Entertainment

Race 3 Movie Review: सलमान के फैंस को पसंद आएगी ‘रेस 3’, बाकी हो सकते हैं निराश (Race 3 Movie Review)

Race 3 Movie Review: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘रेस 3’ का उनके फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे और अपने चाहने वालों को ईदी देने के लिए ही सलमान ने इस फिल्म को ईद के बेहद ख़ास मौके पर रिलीज़ किया है. फिल्म में सलमान के अलावा अनिल कपूर, बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडिस, डेज़ी शाह और साकिब सलीम हैं. सलमान के फैंस के लिए सिनेमाघरों में ‘रेस 3’ का पहला शो सुबह 7 बजे से शुरू किया गया है. हालांकि यह फिल्म सलमान के फैंस को तो पसंद आ सकती है, लेकिन बाकी लोग निराश हो सकते हैं.

मूवी- रेस 3

डायरेक्टर- रेमो डिसूज़ा

स्टार कास्ट- सलमान खान, बॉबी देओल, अनिल कपूर, साकिब सलीम, जैकलीन फर्नांडिस और डेजी शाह. 

अवधि- 2 घंटा 40 मिनट

रेटिंग- 3/5

कहानी- फिल्म की कहानी एक ऐसे परिवार की है, जिसके मुखिया शमशेर सिंह (अनिल कपूर) हैं, जो अवैध हथियारों के डीलर भी हैं. इस परिवार के सदस्यों में  सिकंदर (सलमान खान), सिकंदर का बॉडीगार्ड यश (बॉबी देओल), सूरज (साकिब सलीम) और संजना (डेजी शाह) शामिल हैं. फिल्म में जेसिका (जैकलीन फर्नांडिस) सिकंदर की गर्लफ्रेंड बनी हैं, जो बाद में यस के साथ आ जाती हैं. इस परिवार में हर कोई एक-दूसरे के ख़िलाफ साज़िशों के जाल बुनता हुआ दिखाई देता है. इस परिवार के हर सदस्य के बीच रेस है. फिल्म में सिकंदर बने सलमान खान अपने परिवार पर अपनी जान छिड़कते हैं, लेकिन उनके सौतेले भाई-बहन उनसे नफ़रत करते हैं. परिवार के बीच की इस रेस में कई राज़ खुलते हैं, जिन्हें जानने के लिए आपको फिल्म देखने के लिए सिनेमा हॉल तक जाना पड़ेगा.

एक्टिंग- फिल्म के कलाकारों की एक्टिंग की बात की जाए तो अनिल कपूर हर बार की तरह इस बार भी लाजवाब रहे हैं. वहीं सलमान खान ने फिल्म में ज़बरदस्त एक्शन सीन किए हैं. जैकलीन और डेज़ी शाह ने भले ही अच्छे स्टंट सीन किए हैं, लेकिन डायलॉग डिलीवरी में दोनों ही कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई हैं. वहीं काफ़ी समय बाद पर्दे पर लौटने वाले बॉबी देओल ने शर्ट उतारकर कुछ एक्शन सीन किए हैं, लेकिन उन्हें देखकर ऐसा लगता है जैसे उन्हें पहले की तरह स्क्रीन पर कंफर्टेबल होने में अभी और वक़्त लगेगा, जबकि साकिब सलीम से कुछ ख़ास उम्मीद ही नहीं थी.
डायरेक्शन- ‘रेस’ और ‘रेस 2’ की बात करें तो इन फिल्मों के गाने लोगों की जुबान पर चढ़ गए थे, लेकिन ‘रेस 3’ का म्यूज़िक काफ़ी फ़ीका लग रहा है और फिल्म के एक-दो गाने ही अच्छे हैं. जैसे कि इस फिल्म का नाम ‘रेस 3’ है, लेकिन इससे जुड़ा थ्रिलिंग पॉइंट फिल्म से एकदम नदारद है. हालांकि फिल्म की सिनेमेटोग्राफी बेहद लाजवाब है. फिल्म की शूटिंग बैंकॉक और अबू धाबी के बेहतरीन लोकेशंस पर की गई है, लेकिन फिल्म की कहानी कुछ ख़ास नहीं है. फिल्म का फर्स्ट हाफ आपको बोरिंग लग सकता है, जबकि सेकेंड हाफ में कुछ ट्विस्ट ज़रूर है, लेकिन ले ट्विस्ट भी दर्शकों की उम्मीदों पर पानी फेरने के लिए काफ़ी है.

बहरहाल, रेस 3 सिर्फ़ और सिर्फ़ सलमान के फैंस के लिए है, क्योंकि यह फिल्म न तो दिल में उतरती है और न ही समझ में आती है, लेकिन अगर आप सलमान के बहुत बड़े फैन हैं तो आपको यह फिल्म पसंद आएगी, बाकि दर्शकों के हाथ निराशा लग सकती है.

यह भी पढ़ें: ईद मुबारक: बॉलीवुड के इन टॉप 10 गानों के बिना अधूरा है ईद का जश्न

 

Summary
Review Date
Merisaheli Editorial Team

Share
Published by
Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

श्रावण मास पर विशेष: कहानी- हम में शक्ति हम में शिव… (Short Story- Hum Mein Shakti Hum Mein Shiv…)

तभी मां जो शिव की अनन्य भक्त थीं, बोलीं, ''बेटा! जहां ईश्वर हों, वहां आस्था…

July 22, 2024
© Merisaheli