटरनेशनल खिलाड़ी)

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने खिलाड़ी सीरीज़ की कई फ़िल्में की हैं, इन्हीं फिल्मों में से एक है ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’. अक्षय कुमार ने फिल्म इंटरनेशनल खिलाड़ी में ये डायलॉग बोला था और उनका ये डायलॉग बहुत फेमस हो गया था. आज भी होली का ज़िक्र आते हो दर्शकों को अक्षय कुमार का ये डायलॉग याद आ जाता है.

यह भी पढ़ें: ये 8 बॉलीवुड फिल्में देखकर आप कभी बोर नहीं होंगे (8 Bollywood Movies That You Won’t Get Bored Watching)

4) कल हम होली खेलेंगे.. लेकिन इस होली में गुलाल की बजाए धुंआ उड़ेगा… पिचकारियों से रंग नहीं बंदूकों से गोलियां निकलेंगी… गीतों की जगह चीखें और लाज की जगह लाशें टपकेंगी… (फिल्म इलाका)

फिल्म ‘इलाका’ में मशहूर अभिनेता अमरीश पुरी द्वारा बोला गया ये डायलॉग बहुत पॉपुलर हुआ था. इतने सालों बाद भी आज भी लोग इस फिल्म का ये डायलॉग भूले नहीं हैं.

5) पचास-पचास कोस दूर जब गांव में होली होती है… तो तो मां कहती है सोजा बेटी सोजा… वरना अपनी पिचकारी लेकर जब्बर आ जायेगा (फिल्म क्या कूल हैं हम 3)

‘क्या कूल हैं हम 3’ फिल्म का ये डायलॉग फिल्म शोले में गब्बर की नकल है, लेकिन इस फिल्म में इसका पिक्चराइजेशन बहुत अलग है, इसलिए ये डायलॉग भी दर्शकों को आज भी याद है.

6) होली खेलने का इतना शौक है… पर तेरी पिचकारी में दम नहीं! (फिल्म डर्टी पिक्चर)

विद्या बालन की बोल्ड एंड ब्यूटीफुल फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ के जबर्दस्त डायलॉग्स में से ये डायलॉग एक है. फिल्म में विद्या बालन जब ये डायलॉग बोलती हैं, तो दर्शक सन्न रह जाते हैं, इसलिए ये डायलॉग दर्शक भूल नहीं पाए हैं.

Recent Posts

अरबाज खान की गर्लफ्रेंड ने बांधे मलाइका के तारीफों के पुल, बोली- उन्हें मैं सलाम करती हूं (Arbaaz Khan’s Girlfriend Praised Malaika, Said- I Salute Her)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और डांसर मलाइका अरोड़ा किसी न किसी वजह से चर्चा में…

कहानी- मैं द्रोणाचार्य नहीं हूं… (Short Story- Main Dronacharya Nahi Hun…)

संजीव जायसवाल ‘संजय’ मास्टार दीनानाथ ने काग़ज़ देखा, तो चौंक पड़े. कल उन्होंने बच्चों को…

रात को नहीं आती है अच्छी नींद, तो बदलें लाइफस्टाइल संबंधी ये आदतें (Change Your Lifestyle Habits For Better Sleep)

दिनभर घर-परिवार, ऑफिस और बाहर की ज़िम्मेदारियां निभाने के बाद भी अगर आपको रात में…

© Merisaheli