Categories: FILM Entertainment

Happy Birthday Akshay: रेखा से लेकर प्रियंका तक, अक्षय कुमार ने इन अभिनेत्रियों के साथ किया रोमांस (Know About Love Life Of Akshay Kumar)

आज अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का जन्मदिन (Birthday) है. बॉलीवुड के हिट मशीन और सबसे सफल हीरो में से एक…

आज अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का जन्मदिन (Birthday) है. बॉलीवुड के हिट मशीन और सबसे सफल हीरो में से एक खिलाड़ी कुमार आज 51 वर्ष के हो गए. उनका जन्म 9 सितंबर 1967 को हुआ था. वैसे तो अब अक्षय कुमार एक सफल शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रहे हैं और उनकी ख़ूबसूरत पत्नी और दो प्यारे-प्यारे बच्चे हैं. लेकिन आपको बता दें कि शादी के पहले अक्षय कुमार रंगीले मिजाज के थे और उन्होंने बहुत-सी एक्ट्रेसेज़ को डेट किया था. हम आपको अक्षय के उन लवअफेयर्स के बारे में बता रहे हैं, जो उन दिनों ख़ूब चर्चे में रहे थे.

अक्षय कुमार और रेखा

इस अफेयर ने पूरी इंडस्ट्री को चौंका दिया था. इनका अफेयर 1996 में ख़तरों का खिलाड़ी के शूटिंग के दौरान हुआ था, जब रेखा और अक्षय की नज़दिकियां इंडस्ट्री में चर्चे का केंद्र थीं. ऐसा कहा जाता है कि रेखा अक्षय के प्यार में पागल हो गई थीं, लेकिन दोनों में अफेयर की ख़बरें रवीना टंडन का रास नहीं आ रही थीं, क्योंकि उस वक़्त अक्षय और रवीना का रोमांस चल रहा था.  शायद रवीना ने रेखा को अक्षय से दूर रहने के लिए कहा. रवीना का मानना था कि इसमें गलती रेखा की है, अक्षय की नहीं. एक इंटरव्यू में रवीना ने कहा था कि मैं इस बारे में ज़्यादा नहीं बोलना चाहती, लेकिन मुझे नहीं लगता था अक्षय को रेखा में दिलचस्पी है. वो तो रेखा से दूर भागता रहता था. फिल्म के कारण उसने रेखा को बर्दाश्त किया. बीच में तो रेखा अक्षय के लिए घर से खाना लाना चाहती थीं, तब मैंने हस्तक्षेप किया, क्योंकि मुझे लगा कि मामला बिगड़ रहा है. वो एक अच्छी इंसान हैं, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि कब लाइन ड्रॉ करना चाहिए.

अक्षय और रवीना

90 के दशक में अक्षय और रवीना का रोमांस सबसे ज़्यादा चर्चे में था. यह पहली नज़र में प्यार वाला किस्सा नहीं था. पहले 1994 में फिल्म मोहरा की शूटिंग के दौरान दोनों में दोस्ती हुई और फिर 1995 में वे डेट करने लगे. उनका रोमांस 3 सालों तक चला और रवीना शादी का इंतज़ार करती रहीं. एक इंटरव्यू में रवीना ने कहा था कि अक्षय ने उनसे शादी का वादा किया. सुनने में तो यहां तक आया था कि दोनों ने चोरी-चुपके मंदिर में शादी भी कर ली थी. लेकिन उनका रिश्ता ज़्यादा समय तक नहीं चला, क्योंकि रवीना अक्षय के रंगीनमिजाज से तंग आ गई थीं. रेखा के बाद उनका शिल्पा शेट्टी से जोड़ा जा रहा था, जिससे रवीना बहुत दुखी थीं और उन्होंने इस रिश्ते को ख़त्म करने का फैसला कर लिया.

अक्षय और शिल्पा शेट्टी

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी का रोमांस भी मीडिया में चर्चे में रहा, लेकिन तक़रीबन एक साल साथ रहने के बाद शिल्पा ने अक्षय कुमार के साथ दूरी बना ली, क्योंकि वे साथ-साथ में शिल्पा की बेस्ट फ्रेंड ट्विंकल खन्ना से  भी प्यार के पींगे लड़ा रहे थे.

अक्षय और पूजा बद्रा

इंडस्ट्री ज्वॉइन करने से पहले अक्षय और पूजा ने एक-दूसरे को डेट किया था. चूंकि इस समय पूजा जानी-मानी मॉडल थीं इसलिए उन्होंने ग्लैमर इंडस्ट्री में घुसने में अक्षय की मदद की थी. लेकिन कुछ साल साथ बिताने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया.

अक्षय और आएशा जु्ल्का

खिलाड़ी जैसी हिट फिल्म देकर अक्षय और आएशा रातों-रात स्टार बन गए. जल्द ही ऑन स्क्रीन केमेस्ट्री ऑफ स्क्रीन भी रंग लाने लगी. लेकिन कुछ समय बाद दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए.

अक्षय कुमार और प्रियंका

जब अक्षय ने ट्विंकल खन्ना से शादी की, तो सबको लगा कि अब वे सुधर जाएंगे. हालांकि उन्होंने ख़ुद को काफी बदला, लेकिन कहते है ना कि पुरानी आदतें जल्दी नहीं जातीं. शायद इसी वजह से शादी के कुछ साल बाद अक्षय और प्रियंका के रोमांस की ख़बरें आने लगीं, क्योंकि दोनों एक साथ चार फिल्मों में काम कर रहे थे. हालांकि दोनों ने इस बारे में कभी भी एक शब्द भी नहीं कहा, पर सूत्रों की मानें तो ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार को प्रियंका के साथ काम करने पर पाबंदी लगा दी.

 

Shilpi Sharma

Recent Posts

10 ब्यूटी टिप्स मिनटों में निखारते हैं ख़ूबसूरती (10 Beauty Tips Every Woman Must Know)

ख़ूबसूरत नज़र आने के लिए आपको बहुत मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है. 10 ब्यूटी टिप्स (Beauty Tips) मिनटों में…

गाय के घी के ऐसे फ़ायदे जो आप नहीं जानते (Benefits Of Ghee You May Not Have Known)

अगर आप यह सोच कर देसी (Ghee) घी से दूरी बनाए रखते हैं कि यह आपकी सेहत (Health) के लिए…

कहानी- नई दिशा (Short Story- Nai Disha)

“आज यदि मैं इस मुक़ाम तक पहुंच पाई हूं, तो उसके पीछे एक बहुत बड़ा योगदान मेरी उस सहेली का…

10 तरह के चुगलखोर: कैसे करें इनसे डील (10 Types Of Snitches You Must Know)

चुगली करना एक कला है. ये महान कार्य हर किसी के बस की बात नहीं है, फिर भी चुगली करनेवाले…

पैकेज बुक करते समय टूर ऑपरेटर से ज़रूर पूछें ये सवाल (Essential Questions To Ask Tour Operator)

 चाहे आप ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल (Online Travel Portal) से हॉलीडे बुक कर रहे हैं या फिर टूर ऑपरेटर की मदद…

सीनियर सिटिज़न्स को क्या-क्या सुविधाएं मिलती हैं? (What Facilities Are Available For Senior-Citizens?)

वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens) की उम्र, स्वास्थ्य और सहूलियत को ध्यान में रखते हुए सरकार ने उनके लिए कई सरकारी…

© Merisaheli