FILM

एक्ट्रेस बनने से पहले डिलीवरी गर्ल थीं ट्विंकल खन्ना, मछली और झींगे करती थीं डिलीवर (Twinkle Khanna was a Delivery Girl Before Becoming An Actress, Used to Deliver Fish and Prawns)

खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार जहां बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में शुमार हैं तो वहीं उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना एक जानी-मानी राइटर और एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पहचान रखती हैं. कई फिल्मों में काम कर चुकीं ट्विंकल एक अच्छी राइटर हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले वो डिलीवरी गर्ल के तौर पर काम कर चुकी हैं. अपनी इस नौकरी में ट्विंकल खन्ना मछली और झींगे की डिलीवरी किया करती थीं. यह हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि हाल ही में इसका खुलासा खुद ट्विंकल खन्ना ने किया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, हाल ही में ट्विंकल खन्ना ने अपनी पहली जॉब के बारे में बताते हुए कहा कि फिल्मों में आने से पहले कभी वो मछली और झींगे बेचा करती थीं. झींगे और मछलियों की डिलीवरी करते देख लोग उनसे अक्सर पूछा करते थे कि क्या वो एक मच्छीवाली हैं? अपनी पहली जॉब को लेकर यह दिलचस्प खुलासा ट्विंकल ने अपने शो TweakIndia में किया, जिसमें जॉनी लीवर और उनके पति अक्षय कुमार भी नज़र आए. यह भी पढ़ें: मेरे एक्स-बॉयफ्रेंड्स मुझे समझते थे डोरमैट, अपने पुराने रिश्तों को लेकर छलका देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा का दर्द (My Ex-Boyfriends Used to Consider Me as Doormat, Priyanka Chopra’s Pain Spilled over Her Past Relationships)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शो में ट्विंकल खन्ना ने मशहूर एक्टर और कॉमेडियन जॉनी लीवर से पूछा कि इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने कौन-कौन सी अजीब नौकरियां की हैं. इसका जवाब देते हुए जॉनी लीवर ने बताया कि वो सड़कों पर पेन बेचा करते थे. पेन की बिक्री अच्छी हो, इसके लिए वो बॉलीवुड के एक्टरों की मिमिक्री भी किया करते थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जॉनी लीवर से बातचीत के दौरान ट्विंकल ने अपनी पहली जॉब का जिक्र करते हुए बताया- मुझे याद है कि मेरी पहली जॉब डिलीवरी गर्ल के तौर पर मछली और झींगे डिलीवर करना था. उन्होंने कहा कि मेरी दादी की बहन की एक फिश कंपनी थी, जिसका नाम मच्छीवाला था. जब मैं इसके बारे में किसी को भी बताती तो वो यही कहते थे कि तू मच्छीवाली है?

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

डिलीवरी गर्ल की नौकरी करने के बाद उन्होंने इंटीरियर डेकोरेटर का भी काम किया. ट्विंकल ने बताया कि वो चार्टेड अकाउंटेंट बनना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने सीए की परीक्षा के लिए भी अप्लाई किया था. हालांकि इसी बीच उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे और तब उनकी मां डिंपल कपाड़िया ने कहा कि लड़कियों के लिए कुछ पैसे कमाने का यही सही समय है. अपनी मां की बात मानकर ट्विंटल फिल्मों में आ गईं. यह भी पढ़ें: फिल्मों में जब विलेन बनी थीं ये अभिनेत्रियां, खूंखार सीरियल किलर बनकर उड़ाए थे लोगों के होश (When These Actresses Became Villains in Films, They Blew People’s Senses by Becoming Serial Killers)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ट्विंकल खन्ना के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने साल 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से अपना डेब्यू किया था. इसके बाद उन्हें ‘जब प्यार किसी से होता है’, ‘मेला’, ‘इतिहास’ और ‘बादशाह’ जैसी कई फिल्मों देखा गया. गौरतलब है कि ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार से शादी करने के बाद फिल्मों से दूरी बना ली और अपनी फैमिली लाइफ पर फोकस किया. इसके बाद साल 2015 से उन्होंने राइटिंग शुरु कर दी और अब तक वो कोई किताबें लिख चुकी हैं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कहानी- ग्राहक (Short Story- Grahak)

रेस्टोरेंट के पुराने मालिक यानी अपने पिता की तस्वीर को ग्राहक द्वारा भावपूर्ण अंदाज़ में…

June 16, 2024

तेजस्वी प्रकाश अन् करण कुंद्रामध्ये दुरावा ? सोशल मीडियावर चर्चेला उधाण (There is a Rift in Tejasswi Prakash and Karan Kundrra Relationship? Breakup Happen Because of This Actress?)

जेव्हा जेव्हा टीव्हीच्या रोमँटिक लव्हबर्ड्सचा उल्लेख केला जातो तेव्हा सर्वात पहिले नाव येते ते म्हणजे…

June 16, 2024
© Merisaheli