Entertainment

रियलिटी शो का हिस्सा बनने के बाद चमकी इन सितारों की किस्मत, आज नहीं हैं किसी पहचान के मोहताज (These Stars Got Fame After Being part of the reality show, today they are Famous in Industry)

बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक अपना जलवा बिखेरने वाले कई सितारे ऐसे हैं, जो आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है, लेकिन इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए इन सेलेब्स को काफी पापड़ भी बेलने पड़े हैं. काफी स्ट्रगल करने के बाद भी जब नाम और शोहरत नहीं मिली, तब उनकी किस्मत एक रियलिटी शो का हिस्सा बनने के बाद एकाएक बदल गई. जी हां, आज हम आपको इस लेख में बॉलीवुड से लेकर टीवी तक के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी किस्मत रियलिटी शो में हिस्सा लेने के बाद बदल गई और आज वो फैन्स के बीच काफी पॉपुलर हैं.

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे एक्टर हैं जो कुछ अलग फिल्मों में काम करना पसंद करते हैं. भले ही आज आयुष्मान किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, लेकिन उनकी किस्मत ‘रोडीज 2’ का हिस्सा बनने के बाद चमकी. रोडीज के बाद आयुष्मान काफी समय तक वीजे के तौर पर काम करते रहे और फिर बॉलीवुड में उनके करियर की गाड़ी दौड़ पड़ी, जिसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. यह भी पढ़ें: ‘मेरी नाक मत कटाना’ श्वेता तिवारी ने बेटी पलक को करियर की शुरुआत में दी थी वॉर्निंग, बेटी पर भरोसा नहीं करती थीं एक्ट्रेस, खुद पलक ने किया खुलासा (Palak Tiwari Reveals Mom Shweta Warned Her ‘Meri Naak Mat Katana’ When She Started Her Career)

कपिल शर्मा

कपिल शर्मा को कॉमेडी किंग के तौर पर जाना जाता है और आज वो किसी पहचान के मोहताज नहीं है. हालांकि कपिल की किस्मत भी ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में हिस्सा लेने के बाद बदली थी. इस शो से उन्हें नाम और शोहरत मिली, जिसके बाद उन्हें कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा. आज उन्हें देश का नंबर 1 स्टैंडअप कॉमेडियन माना जाता है और वो कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं.

नोरा फतेही

नोरा फतेही के डांस मूव्स का हर कोई कायल है. डांसिंग के अलावा अपने लुक्स और बोल्डनेस से नोरा अक्सर फैन्स के होश उड़ा देती हैं. आज तो नोरा फतेही के लिए फैन्स की दीवानगी का आलम देखते ही बनता है. हालांकि फैन्स के बीच सही मायनों में पहचान उन्हें ‘बिग बॉस’ और ‘झलक दिखला जा’ जैसे रियलिटी शोज का हिस्सा बनकर मिली है.

सनी लियोनी

बॉलीवुड की बेबी डॉल सनी लियोनी की किस्मत ने उस वक्त करवट ली, जब साल 2011 में वो ‘बिग बॉस 5’ में बतौर कंटेस्टेंट नज़र आई थीं. इस शो के एक एपिसोड के दौरान सनी को एक बड़ा ऑफर मिल गया था. जी हां, सनी को इस शो का हिस्सा बनने के बाद फिल्म ‘जिस्म 2’ का ऑफर मिला था. सनी लियोनी इंडस्ट्री में अपने बोल्ड किरदारों के लिए फेमस हैं.

शहनाज गिल

वैसे तो शहनाज गिल ‘बिग बॉस 13’ का हिस्सा बनने से पहले पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में जानी जाती थीं, लेकिन इस शो में कंटेस्टेंट के तौर पर नज़र आने के बाद शहनाज को देशभर में पॉपुलैरिटी मिल गई. बिग बॉस में आने के बाद शहनाज को कई बड़े ऑफर्स भी मिलने लगे. शो के बाद उन्होंने कई हिंदी म्यूज़िक वीडियो में काम किया और आखिरी बार उन्हें सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ में देखा गया. आज शहनाज दर्शकों के बीच अपनी एक अलग पहचान रखती हैं. यह भी पढ़ें: इसलिए ‘संध्या बिंदणी’ ने छोड़ी टीवी की दुनिया, ‘दीया और बाती हम’ फेम दीपिका सिंह ने बताई वजह (That’s Why ‘Sandhya Bindani’ Left TV World, ‘Diya Aur Baati Hum’ Fame Deepika Singh Told The Reason)

निक्की तंबोली

निक्की तंबोली की किस्मत के सितारे भी ‘बिग बॉस 14’ में शामिल होने के बाद चमक उठे थे. बिग बॉस से नाम और शोहरत हासिल करने के बाद निक्की रोहित शेट्टी के रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ में स्टंट करती हुई नज़र आई थीं. आज वो फैन्स के बीच अपनी एक अलग पहचान रखती हैं और उन्हें कई टीवी सीरियल्स में भी देखा जा चुका है.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

मराठीतील विक्रमी चित्रपट ‘माहेरची साडी’चे निर्माते विजय कोंडके यांचा ३४ वर्षानंतर नवा चित्रपट ‘लेक असावी तर अशी’ (‘Lek Asavi Tar Ashi’ Is New Film Of Producer- Director Vijay Kondke : His Comeback After 34 Years Of Blockbuster Film ‘Maherchi Sadi’)

मोठमोठ्या कलाकारांना एकत्र घेऊन चांगल्या दर्जाचा सिनेमा बनवणं हे निर्माता दिग्दर्शकांसाठी मोठं आव्हान असतं. काही…

April 18, 2024

‘मन धागा धागा जोडते नवा’ मालिकेत स्मिता तांबेची वकिलाच्या भूमिकेत एन्ट्री (Actress Smita Tambe Enters As A Lawyer In “Man Dhaga Dhaga Jodte Nava” Serial)

स्टार प्रवाहवरील ‘मन धागा धागा जोडते नवा’ मालिकेत सार्थक-आनंदीचं नातं अतिशय नाजूक वळणावर आहे. काही…

April 18, 2024

वळवाचा पाऊस (Short Story: Valvacha Pause)

निशा नंदन वर्तक हा अचानक आलेला वळवाचा पाऊस !! अवंतिकेचा उदासपणा कुठच्या कुठे पळून गेला..…

April 18, 2024
© Merisaheli