FILM

शाहरुख खान ही नहीं, बॉलीवुड के ये सितारे भी शूटिंग के दौरान सेट पर हो चुके हैं बुरी तरह से घायल (Not only Shahrukh Khan, These Bollywood stars have also been badly injured on the sets during shooting)

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान हाल ही में यूएस के लॉस एंजिलिस में शूटिंग के लिए पहुंचे थे, जहां उनका एक्सीडेंट हो गया. खबरों के मुताबिक, शूटिंग के दौरान हुए एक्सीडेंट के चलते किंग खान के नाक पर चोट लग गई, जिसके चलते उनकी छोटी सी सर्जरी करानी पड़ी है. हालांकि किंग खान इससे पहले भी कई बार सेट पर घायल हो चुके हैं, लेकिन शाहरुख खान के अलावा बॉलीवुड के कई सेलेब्स भी अपनी फिल्मों की शूटिंग के दौरान सेट पर घायल हो चुके हैं. इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन से लेकर ऐश्वर्या राय तक के नाम शामिल हैं. आइए एक नज़र डालते हैं

शाहरुख खान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान लॉस एंजिलिस में एक नए प्रोजेक्ट की शूटिंग कर रहे थे और उसी दौरान उनका एक्सीडेंट हो गया, जिसकी वजह से उनकी नाक पर चोट लग गई और नाक से खून बहने लगा. आनन-फानन में किंग खान को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी नाक की छोटी सर्जरी करनी पड़ी. बताया जा रहा है कि ऑपरेशन के बाद किंग खान भारत लौट आए हैं. यह भी पढ़ें: शाहरुख़ खान का यूएस में शूटिंग के दौरान हुआ एक्सीडेंट, करानी पड़ी सर्जरी, जानें अब कैसे हैं किंग खान (Shah Rukh Khan Met With And Accident, Actor Undergoes Surgery, Know His health Updates)

ऐश्वर्या राय बच्चन

फिल्म के सेट पर घायल होने वाले सेलेब्स में बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय का नाम भी शामिल है. रिपोर्ट्स की मानें तो जब ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म ‘खाकी’ की शूटिंग कर रही थीं, तब वो एक जीप से टकरा गई थीं, जिसके चलते एक्ट्रेस को काफी चोटें आई थीं.

अमिताभ बच्चन  

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन फिल्म ‘कुली’ के सेट पर हादसे के शिकार हो गए थे, जिसके चलते उनकी हालत बेहद गंभीर हो गई थी. बताया जाता है कि एक फाइट सीन के दौरान बिग बी की आंत फट गई थी और उन्हें कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था. परिवार वालों और फैन्स की दुआओं के साथ डॉक्टरों की कोशिशों के बाद आखिरकार उनकी जान बच गई.

सैफ अली खान

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान कई फिल्मों में जबरदस्त एक्शन सीन करते नज़र आए हैं. बताया जाता है कि जब वो साल 2000 में आई फिल्म ‘क्या कहना’ की शूटिंग कर रहे थे तो पत्थर से टकराने की वजह से उनके सिर में काफी चोट लग गई थी. इस चोट के बाद डॉक्टरों ने उनके सिर में करीब 100 टांके लगाए थे.

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम कई फिल्मों में दमदार एक्शन दिखा चुके हैं और वो शूट के दौरान हादसे का शिकार भी हो चुके हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ के एक सीन की शूटिंग के दौरान जब अनिल कपूर उन पर गोली चलाते हैं तो वो गोली जॉन के गले को छूकर निकलती है. हालांकि इस हादसे में एक्टर की जान बाल-बाल बच गई. यह भी पढ़ें: कियारा आडवाणी से लेकर सलमान खान तक, जब फिल्मों के लिए बॉलीवुड के इन सितारों ने बदला अपना नाम (From Kiara Advani to Salman Khan, When These Bollywood Stars changed Their Names for Films)

नरगिस दत्त

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में शुमार फिल्म ‘मदर इंडिया’ के सेट पर नरगिस दत्त के साथ हादसा हो गया था. बताया जाता है कि शूटिंग के दौरान सेट पर आग लग गई थी, जिसमें नरगिस दत्त फंस गई थी और उन्हें बचाने के लिए सुनील दत्त आग में कूद गए थे. काफी मशक्कत के बाद आखिरकार उन्होंने नरगिस की जान बचा ली थी.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

काव्य- बहाव के विपरीत बह कर भी ज़िंदा हूं…‌ (Poetry- Bahav Ke Viprit Bah Kar Bhi Zinda Hun…)

बहाव के विपरीत बहती हूंइसीलिए ज़िंदा हूंचुनौती देता है जो पुरज़ोर हवाओं कोखुले गगन में…

March 3, 2024

कहानी- मार्च की दहशत (Short Story- March Ki Dahshat)

बेड के बराबर में स्टूल पर रखे काढ़े को उठा उसके ऊपर फेंका… फिर गिलोय…

March 3, 2024

मनीषा राणी ठरली ‘झलक दिखला जा 11’ची विजेती, ट्रॉफीसोबत मिळालं इतक्या लाखांचे बक्षीस(‘Jhalak Dikhhla Jaa11’ Manisha Rani Won The Trophy And 30 Lakh Money Prize)

छोट्या पडद्यावरील प्रसिद्ध रियालिटी शो 'झलक दिखला जा' च्या सीझन ११चा ग्रँड फिनाले शनिवारी पार…

March 3, 2024

अनंत अंबानी- राधिकाच्या ‘प्री वेडिंग’ फंक्शनमध्ये दीपिका रणवीरचा जबरदस्त डान्स; व्हिडीओ व्हायरल (Deepika, Ranveer Perform to ‘Galla Goodiyan’ at Anant Ambani’s Pre-Wedding Bash)

गुजरातमधील जामनगरमध्ये अनंत अंबानी आणि राधिका मर्चंट यांचा प्री-वेडिंग सोहळा पार पडत आहे. जामनगरमध्ये सध्या…

March 3, 2024
© Merisaheli