Categories: FILMEntertainment

90 किलो की सोनम कपूर ने कैसे कम किया 35 किलो वज़न और बनीं स्टाइल दीवा! (Sonam Kapoor’s Weight Loss Journey)

फ़िल्म इंडस्ट्री में अगर फैशन और स्टाइल की बात होती है तो उसमें सबसे पहला नाम सोनम का ही होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सोनम एक वक़्त 90 किलो की हुआ करती थीं और फ़िल्मों में आने का उन्हें कोई शौक़ भी नहीं था. जब सोनम सिंगापुर में पढ़ाई कर रही थीं तो काफ़ी मोटी हो गई थीं. वो पूरा बर्गर या चिप्स का पूरा पैकेट ख़त्म कर दिया करती थीं लेकिन जब उन्हें साँवरिया का ऑफ़र हुई तो उनके सामने वज़न कम करना एक चुनौती से कम ना थ. लेकिन सोनम ने यह कर दिखाया और मात्र दो महीने में उन्होंने खुद को फिट कर लिया. आज वो सबसे फिट हीरोइन में से एक हैं. सोनम इसके लिए अपनी माँ की भी शुक्रगुज़ार हैं जिन्होंने सोनम को उनके फ़ूड खाने से रोका और वज़न कम करने की प्रेरणा दी. जानते हैं सोनम की फिटनेस जर्नी. सोनम वर्क आउट के साथ साथ डांस व पावर योगा भी करती हैं. उन्होंने भरत ठाकुर की मदद से मसल टोनिंग की. वेट ट्रेनर्स शेरवीर व मोनीषा से वेट लॉस ट्रेनिंग ली. यास्मीन कराचीवाला से पिलाटे सीखा. फिटनेस ट्रेनर जरीन वॉटसन से भी सेशन लिए. सोनम के रूटीन में कार्डियो के साथ-साथ फंक्शनल ट्रेनिंग भी शामिल हैं. दिन की शुरुआत योगा से करती हैं. टाइम मिलता है तो स्विमिंग भी करती हैं.सोनम दिन बदल-बदल कर एक्सरसाइज़ करती हैं, रोज़ 30 मिनट एक्सरसाइज़ ज़रूर करती हैं. वो खाने की बेहद शौक़ीन है और उनसे भूख बर्दाश्त नहीं होती इसलिए वो दिन में…

फ़िल्म इंडस्ट्री में अगर फैशन और स्टाइल की बात होती है तो उसमें सबसे पहला नाम सोनम का ही होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सोनम एक वक़्त 90 किलो की हुआ करती थीं और फ़िल्मों में आने का उन्हें कोई शौक़ भी नहीं था.
जब सोनम सिंगापुर में पढ़ाई कर रही थीं तो काफ़ी मोटी हो गई थीं. वो पूरा बर्गर या चिप्स का पूरा पैकेट ख़त्म कर दिया करती थीं लेकिन जब उन्हें साँवरिया का ऑफ़र हुई तो उनके सामने वज़न कम करना एक चुनौती से कम ना थ. लेकिन सोनम ने यह कर दिखाया और मात्र दो महीने में उन्होंने खुद को फिट कर लिया.
आज वो सबसे फिट हीरोइन में से एक हैं. सोनम इसके लिए अपनी माँ की भी शुक्रगुज़ार हैं जिन्होंने सोनम को उनके फ़ूड खाने से रोका और वज़न कम करने की प्रेरणा दी.

जानते हैं सोनम की फिटनेस जर्नी. सोनम वर्क आउट के साथ साथ डांस व पावर योगा भी करती हैं. उन्होंने भरत ठाकुर की मदद से मसल टोनिंग की. वेट ट्रेनर्स शेरवीर व मोनीषा से वेट लॉस ट्रेनिंग ली. यास्मीन कराचीवाला से पिलाटे सीखा. फिटनेस ट्रेनर जरीन वॉटसन से भी सेशन लिए.

सोनम के रूटीन में कार्डियो के साथ-साथ फंक्शनल ट्रेनिंग भी शामिल हैं. दिन की शुरुआत योगा से करती हैं. टाइम मिलता है तो स्विमिंग भी करती हैं.
सोनम दिन बदल-बदल कर एक्सरसाइज़ करती हैं, रोज़ 30 मिनट एक्सरसाइज़ ज़रूर करती हैं.

वो खाने की बेहद शौक़ीन है और उनसे भूख बर्दाश्त नहीं होती इसलिए वो दिन में 4-5 छोटे मील्स लेती हैं.
वो पानी खूब पीती हैं और खुद को हाइड्रेटेड रखने के लिए दिन में 4 लीटर तक पानी पीती हैं.

उन्हें मीठा खाने भी काफ़ी शौक़ है तो अपनी क्रेविंग्स को शांत करने के लिए नेचुरल शुगर से बनी मिठाइयां खाती हैं.

नाश्ते में वो ब्राउन ब्रेड, अंडे का सफेद, ओटमील या फल लेती हैं. वो अपने वर्क आउट के हिसाब से प्रोटीन शेक भी लेती हैं.

लंच में रागी की रोटी, दाल, सब्जी, सलाद लेती हैं. साथ ही वो चिकन या फिश भी शौक़ से खाती हैं.
डिनर में सूप, सलाद या फिर चिकन व फिश लेती हैं.

इवनिंग स्नैक्स में वो हाई फाइबर नमकीन, योगा बार, सेब या सैंडविच वैग़रह लेती हैं.

इस तरह सोनम बेहद अनुशासित रहती हैं और आउट डोर शूट के वक़्त भी इसका पालन करती हैं. हमें भी उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए और फिट रहना चाहिए.

Share
Published by
Geeta Sharma

Recent Posts

जूही चावला ने क्यों छुपाई थी अपनी शादी की बात? जानें जूही के जीवन के अनकहे राज़ (Unknown Facts About Bollywood Actress Juhi Chawla)

बॉलीवुड की चुलबुली हसीना जूही चावला के लाखों फैन्स हैं, लेकिन बात जब पर्सनल लाइफ…

#ट्रेलर: ‘दिल बेचारा’ सुशांत सिंह राजपूत की आख़िरी फिल्म में देखें उनके उम्दा अभिनय को.. (Trailer Of Dil Bechara- Love Makes Our Life OK…)

आज सुशांत सिंह राजपूत की आख़िरी फिल्म 'दिल बेचारा' का ट्रेलर रिलीज हुआ. जैसे की…

© Merisaheli