Categories: FILMEntertainment

जब ऋषि कपूर ने रुंधे गले से इस दोस्त को बताया- ‘ठाकुर, मुझे कैंसर हो गया है.’ (Rishi Kapoor Choked About Informing His Cancer Diagnosis To His Friend)

बॉलीवुड के सुपर स्टार ऋषि कपूर अब इस दुनिया में नहीं हैं. उनके निधन की खबर सुनकर जिस तरह हर किसी को शौक लगा था,…

बॉलीवुड के सुपर स्टार ऋषि कपूर अब इस दुनिया में नहीं हैं. उनके निधन की खबर सुनकर जिस तरह हर किसी को शौक लगा था, ठीक उसी तरह उनके दोस्त राज बंसल को भी लगा था. राज बंसल ऋषि कपूर के कितने अच्छे दोस्त थे, इस बात का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब ऋषि कपूर के कैंसर की बात सिर्फ़ उनका परिवार जानता था, तब उन्होंने अपने दोस्त राज बंसल को फ़ोन करके बताना चाहा, लेकिन रुंधे गले के कारण वो कुछ बोल नहीं पाए.

ऋषि कपूर के निधन के बाद उनके दोस्त राज बंसल ने बताया कि उनके निधन की खबर सुनकर वो अपने आंसू रोक नहीं पा रहे थे. उन्हें गहरा सदमा लगा था. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकॉउंट पर शेयर करते हुए लिखा कि उन्होंने अपना सबसे अच्छा दोस्त और बड़ा भाई खो दिया है.

राज बंसल ने बताया कि ऋषि कपूर को कैंसर है यह बात मीडिया में बहुत बाद में बताई गई और परिवार ने उनके गुज़रने के बाद ही खुलासा किया कि ऋषि कपूर को ब्लड कैंसर यानी ल्यूकेमिया हो गया था. एक इंटरव्यू में राज बंसल ने बताया कि उन्हें कैंसर होने की बात 2018 में पता चली थी, लेकिन परिवार के अलावा इसके बारे में कोई नहीं जानता था. यह सितंबर 2018 की बात है, जब उन्हें शाम को अमेरिका अपने इलाज के लिए जाना था. उसी दिन उन्होंने मुझे फ़ोन किया, वो मुझे प्यार से ठाकुर कहते थे. उन्होंने कहा, ‘ठाकुर तेरे से एक बात करनी है. लेकिन उनका गला रुंध गया और कोई आवाज़ नहीं निकली. थोड़ी देर बाद बोले, मुझे 5 मिनट में कॉल कर.’

मुझे लगा कुछ तो गड़बड़ है, क्योंकि वो ऐसा कभी नहीं करते. मैंने ठीक 5 मिनट बाद कॉल किया. मैंने कहा, चिंटू सब ठीक तो है न? उनका गला रुंध गया, उन्होंने मुझसे कहा, ठाकुर, अच्छी खबर नहीं है. मुझे कैंसर हो गया है. मैं आज ही अपने इलाज के लिए न्यूयॉर्क जा रहा हूं.’

आपको बता दें कि ऋषि कपूर और राज बंसल की दोस्ती काफ़ी पुरानी है. राज बंसल राजस्थान के फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर हैं. उनकी दोस्ती कितनी गहरी है इस बात का अंदाज़ा इसी से लगा सकते हैं कि जैसे ही न्यूयॉर्क से इलाज कराके ऋषि कपूर मुम्बई पहुंचे, राज उनसे मिलने आ गए.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: बिन ब्याही मां बन चुकी हैं बॉलीवुड की ये 9 एक्ट्रेसेस (9 Bollywood Actresses Who Were Pregnant Before They Got Married)

Share
Published by
Aneeta Singh

Recent Posts

पंचतंत्र की कहानी: मित्र-द्रोह का फल (Panchatantra Story: Right-Mind And Wrong-Mind)

बहुत समय पहले की बात है, हिम्मतनगर नाम के एक गांव में दो मित्र रहते…

कार्तिक आर्यन ही नहीं, इन एक्टर्स को भी मेकर्स से मिल चुके हैं महंगे तौहफे (Not Only Karthik Aryan, These Actors Have Also Received Expensive Gifts From The Makers)

बॉलीवुड के फेमस एक्टर कार्तिक आर्यन (Karthik Aryan) अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'भूल भुलैया 2'…

© Merisaheli