Entertainment

फिल्म समीक्षा: ड्रीम गर्ल 2- किसी का ख़्वाब तो किसी का फसाना… (Movie Review- Dream Girl 2) रेटिंग: 3 ***

हर शख़्स के जीवन में एक ड्रीम गर्ल होती है, यह और बात है कि कोई पा लेता है, तो किसी के लिए ख़्वाब बनकर रह जाती है. निर्देशक राज शांडिल्य की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ भी कुछ ऐसी ही स्थिति से गुज़रती है, जहां पर एक हसीना पूजा को पाने के लिए न जाने कितने दीवाने हुए जा रहे हैं.
आयुष्मान खुराना ने ‘ड्रीम गर्ल’ फिल्म में जो कमाल दिखाया था, उसी को उन्होंने ‘ड्रीम गर्ल २’ में भी दोहराया है. पिछली फिल्म में लड़की की आवाज़ से जादू चला था, तो इस बार तो उन्होंने अपने रंग-ढंग, हाव-भाव, पहनावे से ही सबके होश उड़ा दिए.


कहानी की बात की जाए, तो करम आयुष्मान खुराना परी अनन्या पांडे दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं. करम परी से शादी करना चाहता है. लेकिन परी के पिता जयपाल मनोज जोशी ने शर्त रखी है कि करम अपना बैंक बैलेंस लाखों में बनाएं, एक अच्छी नौकरी और घर लें, तभी वह अपनी बेटी से उसकी शादी कर सकते हैं.


यह भी पढ़ें: जब कर्ज में डूब गई थीं टीवी की ‘छोटी बहू’ रुबीना दिलैक, आज करोड़ों की संपत्ति की हैं मालकिन (When TV’s ‘Chhoti Bahu’ Rubina Dilaik was in Debt, Today She is the owner of property worth Crores)

जबकि हालात ऐसे हैं कि करम अपने पिता जगजीत अन्नू कपूर द्वारा लिए गए कर्ज़ को भी चुका नहीं पा रहा है. ऐसे में करम के पिता और दोस्त स्माइली मनजोत सिंह यह तरकीब निकालते हैं कि वो लड़की के गेटअप में अबू सलीम विजय राज के बार में काम करें. टैलेंट तो करम में है ही, जिसे वह अपने पिता के साथ जगराते के काम में दिखा चुका है. गर्ल बनने पर पैसे मिलेंगे, कर्ज़ चुका दिए जाएंगे और करम परी से शादी भी कर सकेगा.


लेकिन इन सब चक्कर में करम कई तरह के मकड़जाल में फंसता चला जाता है. एक तरफ़ विजय राज, राजपाल यादव पूजा के दीवाने हो जाते हैं, तो दूसरी तरफ़ परेश रावल अपने बेटे शाहरुख की शादी उससे कर देते हैं. क्या करम शाहरुख के जुंगल से बच पाता है? विजय राज के दीवानगी से निकल पाता है… क्या परी से शादी कर पाता है? यह सब जानने के लिए फिल्म देखनी पड़ेगी.
एकता कपूर की फिल्मों में मनोरंजन और रोमांच का भरपूर मसाला रहता ही है. बालाजी टेलीफिल्म्स लि. के बैनर तले बनी ड्रीम गर्ल 2 पहली हिट फिल्म की तरह करिश्मा कर पाएगी कि नहीं यह तो आने वाला वक़्त ही बताएगा. दिमाग़ न लगाते हुए मनोरंजन की इच्छा रखने वाले यह फिल्म ज़रूर देख सकते हैं.


फिल्म में कॉमेडियन की पूरी बारात है, फिर वह असरानी हो, परेश रावल, अन्नू कपूर, सीमा पाहवा, विजय राज, राजपाल यादव, मनजोत सिंह, अभिषेक बनर्जी, सुदेश लहरी, मनु ऋषि चड्ढा, अनुषा मिश्रा ही क्यों ना हो. हर कोई अपनी लाजवाब अदाकारी से हंसाता-गुदगुदाता है. उस पर आयुष्मान-अनन्या की जोड़ी और मस्ती भी रंग लाती है. परेश रावल व अन्नू कपूर के कॉमेडी पंच का तो हर कोई दीवाना है और यहां भी वे अपने जलवे दिखाते हैं.


यह भी पढ़ें: जब पैसों के लिए ट्रैफिक सिग्नल पर च्युइंगम बेचने पर मजबूर हुए थे मधुर भंडारकर, फिर ऐसे बने फिल्म मेकर (When Madhur Bhandarkar was Forced to sell Chewing Gum at a Traffic Signal for Money, Know How He Became a Filmmaker)

फिल्म की कहानी राज शांडिल्य ने नरेश कथूरिया के साथ मिलकर लिखी है. मीट ब्रदर्स द्वारा दिल का टेलीफोन… गाना बढ़िया है और बाकी गाने ठीक-ठाक हैं. सी.के. मुरलीधरन व जीतन हरमीत सिंह की सिनेमैटोग्राफी लाजवाब है. फिल्म की एडिटिंग पर थोड़ा सा और काम हेमल कोठारी द्वारा किया जाना चाहिए था. फिर भी ओवरऑल एकता-शोभा कपूर की एंटरटेनमेंट से भरपूर है ड्रीम गर्ल 2.

Photo Courtesy: Social Media


अभी सबस्क्राइब करें मेरी सहेली का एक साल का डिजिटल एडिशन सिर्फ़ ₹599 और पाएं ₹1000 का कलरएसेंस कॉस्मेटिक्स का गिफ्ट वाउचर

Usha Gupta

Recent Posts

काव्य- बहाव के विपरीत बह कर भी ज़िंदा हूं…‌ (Poetry- Bahav Ke Viprit Bah Kar Bhi Zinda Hun…)

बहाव के विपरीत बहती हूंइसीलिए ज़िंदा हूंचुनौती देता है जो पुरज़ोर हवाओं कोखुले गगन में…

March 3, 2024

कहानी- मार्च की दहशत (Short Story- March Ki Dahshat)

बेड के बराबर में स्टूल पर रखे काढ़े को उठा उसके ऊपर फेंका… फिर गिलोय…

March 3, 2024

मनीषा राणी ठरली ‘झलक दिखला जा 11’ची विजेती, ट्रॉफीसोबत मिळालं इतक्या लाखांचे बक्षीस(‘Jhalak Dikhhla Jaa11’ Manisha Rani Won The Trophy And 30 Lakh Money Prize)

छोट्या पडद्यावरील प्रसिद्ध रियालिटी शो 'झलक दिखला जा' च्या सीझन ११चा ग्रँड फिनाले शनिवारी पार…

March 3, 2024

अनंत अंबानी- राधिकाच्या ‘प्री वेडिंग’ फंक्शनमध्ये दीपिका रणवीरचा जबरदस्त डान्स; व्हिडीओ व्हायरल (Deepika, Ranveer Perform to ‘Galla Goodiyan’ at Anant Ambani’s Pre-Wedding Bash)

गुजरातमधील जामनगरमध्ये अनंत अंबानी आणि राधिका मर्चंट यांचा प्री-वेडिंग सोहळा पार पडत आहे. जामनगरमध्ये सध्या…

March 3, 2024
© Merisaheli