Categories: FILMEntertainment

Shocking Breakups! मलाइका-अरबाज़ के अलावा इन सितारों का भी हुआ ब्रेकअप (Shocking Breakups of these celebrities in 2016)

  2016 में जहां बॉलीवुड और टेलीवुड के कई कपल्स शादी के बंधन में बंधे, वहीं कई जोड़ियों का लंबा साथ टूट गया. कुछ लव…

 


2016 में जहां बॉलीवुड और टेलीवुड के कई कपल्स शादी के बंधन में बंधे, वहीं कई जोड़ियों का लंबा साथ टूट गया. कुछ लव बर्ड्स के ब्रेकअप हुए, तो कुछ ऐसे रिश्ते भी टूटे, जिनके बारे में सुनकर लोग हैरान रह गए. 2016 में किन कपल्स की राहें हो गईं जुदा? आइए, जानते हैं.

 


अरबाज़ ख़ान-मलाइका अरोड़ा ख़ान
बॉलीवुड की सबसे परफेक्ट मानी जाने वाली सलमान ख़ान की फैमिली में वैसे तो सब साथ हैं, मगर अब अरबाज़ ख़ान और मलाइका अरोड़ा ख़ान की राहें अलग हो चुकी हैं. सलमान ख़ान के भाई अरबाज़ ख़ान और भाभी मलाइका अरोड़ा की शादी टूटने की ख़बरें वैसे तो काफ़ी समय से सुनाई दे रही हैं, मगर नवंबर महीने में दोनों ने बांद्रा फैमिली कोर्ट में तलाक़ के लिए अर्जी देकर अपने अलगाव की ख़बर पर मुहर लगा दी. मलाइका और अरबाज़ की शादी को 23 साल हो चुके हैं और दोनों का 13 साल का एक बेटा अरहान है. अरबाज़ ख़ान से अलग होने के बाद से मलाइका के अर्जुन कपूर से नज़दीकियों की भी बात कही जा रही थी, लेकिन मलाइका ने एक इंटरव्यू में इस मुद्दे पर कहा कि अर्जुन बहुत अच्छा दोस्त है, लेकिन लोग चीज़ों का ग़लत मतलब निकाल लेते हैं.

 

फरहान अख़्तर-अधुना अख़्तर
अरबाज़ और मलाइका के अलावा एक और ब्रेकअप से लोग हैरान रह गए और वो है फरहान अख़्तर और अधुना का. शादी के इतने सालों बाद दोनों का अलग होना वाक़ई हैरान करने वाला था. साल की शुरुआत में ही फरहान अख्तर ने पत्नी अधुना से 16 साल पुराना रिश्ता तोड़ दिया. दोनों ने ऑफिशियली स्टेटमेंट देकर आपसी रज़ामंदी से अलग होने की बात कही. वैसे तलाक़ के काफ़ी पहले से ही दोनों के रिश्ते में तनाव की ख़बरें आ रही थीं. ख़बरों के अनुसार फिल्म वज़ीर के दौरान एक्ट्रेस अदिती राव हैदरी से फरहान की बढ़ती नज़दीकियां अधुना को रास नहीं आईं और उन्होंने फरहान से अलग होने का ़फैसला कर लिया. फरहान जहां निर्देशन के साथ ही एक्टिंग में भी हाथ आज़मा चुके हैं, वहीं अधुना ने बॉलीवुड में बतौर हेयर स्टाइलिस्ट अपनी पहचान बनाई है. दोनों की मुलाक़ात फिल्म दिल चाहता है के सेट पर हुई थी. तीन साल की डेटिंग के बाद दोनों ने साल 2000 में शादी की. अधुना फरहान से उम्र में छह साल बड़ी हैं.

 

रणबीर-कैटरीना
दीपिका पादुकोण से ब्रेकअप के बाद बॉलीवुड के इस हैंडसम हीरो की ज़िंदगी में चिकनी चमेली यानी कटरीना कैफ़ की एंट्री हुई, मगर अफसोस कि इनके प्यार की कहानी भी ज़्यादा दिन चल न सकी. साल की शुरुआत में ही दोनों के ब्रेकअप की ख़बरें आने लगी थीं. सुनने में तो ये भी आया था कि रणबीर ने मुंबई के कार्टर रोड में कटरीना के साथ रहने के लिए एक आशियाना लिया था. इतना ही नहीं दोनों साथ में पेरिस, लंदन, न्यूयॉर्क में हॉलीडे एंजॉय करते भी देखे गए. हालांकि दोनों ने खुलकर कभी अपने रिश्ते के बारे में कुछ नहीं कहा. कहा जा रहा है कि रणबीर के पैरेंट्स को उनकी कटरीना से क़रीबी बिल्कुल पसंद नहीं थी. शायद इसलिए रणबीर कैट अलग हो गए. अब ब्रेकअप की असल वजह क्या है? ये तो वही जानें.

 

हिमेश रेशमिया-कोमल
साल 2016 जाते-जाते एक और बॉलीवुड कपल का ब्रेकअप करा गया. बॉलीवुड के मशहूर सिंगर, म्यूज़िक डायरेक्टर और एक्टर हिमेश रेशमिया और उनकी पत्नी कोमल की 20 साल पुरानी शादी टूट गई. दोनों का डिवोर्स केस मुंबई के बांद्रा फैमिली कोर्ट में चल रहा है. दोनों काफ़ी समय से अलग रह रहे हैं. उनकी शादी टूटने का कारण हिमेश के एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर को बताया जा रहा है. कई सालों से उनका नाम टीवी एक्ट्रेस सोनिया कपूर के साथ जोड़ा जा रहा है. कई मौक़ों पर दोनों को साथ देखा गया है. हिमेश और कोमल का एक बेटा भी है.

 

सुशांत सिंह राजपूत-अंकिता लोखंडे
ग्मैलर वर्ल्ड में एक और ब्रेकअप जिसकी सबसे ज़्यादा चर्चा रही वो है, सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे का. 2009 में शुरू हुए धारावाहिक पवित्र रिश्ता के दौरान दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ीं. दोनों इस शो में लीड रोल में थे. 6 साल तक लिव इन में रहने के बाद मार्च, 2016 में दोनों का ब्रेकअप हो गया. सुशांत ने अंकिता से ब्रेकअप की ऑफिशियल अनाउंसमेंट ट्विटर पर करते हुए लिखा था- ‘न वो शराबी थीं, न ही मैं रंगीन मिजाज़. दुखद है कि लोग अलग हो जाते है. ये व़क्त की बात है.’ ख़बरों की मानें तो अंकिता सुशांत के साथ सेटल होना चाहती थीं और सुशांत परिवार शुरू करने के हक़ में नहीं थे. वैसे फिल्म धोनी द अनटोल्ड स्टोरी की सफलता से बॉलीवुड में सुशांत की स्थिति काफ़ी मज़बूत हो गई है, हो सकता है उनका स्टारडम भी रिश्ता टूटने की वजह हो.

 

पुलकित सम्राट-श्‍वेेता रोहिरा
फिल्म सनम रे से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनानेवाले एक्टर पुलकित सम्राट भी पत्नी श्‍वेता रोहिरा से अलग हो चुके हैं. पुलकित ने 2014 में सलमान ख़ान की राखी बहन श्‍वेता रोहिरा से लव मैरिज की थी, मगर ये शादी सालभर भी नहीं चल पाई. 2015 से ही दोनों के अलग होने की ख़बरें आने लगीं और आख़िरकार 2016 में दोनों का तलाक़ हो गया. पुलकित की एक्ट्रेस यामी गौतम से बढ़ती नज़दीकियों को दोनों के तलाक़ की वजह माना जा रहा है.

 

उपेन पटेल-करिश्मा तन्ना
बिग बॉस 8 के सेट पर शुरू हुई एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना और उपेन पटेल की लव स्टोरी का द एंड भी साल 2016 में हो गया. उपेन पटेल ने ट्विटर पर पर अपने ब्रेकअप की ख़बर बताई थी. दोनों दो साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे और उपेन ने तो रियालिटी शो नच बलिए 7 के सेट पर करिश्मा को प्रपोज़ करते हुए इंगेजमेंट रिंग भी पहनाई थी. दोनों लंदन की सड़कों पर हाथों में हाथ डाले घूमते भी नज़र आए थे. करिश्मा तन्ना फिलहाल धारावाहिक नागार्जुन एक योद्धा में नागिन के रोल में नज़र आ रही हैं.

– कंचन सिंह

Recent Posts

तो इस डर की वजह से मलाइका ने कभी एक्टिंग नहीं की, खुद किया खुलासा (So Because Of This Fear, Malaika Never Acted, Revealed Herself)

बॉलीवुड और टीवी की जानी मानी शख्सियत मलाइका अरोड़ा अपने फिटनेस की वजह से हमेशा…

© Merisaheli