Entertainment

बेहद स्ट्रिक्ट मॉम हैं मीरा राजपूत, बोलीं- मैं बच्चों को अनुशासित करती हूं, जबकि शाहिद कपूर उन्हें बिगाड़ते हैं (Mira Rajput is Very Strict Mother, Said- I Discipline Children, While Shahid Kapoor Spoils Them)

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और मीरा राजपूत (Mira Rajput) बॉलीवुड के पॉवर कपल्स में से एक माने जाते हैं, दोनों के बीच की रोमांटिक केमेस्ट्री फैन्स को काफी पसंद आती है. कपल ने अरेंज मैरिज की थी और उनकी शादी को नौ साल पूरे होने वाले हैं. शाहिद और मीरा दो प्यारे बच्चों के माता-पिता भी हैं. कपल ने साल 2016 में बेटी मीशा का स्वागत किया और साल 2018 में उनके बेटे जैन का जन्म हुआ था. मीरा अक्सर अपने पति शाहिद और बच्चों को लेकर अपडेट शेयर करती रहती हैं. हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वो एक स्ट्रिक्ट मां की तरह बच्चों को अनुशासित करती हैं, जबकि शाहिद कपूर उन्हें बिगाड़ते हैं.

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान मीरा कपूर ने अपने बच्चों और उनकी परविरश को लेकर खास बात की. बच्चों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि एक बच्चे को पालना सबसे कठिन काम है, क्योंकि इसके लिए काफी मदद लगती है. शाहिद की वाइफ मीरा ने कहा कि बच्चे का पालन-पोषण करना मुश्किल काम है, लेकिन उन्हें बिगाड़ने में कुछ ही सेकेंड लगते हैं. यह भी पढ़ें: शाहिद कपूर के बेटे जैन हुए 5 साल के, मॉम मीरा राजपूत ने शेयर की एडोरेबल फोटो (Shahid Kapoor’s Son Zain Turns 5, Mira Rajput Shares His Adorable Picture)

मीरा कहती हैं कि एक मां के तौर पर वो यह सुनिश्चित करती हैं कि उनके बच्चे, मीशा और जैन अनुशासित रहें. फिल्म कंपेनियन के साथ एक इंटरव्यू में इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि उन्होंने खुद को बैड कॉप का टैग दिया है, क्योंकि वो बच्चों को अनुशासित करने की कोशिश करती हैं, जबकि शाहिद उन्हें बिगाड़ने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं.

मीरा कहती हैं कि बच्चों को बिगाड़ना बहुत आसान है, लेकिन एक बच्चे को बड़ा करने के लिए ऐसे घर की जरूरत होती है, जहां दादा-दादी, चाचा-चाची सभी होते हैं. मुझे लगता है कि मैं बुरी हूं, क्योंकि एक बैड कॉप की तरह मैं उन्हें वो सब नहीं देती हूं, जो वो चाहते हैं.

मीरा ने आगे कहा कि शाहिद कपूर बच्चों को बिगाड़ने वाले इंसान है. वो अक्सर अच्छे जूते गिफ्त में देते हैं और उन्हें शाहिद को ऐसा करने से रोकना पड़ता है. वो कहती हैं- मुझे लगता है कि उनके पिता उन्हें थोड़ा बिगाड़ रहे हैं. वो उनके लिए अच्छे जूते लेकर आते हैं, लेकिन मैं शाहिद को ऐसा करने से मना करती हूं. मैं चाहती हूं कि मेरे बच्चे बिगड़ने के बजाय अनुशासन में रहें.

बता दें कि मीरा राजपूत अपने पति शाहिद कपूर से उम्र में 14 साल छोटी हैं. शादी के बाद अपने अंदर आए बदलाव के लिए एक्टर अक्सर अपनी पत्नी मीरा को श्रेय देते हैं. शाहिद मीरा के साथ अपना परिवार बनाकर बेहद खुश हैं औ वो पिछले कुछ सालों में काफी आध्यात्मिक भी बने हैं. यह भी पढ़ें: शाहिद कपूर को मीरा राजपूत की इस आदत से होती है चिढ़, एक्टर ने खोली पत्नी की पोल (Shahid Kapoor Gets Irritated by This Habit of Mira Rajput, Actor Revealed His Wife’s Secret)

गौरतलब है कि शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की लव स्टोरी की शुरुआत अरेंज मैरिज के बाद हुई थी. दोनों की मुलाकात फैमिली के जरिए हुई थी और दोनों एक-दूसरे से प्यार कर बैठे. महज 20 साल की उम्र में मीरा ने शाहिद से शादी करके दिल्ली छोड़ने का फैसला कर लिया और साल 2015 में कपल ने शादी कर ली. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

व्यंग्य- आप कुछ समझते क्यों नहीं? (Satire- Aap Kuch Samjhte Kyon Nahi?)

बॉस थक जाते हैं, कहते है, “यार ये कुछ समझाता क्यों नहीं."और मुझे लगता है,…

July 22, 2024

श्रावण मास पर विशेष: कहानी- हम में शक्ति हम में शिव… (Short Story- Hum Mein Shakti Hum Mein Shiv…)

तभी मां जो शिव की अनन्य भक्त थीं, बोलीं, ''बेटा! जहां ईश्वर हों, वहां आस्था…

July 22, 2024
© Merisaheli