Entertainment

अब मां स्मिता पाटिल के नाम से जाने जाएंगे प्रतीक बब्बर, मां को सम्मान देने के लिए अपने नाम में किया बदलाव, बोले- अब हमेशा मां का नाम रहेगा साथ (Prateik Babbar changes his name, Adds Patil to his name to pay tribute to his Late mother, Says- Smita Patil will live on through my name forever)

बॉलीवुड एक्टर प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) अक्सर किसी न किसी कारण सुर्खियों में रहते हैं, कभी फिल्मों को लेकर तो कभी पर्सनल लाइफ और लव लाइफ को लेकर तो अभी अपने पिता राज बब्बर (Raj Babbar) से अपने रिश्तों को लेकर. लेकिन इस बार एक्टर ने कुछ ऐसा किया है, जिसकी वजह से एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं.

प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) ने भले ही मां स्मिता पाटिल (Smita Patil)/को बहुत छोटी उम्र में खो दिया हो, लेकिन मां उनकी स्मृतियों में हमेशा बनी रहती हैं और वो अक्सर मां के बारे में बात करते रहते हैं. अब मां को सम्मान देने के लिए प्रतीक ने अपना नाम (Prateik Babbar changes his name) बदलने की घोषणा की है.

प्रतीक बब्बर ने मां स्मिता पाटिल को श्रद्धांजलि देते हुए अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल्स पर नाम बदल लिया है. प्रतीक बब्बर ने अब अपना नाम प्रतीक पाटिल बब्बर रख लिया है. अपने इस फैसले के बारे में बात करते हुए प्रतीक ने कहा, “मेरे पिता और मेरे पूरे परिवार, मेरे दिवंगत नाना-नानी और मेरी दिवंगत मां के आशीर्वाद से मैंने अपने नाम में अपनी मां का सरनेम जोड़ने का फैसला किया है, जो मेरा नया स्क्रीन नाम भी होगा, मेरा नाम अब ‘प्रतीक पाटिल बब्बर’ हो गया है.”

प्रतीक ने बताया कि अब से उन्हें हर जगह इसी नाम से जाना जाएगा. “जब मेरा यह नाम फिल्म क्रेडिट में या कहीं भी दिखाई देगा, तो यह मेरे लिए बहुत इमोशनल मोमेंट होगा. मैं चाहता हूं कि मेरे लिए, लोगों और दर्शकों के लिए मेरा नाम मेरे साथ-साथ मेरी मां की असाधारण और शानदार विरासत की भी याद दिलाए. इसके साथ मेरी मां स्मिता पाटिल की काबिलियत भी याद की जाए.” प्रतीक ने बताया कि मां के सरनेम पाटिल को अपने नाम में शामिल करने का फैसला मां के लिए गहरे प्यार और सम्मान का प्रतीक होगा और ये उनके लिए भी अपनी खुद की पहचान जैसा है.”

प्रतीक ने आगे कहा, ‘मेरी मां अब मेरे हर उस कोशिश का हिस्सा होंगी जिसमें मैं अपनी एनर्जी लगाता हूं. हालांकि वह पहले भी मेरे मेरा हिस्सा थीं, लेकिन मेरे नाम के हिस्से के रूप में उनका सरनेम मेरे इमोशन को स्ट्रोंग करता है. उनको गए इस साल 37 साल हो जाएंगे, लेकिन उनकी यादें आज भी हमारे साथ हैं. मेरे नाम से स्मिता पाटिल हमेशा हमारे बीच ज़िंदा रहेंगी.”

स्मिता पाटिल बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं और आज भी उनको एक्टिंग के लिए उन्हें याद किया जाता है. ये बेहद दुःखद ही रहा कि साल 1986 में महज 31 साल की उम्र में स्मिता पाटिल का निधन हो गया. प्रतीक को जन्म देने के कुछ ही हफ्तों बाद स्मिता पाटिल ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. प्रतीक आज भी मां को खोने का दर्द भूल नहीं पाए हैं और सोशल मीडिया पोस्ट्स के ज़रिये अक्सर मां को याद करते रहते हैं.

Pratibha Tiwari

Recent Posts

काव्य- बहाव के विपरीत बह कर भी ज़िंदा हूं…‌ (Poetry- Bahav Ke Viprit Bah Kar Bhi Zinda Hun…)

बहाव के विपरीत बहती हूंइसीलिए ज़िंदा हूंचुनौती देता है जो पुरज़ोर हवाओं कोखुले गगन में…

March 3, 2024

कहानी- मार्च की दहशत (Short Story- March Ki Dahshat)

बेड के बराबर में स्टूल पर रखे काढ़े को उठा उसके ऊपर फेंका… फिर गिलोय…

March 3, 2024

मनीषा राणी ठरली ‘झलक दिखला जा 11’ची विजेती, ट्रॉफीसोबत मिळालं इतक्या लाखांचे बक्षीस(‘Jhalak Dikhhla Jaa11’ Manisha Rani Won The Trophy And 30 Lakh Money Prize)

छोट्या पडद्यावरील प्रसिद्ध रियालिटी शो 'झलक दिखला जा' च्या सीझन ११चा ग्रँड फिनाले शनिवारी पार…

March 3, 2024

अनंत अंबानी- राधिकाच्या ‘प्री वेडिंग’ फंक्शनमध्ये दीपिका रणवीरचा जबरदस्त डान्स; व्हिडीओ व्हायरल (Deepika, Ranveer Perform to ‘Galla Goodiyan’ at Anant Ambani’s Pre-Wedding Bash)

गुजरातमधील जामनगरमध्ये अनंत अंबानी आणि राधिका मर्चंट यांचा प्री-वेडिंग सोहळा पार पडत आहे. जामनगरमध्ये सध्या…

March 3, 2024
© Merisaheli