Categories: FILMEntertainment

काजोल को अपने इस फैसले पर आज भी होता है पछतावा, जानकर आपको भी होगी हैरानी (Kajol Still Regrets This Decision, You Will be Surprised to Know)

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेसेस में शुमार हैं, जिन्होंने अपनी शानदार अदाकारी से लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई है. साल 1992 में आई फिल्म ‘बेखुदी’ से बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली काजोल ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. फिल्मी घराने से संबंध रखने वाली काजोल इन दिनों अपनी फिल्म ‘सलाम वेंकी’ को लेकर सुर्खियों में है, जो 9 दिसंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई है. आपको बता दें कि अपने 30 साल के फिल्मी करियर में शानदार फिल्मों में अभिनय करने वाली काजोल को आज भी अपने एक फैसले पर पछतावा होता है, जानकर आपको भी हैरानी हो सकती है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

महज 16 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में अपने करियर की शुरुआत करने वाली काजोल की मां तनुजा उन्हें अपनी डायरेक्ट की हुई फिल्म से लॉन्च करना चाहती थीं, लेकिन अफसोस कुछ दिनों की शूटिंग के बाद उनकी फिल्म बंद हो गई, जिसके बाद एक्ट्रेस ने फिल्म बेखुदी से अपना डेब्यू किया. काजोल जब पढ़ाई कर रही थीं, तभी पढ़ाई के बीच में वो शूटिंग करने लगीं. यह भी पढ़ें: काजोल ने ट्रोलर्स से निपटने के लिए अपने बच्चों को दिया ये दमदार मंत्र (Kajol Gave This Powerful Mantra To Her Children To Deal With Trollers)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

काजोल की मानें तो स्कूल की पढ़ाई के बीच उन्होंने शूटिंग शुरु की थी. हालांकि दो महीने के समर वेकेशन के बाद वो अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती थीं, लेकिन एक्टिंग के लिए उन्हें अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी. एक्टिंग के लिए पढ़ाई के साथ समझौता करने के अपने फैसले को लेकर एक्ट्रेस को आज भी पछतावा है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

5 अगस्त 1974 को मुंबई में जन्मीं काजोल के माता-पिता फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखते हैं. हालांकि जब काजोल काफी यंग थीं, तब उनकी मां तनुजा और पिता शोमू मुखर्जी अलग हो गए थे, जिसके बाद मां तनुजा और काजोल के नाना-नानी ने उनकी परवरिश की. जब मां तनुजा काम पर होती थीं, तब उनकी गैरमौजूदगी में नाना-नानी ही उनकी देखभाल करते थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

भले ही काजोल ने 16 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था, लेकिन उन्हें इंडस्ट्री में पहचान शाहरुख खान के साथ आई फिल्म ‘बाजीगर’ से मिली थी. इस फिल्म के बाद काजोल को कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा. पर्दे पर काजोल और शाहरुख की जोड़ी को सबसे ज्यादा पसंद किया गया. उन्होंने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ-कुछ होता है’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी कई शानदार फिल्मों में साथ काम किया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि काजोल और अजय देवगन की बेटी नीसा व बेटे युग इंडस्ट्री के फेमस स्टार किड्स में शुमार हैं. काजोल और अजय देवगन ने साल 1999 में शादी की थी. दरअसल, दोनों की पहली मुलाकात फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर हुई थी, जिसके बाद दोनों पहले दोस्त बने और फिर एक-दूसरे को डेट करने लगे. कुछ समय की डेटिंग के बाद दोनों ने शादी कर ली.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

पुन्हा एकदा भीतीचा थरार घडणार ‘अल्याड पल्याड २’ येणार( Gaurav More Fame alyad palyad movie part 2 comming soon)

‘अल्याड पल्याड’ या चित्रपटाने बॅाक्स ऑफिसवर धुमाकूळ घातला आहे. लेखन-दिग्दर्शनापासून संवाद, अभिनय, सादरीकरण, गीत-संगीत या…

July 9, 2024

आज मुकाट्यानं घरी बसा, सई ताम्हणकरच्या बोलण्याचा अर्थ नक्की काय? (Sai Tamhankar Said Stay At Home Only What Is The Meaning Behind That)

पावसाळा सुरू झाला आणि सोमवारच्या दिवशी चारकमण्यांची पावसामुळे तारांबळ उडाली अश्यातच अभिनेत्री सई ताम्हणकर हिने…

July 9, 2024

ज्याच्या घरातली स्त्री दुःखी, त्याची बरबादी नक्की! अंगावर काटा आणणारा धर्मवीर – २ ( Prasad Oak Starar based On Anand Dighe Dharmaveer 2 Teaser Release)

क्रांती दिनाच्या औचित्याने प्रदर्शित होत असलेल्या "धर्मवीर -२" या चित्रपटाविषयी प्रचंड उत्सुकता आहे. नुकताच या…

July 8, 2024
© Merisaheli